1. home Hindi News
  2. national
  3. clat 2020 result declared know more to check the result and other updates sry

CLAT 2020: जारी हुआ क्लैट का रिजल्ट, यहां देखें अपना अंक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

CLAT 2020 मूल रूप से मई में निर्धारित किया गया था लेकिन महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया था और सितंबर में आयोजित किया गया था. कोविड -19 के कारण परीक्षाएं कंप्यूटर आधारित मोड में आयोजित की गईं. परीक्षा 300 केंद्रों पर आयोजित की गई थी. कंसोर्टियम का दावा है कि सीएलएटी के लिए यह अब तक का सबसे अधिक केंद्र था. राज्य-वार, दिल्ली में 45 केंद्रों के साथ सबसे अधिक केंद्र स्थापित किए गए, जिसके बाद दिल्ली में 25 केंद्र थे. इस साल स्नातक प्रवेश परीक्षा के लिए प्रश्नों की संख्या भी कम कर दी गई थी.

CLAT परिणाम 2020: कैसे जांचें

चरण 1: आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं

चरण 2: परिणाम लिंक पर क्लिक करें

पढ़ें | भारत में शीर्ष कानून विद्यालय

चरण 3: क्रेडेंशियल्स का उपयोग करके लॉग-इन करें

चरण 4: परिणाम उपलब्ध होगा

आज हुई बैठक में कार्यकारी समिति ने उम्मीदवारों को परामर्श के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया को पूरा करने के लिए अधिक समय प्रदान करने का निर्णय लिया। पंजीकरण कल दोपहर 12 बजे के बजाय कल सुबह 9 बजे से शुरू होगा. काउंसलिंग के लिए चुने गए उम्मीदवारों की सूची 6 अक्टूबर को सुबह 9 बजे तक आधिकारिक वेबसाइट पर डाल दी जाएगी.

केवल वही उम्मीदवार काउंसलिंग प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं जिनका नाम और सूची में रोल नंबर है. काउंसलिंग में भाग लेने के लिए एक आमंत्रित उम्मीदवारों को एसएमएस या ईमेल के माध्यम से भेजा जाएगा.

यह परीक्षा 28 सितंबर को आयोजित की गई थी। 75 से अधिक हजारों उम्मीदवारों ने CLAT 2020 के लिए पंजीकरण किया था और इसमें से लगभग 69,000 आवेदकों ने एडमिट कार्ड डाउनलोड किए, टाइम्स ऑफ इंडिया ने रिपोर्ट किया. क्लैट 2020 के एडमिट कार्ड डाउनलोड करने वाले उम्मीदवारों में से 86.20 प्रतिशत परीक्षा में शामिल हुए.

CLAT 2020 को COVID-19 दिशानिर्देशों का पालन किया गया था। परीक्षा में बैठने वाले अभ्यर्थियों को मास्क पहनना था, परीक्षा केंद्र पर शारीरिक गड़बड़ी बनाए रखना और हाथ की सफाई का उपयोग करना था. जिन लोगों ने COVID-19 को अनुबंधित किया था और जिनकी वसूली नहीं की गई थी, उन्हें CLAT 2020 लेने की अनुमति नहीं दी गई थी.

कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट 22 राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालयों में स्नातक (यूजी) और स्नातकोत्तर (पीजी) पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित किया जाता है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें