1. home Hindi News
  2. national
  3. breaking news today india china face off covid 19 coronavirus unlock 2 lockdown pm modi tik tok

Breaking News : बिहार में कोरोना वायरस के 88 नए मामले, भारत में पिछले 24 घंटों में 507 मौत

By amitabh kumar
Updated Date
Breaking News : यहां रहेगा पूर्ण लॉकडाउन, कोरोना के मरीजों की संख्‍या बढ़ी
Breaking News : यहां रहेगा पूर्ण लॉकडाउन, कोरोना के मरीजों की संख्‍या बढ़ी
prabhat khabar

Breaking News: भारत में कोरोना वायरस का संक्रमण (covid 19 in india) लगातार बढ़ता जा रहा है. इसी बीच मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (pm modi) ने देश को संबोधित किया और ‘प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना' का विस्तार नवम्बर महीने के आखिर तक करने का एलान किया. आपको बता दें कि देश में अनलॉक 2 (unlock 2) जारी है. इधर, भारत और चीन के बीच जारी तनाव (india china face off) के बीच सेनाओं की मंगलवार को करीब 10 घंटे तक कोर कमांडर स्तर की बातचीत हुई जिसके केंद्र में पूर्वी लद्दाख (ladakh) के टकराव वाले क्षेत्रों से सैनिकों को पीछे करने के तौर-तरीकों को अंतिम रूप देना था. देश और दुनिया की खबरों के लिए बनें रहें हमारे साथ....

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में कोरोना वायरस के 88 नए मामले

बिहार में कोरोना वायरस के 88 नए मामले सामने आए हैं, राज्य में कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या बढ़कर 10,076 हो गई है. राज्य स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

मंत्रिमंडल का विस्तार कल होगाः शिवराज सिंह चौहान

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को कहा कि वह अगले दिन बृहस्पतिवार को अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करेंगे. मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर हो रहे कई दिन से हो रहे मंथन पर पूछे गये एक सवाल के जवाब में चौहान ने यहां मीडिया से कहा, ''मंथन से अमृत ही निकलता है। विष तो शिव पी जाते हैं. आज महामहिम राज्यपाल (आनंदीबेन पटेल) शपथ ग्रहण करेंगी। कल :बृहस्पतिवार को: मंत्रिमंडल शपथ ले लेगा.''

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली में मरीजों की संख्‍या कम हो रही है, हालात काबू में हैं: केजरीवाल

मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में स्थिति पहले से सुधरी है. हम कोरोना को कंट्रोल कर रहे हैं. दिल्ली के हालात काबू में हैं. आज सिर्फ 26 हजार एक्टिव केस हैं. 60 हजार केस होने की आशंका थी. दिल्ली में 15 हजार बेड का इंतजाम है. यहां ठीक होनेवालों की संख्‍या बढ़ी है. मरीजों की संख्‍या अब कम हो रही है. दिल्ली में कोरोना से जुड़ी हर Breaking News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

email
TwitterFacebookemailemail

उप्र में छोटे कारोबारियों और कारीगरों की हालत खराब, ठोस पैकेज की जरूरत: प्रियंका

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने पिछले दिनों उत्तर प्रदेश में शुरू हुए रोजगार अभियान की पृष्ठभूमि में बुधवार को कहा कि राज्य में छोटे कारोबारियों एवं कारीगरों की हालत बहुत खराब है और इन्हें प्रचार नहीं, बल्कि आर्थिक मदद के ठोस पैकेज की जरूरत है. उन्होंने वाराणसी में बुनकरों के आर्थिक संकट का सामना करने से जुड़ी खबर साझा करते हुए ट्वीट किया, ‘‘उप्र के मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री जी को बुलाकर एक आयोजन कर बताया कि छोटे और मझोले उद्योगों में लाखों रोजगार मिल रहे हैं,लेकिन हकीकत देखिए. प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र के बुनकर जो वाराणसी की शान हैं, आज गहने और घर गिरवी रखकर गुजारा करने को मजबूर हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

जून के महीने में 90,917 करोड़ रुपये का ग्रॉस जीएसटी कलेक्शन

सरकार ने जून में जीएसटी से 90,917 करोड़ रुपये एकत्र किए हैं. ये आंकड़ा मई में 62,009 करोड़ रुपये और अप्रैल में 32,294 करोड़ रुपये था.

email
TwitterFacebookemailemail

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमत को लेकर आप का प्रदर्शन

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमत को लेकर आम आदमी पार्टी आज दिल्ली में प्रदर्शन कर रही है. पार्टी का कहना है कि कोराना काल में आम जनता को राहत देने की बजाए उसे महंगाई का सामना करने को मजबूर किया जा रहा है. डीजल की कीमत बढ़ने से महंगाई बढ़ेगी. आम आदमी पार्टी ने दीन दयाल उपाध्याय मार्ग पर पेट्रोल-डीज़ल की कीमतें बढ़ाने को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और बढ़ी कीमतें वापस लेने की मांग की. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया.

email
TwitterFacebookemailemail

नेवेली लिग्नाइट प्लांट के बॉयलर में विस्फोट

तमिलनाडु: नेवेली लिग्नाइट प्लांट के स्टेज-2 में एक बॉयलर में विस्फोट हुआ है. टीवी रिपोर्ट के अनुसार इस धमाके में 5 लोगों की जान चली गयी है. 17 घायलों को एनएलसी लिग्नाइट अस्पताल लेकर जाया गया.

email
TwitterFacebookemailemail

हिन्दुस्तान के अंदर योग आयुर्वेद का काम करना गुनाह

बाबा रामदेव ने कहा कि ऐसा लगता है कि हिन्दुस्तान के अंदर योग आयुर्वेद का काम करना एक गुनाह हो और सैकड़ों जगह एफआईआर दर्ज हो गईं. जैसे किसी देशद्रोही और आतंकवादी के खिलाफ दर्ज होती हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

मेरी जाति और धर्म को लेकर भी टिप्पणियां की गईं: बाबा रामदेव

बाबा रामदेव ने कहा कि मेरी जाति और धर्म को लेकर भी टिप्पणियां की गईं. कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर यह बात भी फैला दी कि 7 दिनों में बाबा जेल चले जाएंगे. आयुष मंत्रालय ने कहा कि पंतजिल ने कोरोना के संदर्भ में जो पहल की है, वह अच्छी है.

email
TwitterFacebookemailemail

बाबा रामदेव का प्रेस कॉन्फ्रेंस जारी

कोरोनिल विवाद पर बाबा रामदेव का प्रेस कॉन्फ्रेंस जारी है. प्रेस कॉन्फ्रेंस में बाबा रामदेव ने कहा कि सबने कहा कि दवा पर पतंजलि ने यूटर्न लिया. यह गंदा वातावरण बनाने की कोशिश मात्र है. रामदेव ने कहा कि आयुर्वेद पर काम करना गुनाह हो गया है. अब हम गाली प्रूफ हो गये हैं. बीमार लोगों को हमने नया जीवन दिया है. मामले को लेकर आयुष मंत्रालय का जवाब आया है. मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि कोरोना दवा पर पतंजलि ने अच्छी पहल की है. हमने कोरोनिल दवा से जुड़ी पूरी रिसर्च आयुष मंत्रालय को दी थी जिसको भी देखना है वो देख सकता है.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान में 78 नये कोरोना के मामले

राजस्थान में आज सुबह 10:30 बजे तक 78 नये कोरोना के मामले सामने आए हैं और 12 रिकवरी हुई है. राज्य में कुल मामलों की संख्या अब 18,092 हो गई है, जिसमें 3,447 सक्रिय मामले और 413 मौतें शामिल हैं. राज्य स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना का उपचार ही बचाव

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 'विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान' के द्वितीय चरण का शुभारंभ करते हुए कहा कि कोरोना का उपचार ही बचाव है. अगर हम ऐसा करें तो केवल कोरोना ही नहीं बल्कि अन्य बीमारी से भी बच सकते हैं. उन्होंने कहा कि मैं आवाहन करूंगा कि हमें एक साथ कोरोना के खिलाफ जंग जीतनी है और हमें विषाणु जनित और जल जनित बीमारियों पर भी प्रभावी अकुंश लगाने के लिए वर्तमान अभियान को सफल बनाकर प्रदेश के प्रत्येक नागरिक को सुरक्षित रखना है.

email
TwitterFacebookemailemail

भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से 507 मौत, 18,653 नए मामले

भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से 507 मौतें हुईं जबकि 18,653 नए मामले सामने आए हैं. भारत में कोविड 19 पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 5,85,493 हो गयी है जिनमें 2,20,114 सक्रिय मामले, 3,47,979 ठीक/डिस्चार्ज/विस्थापित मामले हैं. अबतक 17,400 लोगों की मौत हो चुकी है. यह जानकारी स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

एयरटेल के ‘नेक्सट्रा डेटा' में 25 फीसदी हिस्सेदारी खरीदेगा कार्लाइल समूह

कार्लाइल समूह एयरटेल के डेटा सेंटर के व्यवसाय ‘नेक्सट्रा डेटा' में जल्द ही करीब 1,780 करोड़ रुपये में 25 फीसदी हिस्सेदारी खरीदेगा. कम्पनी ने बधुवार को एक बयान में यह जानकारी दी. इससे ‘नेक्सट्रा' का मूल्यांकन 1.2 अरब डॉलर होने की संभावना है जो कि 9,084 करोड़ रुपये से अधिक है. समझौता पूरा होने पर ‘कार्लाइल' की उद्योग में 25 प्रतिशत हिस्सेरी होगी और बाकी 75 प्रतिशत हिस्सेदारी ‘एयरटेल' की रहेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में CRPF की टीम पर आतंकी हमला

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में CRPF की टीम पर आतंकी हमले की खबर है जिसमें कई जवान जख्मी हुए हैं. जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने CRPF जवानों पर हमले की पुष्टि की है और कहा है कि सोपोर के मॉडल टाउन में CRPF की टीम पर आतंकी हमला हुआ है. इसमें सीआरपीएफ के कुछ जवानों और एक नागरिक के घायल होने की खबर है. इलाके की घेराबंदी करके सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

दुनियाभर में कोरोना के मामले एक करोड़ पांच लाख से ज्यादा

दुनियाभर में कोरोना के मामले एक करोड़ पांच लाख से ज्यादा हो चुके हैं. वहीं, कोरोना संक्रमण से अबतक 5 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. बीते 24 घंटे के दौरान ब्राजील में कोरोना संक्रमण से 1271 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि अमेरिका में 764 लोगों की मौत हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

तेहरान में एक मेडिकल क्लीनिक में गैस रिसाव से हुए विस्फोट में 19 लोगों की मौत

उत्तरी तेहरान में एक मेडिकल क्लीनिक में गैस रिसाव से हुए विस्फोट में 19 लोगों की मौत हो गई. ईरान के सरकारी टेलीविजन ने मंगलवार को यह जानकारी दी. अधिकारियों ने पहले 13 लोगों के मारे जाने की जानकारी दी थी. तेहरान दमकल विभाग के एक प्रवक्ता जलाल मलेकी ने बाद में सरकारी टेलीविजन को बताया कि मरने वालों की संख्या बढ़कर 19 हो गई है. सरकारी समाचार एजेंसी ‘आईआरएनए' ने भी मलेकी के हवाले से कहा कि मरने वालों में 15 महिलाएं और चार पुरुष हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

कोविड-19 मामलों की संख्या 5,66,840 हुई

देश में बुधवार से ‘अनलॉक-2' की शुरूआत से पूर्व कोविड-19 के मामलों की संख्या 5,66,840 तक पहुंच चुकी है और संक्रमण के लगभग 66 प्रतिशत मामले केवल जून महीने में ही सामने आये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

आज से चारधाम यात्रा शुरू

एक जुलाई यानि आज से उत्तराखंड में चारधाम यात्रा की शुरुआत हो गई है. दूसरे चरण में यह यात्रा प्रदेश के लोगों के लिए खोली गई है लेकिन चारधाम के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं को कई बातों का ख़्याल रखना होगा.

email
TwitterFacebookemailemail

गुरुग्राम और फरीदाबाद में फिर से शॉपिंग मॉल्स खुलेंगे

हरियाणा में अनलॉक 2 के तहत कुछ छूट दी गयी है. यहां आज से गुरुग्राम और फरीदाबाद में फिर से शॉपिंग मॉल्स खुलेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

इंस्पेक्टर की कोरोना से मौत

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल के इंस्पेक्टर संजीव कुमार यादव का कोरोना से निधन हो गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

पूर्वी लद्दाख गतिरोध: 10 घंटे चली बैठक

भारत और चीन की सेनाओं की मंगलवार को करीब 10 घंटे तक कोर कमांडर स्तर की बातचीत हुई जिसके केंद्र में पूर्वी लद्दाख के टकराव वाले क्षेत्रों से सैनिकों को पीछे करने के तौर-तरीकों को अंतिम रूप देना था. सरकारी सूत्रों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि बैठक के दौरान प्रतिनिधिमंडल ने इलाके में चीन के नये दावे पर चिंता जताई है और पुरानी स्थिति बहाल करने और तत्काल चीनी सैनिकों को गलवान घाटी, पेंगोंग सो और अन्य इलाकों से वापस बुलाने की मांग की. सरकारी सूत्रों ने बताया कि वार्ता पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के पास चुशूल सेक्टर में भारत की तरफ हुई। बैठक सुबह 11 बजे शुरू हुई और रात नौ बजे तक चलती रही.

email
TwitterFacebookemailemail

टिकटॉक हटी गूगल प्ले स्टोर, एपल एप स्टोर से

वीडियो शेयरिंग एप टिकटॉक मंगलवार को देश में बंद हो गया. इसे देश में गूगल प्ले स्टोर और एपल एप स्टोर से भी हटा दिया गया है. सरकार ने सोमवार को टिकटॉक सहित 59 चीनी एप पर प्रतिबंध लगा दिया. टिकटॉक के अलावा अन्य प्रतिबंधित एप की मौजूदा स्थिति के बारे में तत्काल कोई जानकारी नहीं उपलब्ध हो सकी है. कुछ उपयोक्ताओं के मुताबिक मंगलवार को कुछ समय तक वे टिकटॉक का उपयोग करने में सक्षम थे. देश में टिकटॉक के करीब 20 करोड़ उपयोक्ता थे. टिकटॉक खोलने पर एक संदेश सभी को दिखायी दे रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

कर्नाटक में पांच रविवार को रहेगा पूर्ण लॉकडाउन, पहले से तय शादियों को इजाजत

कर्नाटक सरकार द्वारा मंगलवार को ‘अनलॉक 2.0' के लिए मंगलवार जारी दिशा-निर्देश में कहा गया है कि राज्य में पांच जुलाई से लेकर दो अगस्त तक, पूरे पांच रविवार को पूर्ण लॉकडाउन रहेगा. सरकारी आदेश के अनुसार, आवश्यक सेवाएं और रविवार को पहले से तय शादियों की अनुमति होगी. लेकिन यह भी कहा गया है कि विवाह समारोह में 50 से ज्यादा लोग नहीं होने चाहिए.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें