1. home Hindi News
  2. national
  3. cbi registered case against 6 people including riya chakravarty and others in sushanth singh rajput death case

Sushant Singh Rajput Case : CBI ने रिया चक्रवर्ती समेत इन 6 लोगों पर दर्ज की FIR

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
twitter

नयी दिल्ली : बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में सीबीआई ने रिया चक्रवर्ती समेत 6 आरोपियों और अन्य के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. रिया चक्रवर्ती के साथ-साथ उनके परिजन के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. इधर सुशांत सिंह मौत मामले की जांच के लिए SIT गठित की गयी है. जिन छह लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है उसमें रिया चक्रवर्ती व उनके परिजन, इंद्रजीत चक्रवर्ती, संध्या चक्रवर्ती, शोविक चक्रवर्ती, सैमुअल मिरांडा, श्रुति मोदी, और अन्य.

पुलिस अधीक्षक नूपुर प्रसाद के नेतृत्व में विशेष जांच दल इसकी जांच करेगा और इसकी निगरानी डीआईजी गगनदीप गंभीर और संयुक्त निदेशक मनोज शशिधर करेंगे. दोनों गुजरात कैडर के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी हैं.

इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया को अंतिम रूप देने के लिए सीबीआई ने बिहार पुलिस से संपर्क साधा. मालूम हो मुंबई के उपनगर बांद्रा के अपने अपार्टमेंट में राजपूत 14 जून को छत से फांसी से लटकते पाए गए थे और तब से मुंबई पुलिस विभिन्न बिंदुओं पर मामले की जांच कर रही है. पटना निवासी राजपूत के 77 वर्षीय पिता कृष्ण किशोर सिंह की शिकायत पर बिहार पुलिस ने भी कार्रवाई शुरू कर दी थी. पटना पुलिस ने भादंसं की धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की थी, जो कथित आपराधिक षड्यंत्र, ठगी और आत्महत्या के लिए उकसाने से जुड़ी हुई थी.

गौरतलब है कि बिहार सरकार की अनुशंसा पर सुशांत मामले की जांच सीबीआई को सौंपा गया है जिसे केंद्र सरकार ने एजेंसी के पास भेजा है. राज्य सरकार सीबीआई के पास मामला नहीं भेज सकती. इसे कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग के माध्यम से भेजा जाता है जो सीबीआई के लिए नोडल मंत्रालय है.

राजपूत के गृह राज्य बिहार सरकार की अनुशंसा पर एजेंसी ने तेजी से काम किया, जहां दिवंगत अभिनेता के परिवार ने उनकी मित्र रिया चक्रवर्ती के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. बिहार में इस वर्ष के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और लोगों में अभिनेता की मौत पर रोष को देखते हुए राज्य ने मामले को सीबीआई के पास भेजने की अनुशंसा की जबकि मुंबई पुलिस अभिनेता की कथित आत्महत्या मामले की जांच कर रही है.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें