1. home Hindi News
  2. national
  3. chhattisgarh naxal attack bijapur encounter missing commandos in maoist captivtiy claim suspicious caller rjh

Chhattisgarh Naxal attack : गायब कमांडो हमारे कब्जे में संदिग्ध फोन करने वाले का दावा, पत्नी ने पीएम मोदी से लगायी गुहार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Chhattisgarh Naxal attack
Chhattisgarh Naxal attack
Twitter
  • हिडमा के नाम पर पत्रकारों को आया फोन

  • पत्नी की मांग पति की सुरक्षित वापसी हो

  • 600 लोगों ने किया था हमला

Chhattisgarh Naxal attack : छत्तीसगढ़ के दो स्थानीय पत्रकारों का कहना है कि उनके पास संदिग्ध व्यक्ति का काॅल आया था जिसमें वह यह दावा कर रहा था कि सीआरपीएफ के लापता जवान उसके कब्जे में हैं और सुरक्षित हैं.

वहीं एक अन्य पत्रकार का दावा है कि उनके पास भी काॅल आया था और काॅल करने वाला नक्सलियों का सरगना हिडमा था. उसने बताया कि लापता कमांडो उनके कब्जे में हैं.

वहीं दूसरी ओर लापता कमांडो की पत्नी ने प्रधानमंत्री से पति की सुरक्षित वापसी के लिए गुहार लगायाी है. मोदी जी मेरे पति को सुरक्षित वापस ले आओ, यह कहकर वह महिला फूट-फूटकर मीडिया के सामने रो रही थी. छत्तीसगढ़ के बीजापुर में हुए नक्सली हमले के बाद से गायब सीआरपीएफ कमांडो की पत्नी अपने पति की सुरक्षित वापसी के लिए कुछ ऐसे ही विलाप कर रही है.

महिला ने पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से यह गुहार लगायी है कि मेरे पति को वैसे ही वापस ले आओ जैसे आपने अभिनंदन की पाकिस्तान से सुरक्षित वापसी करायी थी वैसे ही मेरे पति की भी करवा दो. महिला ने मीडिया को बताया कि उसकी अपने पति से शुक्रवार की रात को 9.30 पर बातचीत हुई थी, उस वक्त उन्होंने बताया था कि वे एक आॅपरेशन के लिए जा रहे हैं

ज्ञात हो कि शनिवार को 600 नक्सलियों ने पुलिस टीम पर हमला किया था, जिसमें 22 जवान शहीद हो गये हैं. लापता जवानों की तलाशी के लिए छापेमारी अभियान जारी है. बीजापुर के पुलिस अधीक्षक ने बताया कि फोन काॅल के बाद छह किलोमीटर के रेडियस में तलाश जारी है, लेकिन अभी तक उनका लोकेशन ट्रेस नहीं हुआ है.

कौन है हिडमा

नक्सली हिडमा नक्सलियों का सरगना है और उसका सुकमा-बीजापुर क्षेत्र में दबदबा है. वह नक्सलियों की गुरिल्ला आर्मी का सरगना रह चुका है. वह पिछले कई वर्षों से संदिग्धों की श्रेणी में शामिल है. वह छत्तीसगढ़ के आदिवासी समुदाय से आता है.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें