1. home Hindi News
  2. national
  3. cng and png prices increases in many cities included delhi ncr indraprastha gas limited petrol diesel and lpg price hike latest updates rkt

आम आदमी पर महंगाई की एक और मार, आज से बढ़े CNG और PNG के दाम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
आम आदमी पर महंगाई की एक और मार
आम आदमी पर महंगाई की एक और मार
फोटो- ट्वीटर

देश में जैसे-जैसे सुरज का पारा चढ़ रहा है वैसे ही मंहगाई भी बढ़ रही है. पिछले दिनों पेट्रोल-डीजल रसोई गैस की कीमतों में इजाफा होने के बाद अब आम आदमी के जेब पर एक और बोझ बढ़ने जा रहा है. दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) के लोगों के लिए रसोई गैस, पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी के बाद अब एक और झटका लगा है. मंगलवार यानि आज से वाहनों में इस्तेमाल होने वाले सीएनजी और पाइप के जरिए घरों की रसोई तक पहुंचने वाली गैस की कीमत में भी इजाफा किया गया है.

दिल्ली समेत पूरे NCR में CNG की कीमत में 70 पैसे प्रति किलोग्राम की वृद्धि हुई है तो वहीं पीएनजी की कीमत में 91 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई है. बता दें कि इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने इसकी जानकारी दी. इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने कहा है कि राष्‍ट्रीय राजधानी में सीएनजी और पीएनजी के दामों (CNG-PNG Price Hike) में बढ़ोतरी की जा रही है, जो 2 मार्च 2021 की सुबह 6 बजे से लागू हो जाएंगी.

1 महीने में 125 रुपये महंगी हुई रसोई गैस

वहीं रसोई गैस यानी LPG में सोमवार को प्रति सिलेंडर 25 रुपये की और वृद्धि हुई. एक माह में रसोई गैस सिलेंडर के दाम चौथी बार बढ़े हैं. फरवरी से अब तक 14.2 किलोग्राम के रसोई गैस सिलेंडर के दाम 125 रुपये बढ़ चुके हैं. राजधानी दिल्ली में अब 14.2 किलोग्राम के सिलेंडर का दाम 794 रुपये से बढ़कर 819 रुपये हो गया है. बता दें कि एलपीजी सिलेंडर की कीमत दिसंबर में दो में 50-50 रुपये का इजाफा किया गया था. दिसंबर से लेकर अब तक 225 रुपये महंगा हो चुका है. कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में भी 90.50 रुपये का उछाल आया है. अब दिल्ली में इस सिलिंडर की कीमत 1614 रुपये हो गयी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें