1. home Home
  2. national
  3. captain amarinder singh attackes on congress party is bent on doing comedy like navjot singh sidhu vwt

कैप्टन अमरिंदर सिंह का हमला, नवजोत सिंह सिद्धू की तरह कॉमेडी करने पर आमादा है कांग्रेस

पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत ने शुक्रवार को अपने एक बयान में कहा था कि पंजाब के 14 कांग्रेसी विधायकों की ओर से साइन करके पार्टी आलाकमान को कैप्टन के खिलाफ कार्रवाई करने की चिट्ठी दी गई है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह.
पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह.
फोटो : ट्विटर.

चंडीगढ़ : पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस पर बड़ा हमला करते हुए आरोप लगाया है कि पूरी कांग्रेस पार्टी ही नवजोत सिंह सिद्धू की तरह कॉमेडी करने पर आमादा हो गई है. उनका यह बयान प्रदेश प्रभारी हरीश रावत और राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला के बयान के बाद सामने आया है. कैप्टन ने कांग्रेस के इन दोनों नेताओं को गलतियों की कॉमेडी कहा है.

बता दें कि पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत ने शुक्रवार को अपने एक बयान में कहा था कि पंजाब के 14 कांग्रेसी विधायकों की ओर से साइन करके पार्टी आलाकमान को कैप्टन के खिलाफ कार्रवाई करने की चिट्ठी दी गई है. उनके इस बयान के बाद शनिवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बयान जारी कर कहा कि पंजाब के 78 विधायकों के हस्ताक्षरित चिट्ठी के आधार पर कैप्टन को हटाया गया है.

इन दोनों कांग्रेसी नेताओं के बयान के बाद पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्वीट किया कि आगे वे दावा करेंगे कि 117 विधायकों ने ही मेरे खिलाफ पत्र लिखा था. पंजाब में पार्टी संकट से निपटने की कोशिश में नेताओं द्वारा की जा रही झूठी बयानबाजी के लिए कांग्रेस फटकार लगाते हुए कैप्टन ने कहा कि उनके खिलाफ पार्टी नेतृत्व को मिले पत्रों पर हस्ताक्षर करने वालों के अलग-अलग आंकड़े साबित कर रहे हैं कि कांग्रेस के नेताओं में आत्मविश्वास की कमी है.

43 विधायकों को साइन करने के लिए किया गया मजबूर

उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस पूरी तरह से अस्त-व्यस्त स्थिति में है और संकट बढ़ता जा रहा है. पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के एक बड़े धड़े को उसके कामकाज से मोहभंग हो गया है. कैप्टन ने कहा कि मामले की सच्चाई यह थी कि इस पत्र पर हस्ताक्षर करने वाले 43 विधायकों को दबाव में ऐसा करने के लिए मजबूर किया गया था.

खुलेआम ले रहे झूठ का सहारा

कैप्टन ने कहा कि पंजाब संकट से निपटने के अपने कुप्रबंधन के बाद कांग्रेस अब पूरी तरह से दहशत में है, जो उसके बयानों में साफ दिखाई देता है. उन्होंने कहा कि दहशत की वजह से पार्टी आंतरिक अराजकता का सामना कर रही है और अपनी विफलताओं को दूर करने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा रही है. उन्होंने कहा कि यह देखकर दुख होता है कि वे अपने गलत कामों को सही ठहराने के लिए खुलेआम झूठ का सहारा कैसे लेते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें