1. home Hindi News
  2. national
  3. business news cng price hiked in delhi ncr ukraine russia war effects on india smb

CNG Price Hike: दिल्ली-एनसीआर में बढ़े सीएनजी के दाम, यहां जानिए आपकी जेब पर कितना बढ़ेगा बोझ

CNG Price Hike अगर आपके पास भी कोई सीएनजी वाहन है और आप दिल्ली-एनसीआर में रहते है तो यह खबर आपके लिए जरूरी है. दरअसल, द‍िल्‍ली-एनसीआर में सीएनजी के रेट में एक रुपये तक का इजाफा क‍िया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Delhi NCR CNG Price Hike News
Delhi NCR CNG Price Hike News
File

CNG Price Hike in Delhi NCR अगर आपके पास भी कोई सीएनजी वाहन है और आप दिल्ली-एनसीआर में रहते है तो यह खबर आपके लिए जरूरी है. दरअसल, द‍िल्‍ली-एनसीआर में सीएनजी के रेट में एक रुपये तक का इजाफा क‍िया गया है. बता दें कि रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध का असर घरेलू बाजार में अब ईंधन की कीमतों पर द‍िखाई देना शुरू हो गया है. इसी कड़ी में क्रूड ऑयल और बहुमूल्‍य धातुओं की कीमत में तेजी के बाद अब सीएनजी की कीमत में इजाफा हो गया है.

जानिए कब से लागू होंगे नए रेट

दिल्ली और एनसीआर में सीएनजी के बढ़े हुए दाम 8 मार्च की सुबह छह बजे से लागू हो जाएंगे. राष्ट्रीय राजधानी द‍िल्‍ली में सीएनजी अब पहले से पचास पैसे महंगी म‍िलेगी. बता दें कि द‍िल्‍ली में अब तक सीएनजी का रेट 57.01 रुपये प्रति किलो था, जो मंगलवार की सुबह से बढ़कर 57.51 रुपये प्रति किलो हो जाएगा. इसके अलावा नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी एक रुपये क‍िलो महंगी हो जाएगी. इन तीन शहरों में 8 मार्च से सीएनजी की नई कीमत 59.58 रुपये प्रति किलो होगी, जो अभी 58.58 रुपये प्रति किलो है.

जानिए और कहां महंगी हुई CNG

हरियाणा के गुरुग्राम में सीएनजी 65.38 रुपये प्रति किलो से 65.88 रुपये और रेवाड़ी में 67.48 रुपये से भाव 67.98 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गई है. जबकि, करनाल और कैथल में सीएनजी 50 पैसे महंगी हुई है. वहीं, मुजफ्फरनगर जीए में सीएनजी के रेट बढ़कर 64.28 रुपये प्रति किलो और कानपुर जीए में रेट 67.82 रुपये से बढ़कर 68.82 रुपये प्रति किलो पहुंच गया है. साथ ही राजस्थान के अजमेर जीए में सीएनजी 67.31 रुपये से बढ़कर 67.81 रुपये प्रति किलो हुए है.

पांच राज्यों के चुनाव संपन्न होने के बाद अब पेट्रोल-डीजल के भाव भी बढ़ेंगे!

यूपी, उत्तराखंड, पंजाब समेते पांच राज्‍यों के विधानसभा चुनाव संपन्‍न होने के बाद अब जल्द पेट्रोल-डीजल की कीमत में भी बढ़ोतरी की उम्‍मीद जताई जा रही है. जानकारों को उम्‍मीद है क‍ि पेट्रोल में 10 से 16 रुपये और डीजल के रेट में 8 से 12 रुपये का इजाफा हो सकता है. बताया जा रहा है कि कीमतों में यह इजाफा अलग-अलग चरण में लागू होगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें