1. home Hindi News
  2. national
  3. cbi raid cbi raid at dk shivkumar house disproportionate assets case bjp doing revenge politics congress prt

CBI Raid : डीके शिवकुमार के घर सीबीआई का रेड, आय से अधिक संपत्ति मामला, कांग्रेस का भाजपा पर आरोप

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
डीके शिवकुमार के घर सीबीआई का रेड
डीके शिवकुमार के घर सीबीआई का रेड
prabhat khabar

कर्नाटक के कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार के ठिकानों पर सीबीआई ने रेड किया है. डीके शिवकुमार कर्नाटक कांग्रेस के अध्‍यक्ष हैं. उनपर आय से अधिक संपत्ति का आरोप हैं. सीबीआई ने शिवकुमार के कर्नाटक और मुंबई सहित कई ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. सीबीआई ने शिवकुमार के कर्नाटक स्थित 9 ठिकानो पर छापा मारा है. इसके अलावा उसके दिल्‍ली में 4 और मुंबई स्थित एक ठिकाने पर रेड किया है. सीबीआई ने आय से अधिक संपत्ति का केस भी दर्ज किया है.

डीके शिवकुमार के अलावा सीबीआई उनके भाई डीके सुरेश के भी ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. जानकारी मिली है कि सुबह छह बजे से छापामारी की जा रही है. इसके अलवा इनके कुछ जानकार लोगो के घर भी सीबीआई रेड कर रही है.सीबीआई को डी के शिवकुमार के अनेक परिसरों में तलाशी के दौरान अब तक 50 लाख रुपये बरामद हुए हैं. वहीं, अधिकारियों ने कहा कि तलाशी अभियान दिन भर चल सकता है.

बीते साल मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में शिवकुमार को ईडी ने गिरफ्तार भी किया था. माना जा रहा है कि उस समय ईडी को आय से अधिक संपत्ति के मामले में कुछ जानकारियां मिली थी, जिसे इडी शेयर किया था. तभी से विभाग शिवकुमार पर निगरानी की जा रही थी.

कांग्रेस के लिए बड़े नेता है डीके शिवकुमार : डीके शिवकुमार को कांगेस के बड़े नेताओं में शुमार किया जाता है. कई दफा उन्होंने कांग्रेस के लिए तारणहार की भूमिका भी निभाई है. संकट की घड़ी से उन्होंने कई बार पार्टी को उबारा है.

बदले की राजनीति : इधर सीबीआई की छापेमारी को कर्नाटक के पूर्व सीएम और विरष्ठ कांग्रेस नेता सिद्धरमैया ने बदले की राजनीति कहा है. उन्होंने बीजेपी पर आरोह लगाते हुए कहा कि बीजेपी बदले की राजनीति से प्रेरित होकर काम कर रही है.

डोड्डालाहल्ली केम्पेगौड़ा शिवकुमार (डीके शिवकुमार) कांग्रेस के कद्दावर नेता है. वो कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष भी हैं. एचडी कुमारस्वामी की कैबिनेट में वे सिंचाई राज्य मंत्री रह चुके हैं. उन्होंने सिद्धारमैया सरकार में ऊर्जा मंत्री के रूप में भी काम किया है. उन्हें संकटमोचन भी कहा है.

Posted by : Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें