1. home Hindi News
  2. national
  3. breaking news live updates coronavirus india lockdown covid 19 nizamuddin tablighi jamaat markaz world news us italy

Breaking News: '15 अप्रैल को लॉकडाउन खत्म होगा लेकिन...', पीएम मोदी से बात करने के बाद बोले सीएम पेमा खांडू

By amitabh.kumar@prabhatkhabar.in
Updated Date
Breaking News india, Nizamudddin markaz:  देश और दुनिया की बड़ी खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ...
Breaking News india, Nizamudddin markaz: देश और दुनिया की बड़ी खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ...
prabhat khabar

Breaking News Updates April 2: देश में लॉकडाउन का आज नौवां दिन है. जहां लोग अपने घरों में हैं दूसरी तरफ तबलीगी जमात में आने वालों और उनके संपर्क में आने वालों की तलाश सभी राज्यों में तेज कर दी गयी है. पिछले चार दिनों में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और इसकी चपेट में आकर अबतक 50 लोग जान गंवा चुके हैं. देश और दुनिया से जुड़ी हर अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ...

email
TwitterFacebookemailemail

अरुणाचल के सीएम पेमा खांड का ट्वीट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मुख्यमंत्रियों से बात की. इसके बाद में अरुणाचल के सीएम पेमा खांडू ने ट्वीट कर कहा कि 15 अप्रैल को लॉकडाउन खत्म होगा लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि सोशल डिस्टैंसिंग का खयाल न रखा जाए.

email
TwitterFacebookemailemail

मरीज ने की खुदकुशी

कोरोना के एक संदिग्ध ने खुदकुशी कर ली है. मामले को लेकर शामली की डीएम ने बताया कि यहां एक अस्पताल में कोरोना के संदिग्ध ने खुदकुशी कर ली है. मामले की जांच की जा रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

तबलीगी जमात में शामिल कई लोग जांच का कर रहे हैं विरोध

LNJP अस्पताल के डायरेक्टर ने कहा कि तबलीगी जमात में शामिल कई लोग जांच का विरोध कर रहे हैं और उन्हें लगता है कि अस्पताल में भर्ती होना जरूरी नहीं है. इस वजह से स्टाफ को खतरा है. ऐसे में चार ब्लॉक में पुलिस की तैनात की गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

संक्रमितों में 29 तबलीगी जमात से संबंधित

दिल्ली के स्वास्थ्‍य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि बुधवार को दिल्ली में 32 लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. उनमें से 29 तबलीगी जमात से संबंधित हैं. दिल्ली के अस्पतालों में अब तक 700 संदिग्ध और पुष्ट मरीज हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

50 की जा चुकी है जान

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि पिछले 12 घंटे में देश में कोरोना संक्रमण के नये 131 मामले सामने आये हैं. देश में अब तक का आंकड़ा 1965 पहुंच गया है जिसमें से 151 लोग ठीक हो चुके हैं यानी ऐक्टिव केस 1764 हैं. अब तक 50 लोगों की कोरोना की वजह से जान जा चुकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों की संख्‍या 300 के पार

महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 300 को पार कर गया है. ऐसे में चेंबूर के साई हॉस्पिटल को सील करने का काम किया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

इटली में लॉकडाउन की अवधि बढ़ी, साथ में अभ्यास नहीं कर पाएंगे खिलाड़ी

इटली के फुटबालर और अन्य खेलों से जुड़े खिलाड़ी आगे भी साथ में अभ्यास नहीं कर पाएंगे क्योंकि प्रधानमंत्री ग्यूसेप कोंटे ने देश में ‘लॉकडाउन' की अवधि 13 अप्रैल तक बढ़ा दी है. कोरोना वायरस महामारी के कारण इटली में मार्च के शुरू से ही तीन अप्रैल तक सभी खेल गतिविधियां रोक दी गयी थी. आपको बता दें कि इटली में अभी तक इस बीमारी के कारण 13,115 लोगों की मौत हो चुकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

महाराष्ट्र का हाल

स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि महाराष्ट्र में कोविड-19 के तीन और मामले सामने आये हैं. इसके बाद सूबे में कुल संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 338 हो गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

जयपुर में कोरोना के नौ नये मामले

राजस्थान में नौ लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. इनमें से सात तो जयपुर शहर के रामगंज क्षेत्र से हैं. इससे राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर कुल 129 हो गयी है. राज्य में कुल संक्रमितों में से 12 तबलीगी जमात में शामिल होकर लौटे लोग हैं. नये मामलों में एक जोधपुर और एक झुंझुनू का है. अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया कि राजधानी जयपुर के रामगंज इलाके में गुरुवार को कोरोना वायरस से संक्रमित सात नये मामले सामने आये है. ये सभी इलाके में संक्रमित पाये गये पहले व्यक्ति के सम्पर्क में थे.

email
TwitterFacebookemailemail

इंदौर में बढ़े मामले

मध्‍य प्रदेश के इंदौर में कोरोना वायरस के 12 नये मामलों की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही प्रदेश में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 98 हो गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

अमेरिका में कोरोना वायरस से छह सप्ताह के शिशु की मौत

अमेरिका में कोरोना वायरस से छह सप्ताह के शिशु की मौत हो गयी है. इस जानलेवा संक्रामक रोग के कारण जान गंवाने वाले लोगों में उसकी उम्र सबसे कम थी. कनेक्टिकट राज्य के गवर्नर ने यह जानकारी दी. गवर्नर नेड लैमंट ने बुधवार को ट्वीट किया कि नवजात को गत सप्ताहांत जब अस्पताल लाया गया था तो उसमें कोई गतिविधि नहीं हो रही थी और उसे फिर बचाया नहीं जा सका. गत रात जांच से पुष्टि हो गयी कि वह कोविड-19 से संक्रमित था.

email
TwitterFacebookemailemail

मणिपुर में मरीज हुए दो

मणिपुर में एक और कोरोना पॉजिटिव शख्स मिला है जो कि दिल्ली की तबलीगी जमात में शामिल हुआ था. सूबे में कुल दो मरीज अबतक मिले हैं. इधर राजस्थान में कोरोना संक्रमण के 9 नये केस सामने आये हैं जिसके बाद यहां कोरोना के मामलों की संख्या 129 हो गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

पद्म श्री से सम्मानित स्वर्ण मंदिर के पूर्व ‘हजूरी रागी' की कोरोना वायरस के कारण मौत

पद्म श्री से सम्मानित स्वर्ण मंदिर के पूर्व ‘हजूरी रागी' की बृहस्पतिवार सुबह यहां कोरोना वायरस से मौत हो गयी. एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि ‘गुरबाणी' के सभी रागों का ज्ञान रखने वाले 62 वर्षीय पूर्व ‘हजूरी रागी' हाल ही में विदेश से लौटे थे और बुधवार को वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये थे. सरकारी मेडिकल कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ. सुजाता शर्मा ने बताया कि उनकी हालत बुधवार शाम को बिगड़नी शुरू हो गयी थी और उन्हें वेंटीलेटर पर रखा गया था. आज तड़के साढ़े चार बजे उनका निधन हो गया.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना वायरस के कारण स्थगित हुआ सीओपी26 सम्मेलन

संयुक्त राष्ट्र का जलवायु परिवर्तन पर होने वाला सम्मेलन सीओपी26 कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए स्थगित कर दिया गया है. ब्रिटेन की सरकार ने यह जानकारी दी. सीओपी26 नवंबर में स्कॉटलैंड के शहर ग्लासगो में होने वाला था. सरकार ने कहा कि यह सम्मेलन अब वर्ष 2021 में होगा और उसकी तारीखों की घोषणा बाद में की जाएगी.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें