1. home Home
  2. national
  3. charanjit singh channi meets home minister amit shah urged to seal the border mtj

पंजाब सीमा को सील करें, कैप्टन अमरिंदर सिंह के बाद गृह मंत्री अमित शाह से मिले चरणजीत सिंह चन्नी

चरणजीत सिंह चन्नी ने अमित शाह से कहा कि वह खुद इस मामले में हस्तक्षेप करें और पंजाब में भारत-पाकिस्तान सीमा को सील करें, ताकि ड्रग्स और हथियारों की तस्करी पर लगाम लग सके.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अमित शाह से बोले चन्नी- पंजाब की सीमा को सील करें
अमित शाह से बोले चन्नी- पंजाब की सीमा को सील करें
PTI

नयी दिल्ली: पंजाब के नये मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से नयी दिल्ली में मुलाकात की. चरणजीत सिंह चन्नी ने केंद्रीय गृह मंत्री से आग्रह किया कि पंजाब की सीमा को सील किया जाये. पंजाब के मुख्यमंत्री चन्नी ने गृह मंत्री अमित शाह से कहा कि पंजाब के रास्ते बड़े पैमाने पर ड्रग्स और हथियार की तस्करी होती है.

चरणजीत सिंह चन्नी ने अमित शाह से कहा कि वह खुद इस मामले में हस्तक्षेप करें और पंजाब में भारत-पाकिस्तान सीमा को सील करें, ताकि ड्रग्स और हथियारों की तस्करी पर लगाम लग सके. पिछले दिनों पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के सबसे वरिष्ठ नेताओं में शुमार कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी दिल्ली में अमित शाह से मुलाकात की थी और इसी मुद्दे पर चर्चा की थी.

कैप्टन अमरिंदर सिंह के बाद चरणजीत सिंह चन्नी की केंद्रीय गृह मंत्री से मुलाकात को अलग नजरिये से देखा जा रहा है. पंजाब कांग्रेस में इस वक्त घमासान मचा हुआ है. चन्नी के कई फैसलों पर नवजोत सिंह सिद्धू ने नाराजगी जतायी और पंजाब प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया. इसे पार्टी आलाकमान पर दबाव बनाने की रणनीति के रूप में देखा गया.

बाद में सिद्धू ने चन्नी से चंडीगढ़ जाकर मुलाकात की. बावजूद इसके कांग्रेस आलाकमान की नाराजगी खत्म नहीं हुई. आलाकमान ने सिद्धू को भाव देना कम कर दिया. अब तक उनका इस्तीफा मंजूर नहीं हुआ है. न ही सिद्धू को पार्टी अध्यक्ष का वरदहस्त प्राप्त हो सका है. इस बीच, चन्नी की केंद्रीय गृह मंत्री से मिलकर सीमा की सुरक्षा के बारे में चर्चा को काफी अहम माना जा रहा है.

उल्लेखनीय है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपनी ही पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा बताया था. उन्होंने कहा था कि नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और वहां के सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा का यार है. पंजाब के रास्ते पाकिस्तान ड्रग्स और हथियारों की खेप भेजता रहता है. अगर सिद्धू पावर में आ गया, तो पाकिस्तान को भारत के खिलाफ साजिश रचने की खुली छूट मिल जायेगी.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें