1. home Hindi News
  2. national
  3. cbse exams for private candidates to be held from august 16 cbse board results 2021 cbse board has given these latest updates regarding 12th board result sry

CBSE आयोजित करने वाली है इन छात्रों के लिए परीक्षा, जल्द जारी होने वाला है नोटिफिकेशन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
CBSE Exams for private candidates
CBSE Exams for private candidates
internet

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने बुधवार को घोषणा की कि निजी उम्मीदवारों के लिए सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 16 अगस्त, 2021 से आयोजित की जाएगी. सीबीएसई बोर्ड 16 अगस्त, 2021 और 15 सितंबर, 2021 के बीच निजी श्रेणी के छात्रों के लिए लिखित परीक्षा आयोजित करेगा, और उच्च शिक्षा में प्रवेश में उन्हें किसी भी कठिनाई से बचने के लिए उनका परिणाम भी न्यूनतम संभव समय में घोषित किया जाएगा. इस संबंध में जल्द ही अधिसूचना जारी की जाएगी.

जल्द जारी होने वाला है CBSE Board का रिजल्ट

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने बारहवीं कक्षा के रिजल्ट (CBSE Board Result 2021) को अंतिम रूप देने की अंतिम तिथि 22 जुलाई से बढ़ाकर 25 जुलाई (शाम 5 बजे) कर दी है. सीबीएसई ने अपने नोटिस में कहा कि स्कूल अपनी पूरी क्षमता के साथ डाटा को अंतिम रूप देने का काम कर रहे हैं.

सीबीएसई के परीक्षा नियंत्रक (पटना) संयम भारद्वाज ने कहा है कि मुझे पूरा भरोसा है कि हम 12वीं का रिजल्ट तय समय पर तैयार कर पाएंगे. इस प्रक्रिया में स्कूलों को कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. क्योंकि इस तरीके से पहली बार रिजल्ट तैयार किया जा रहा है. सीबीएसई सभी स्कूलों को बेस्ट सर्विस उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है.

CBSE 12th Result 2021 ऐसे कर पाएंगे चेक

  • रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले सीबीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट cbse.gov.in पर जाना होगा.

  • इसके बाद वेबसाइट पर दिए गए रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करना होगा.

  • अब मांगी गई जानकारी जैसे रोल नंबर आदि सबमिट करनी होगी.

  • आपका रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा.

  • अब इसे चेक कर लें.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें