1. home Hindi News
  2. national
  3. breaking news live updates 21 september maharastra bhiwandi building collapse latest updates parliament monsson session live updates farm bills protest coronavirus in india supreme court news

Breaking News: शरद यादव वेंटिलेटर पर, सांस लेने में हो रही है समस्या

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ब्रेकिंग न्यूज
ब्रेकिंग न्यूज
प्रभात खबर

Breaking news live update, Bhiwandi building collapse, Bhiwandi building collapse live updates: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से सटे भिवंडी में सोमवार अहले सुबह तीन मंजिला इमारत भरभराकर ढह गई. हादसे में अबतक 10 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है तो वहीं 25 से से ज्यादा लोगों के मलबे में दबे होने की खबर है. इधर, देश में कोरोना का कहर जारी है. कुल कोरोना मामलों की संख्या 55 लाख के करीब पहुंच चुकी है. संसत का मानसून सत्र भी जारी है. कृषि से संबंधित विधेयकों को लेकर देश भर में बवाल मचा हुआ है. देश-दुनिया की हर ब्रेकिंग न्यूज के लिए बने रहें हमारे साथ.

email
TwitterFacebookemailemail

शरद यादव वेंटिलेटर पर, सांस लेने में हो रही है समस्या 

पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव की तबीयत अचानक बिगड़ गयी है. उन्हें सांस लेने में समस्या के बाद गंगाराम अस्पताल में भरती कराया गया है. वे अभी वेंटिलेटर पर हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई के एक्सचेंज ब‍िल्ड‍िंग में लगी आग, यहीं है एनसीबी का ऑफिस

मुंबई के बालार्ड पियर में स्थित एक्सचेंज बिल्डिंग में आग लग गई है. इसी बिल्डिंग में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) का ऑफिस है. मौके पर दमकल की गाड़ियां पहुंच गई हैं. इसी ऑफिस से सुशांत सिंह राजपूत केस में ड्रग्स एंगल की जांच चल रही है. यहीं पर रिया चक्रवर्ती से लेकर सभी ड्रग पेडलर की एनसीबी अफसरों ने पूछताछ की थी

email
TwitterFacebookemailemail

हांगकांग ने एयर इंडिया की उड़ानों पर तीन अक्टूबर तक लगाई रोक

कोरोना संकट के कारण एयर इंडिया की उड़ानों पर हांगकांग सिविल एविएशन ने तीन अक्टूबर तक प्रतिबंध लगा दिया है. हांगकांग की सरकार ने यह फैसला इसलिए लिया कि शुक्रवार को पहुंची एयर इंडिया की उड़ान के कुछ यात्री कोरोना पॉजिटिव मिले थे. इस बात की जानकारी देते हुए एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि हांगकांग ने 20 सितम्बर से 3 अक्टूबर तक उड़ान पर रोक लगाया गया है. इस बात की जानकरी सफर करने वाले यात्रियों को दे दी गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

आजमगढ़ के सरायमीर में एयरक्राफ्ट गिरा, पायलट की मौके पर मौत

आजमगढ़ के सरायमीर के एख गांव में सोमवार की सुबह एक एयरक्राफ्ट गिरने के बाद क्षेत्र में अफरातफरी मच गई. प्रशासन की ओर से बताया गया है कि एयरक्राफ्ट एयरपोर्ट फुर्सतगंज रायबरेली एयरपोर्ट से अपने नियमित प्रशिक्षण उड़ान के लिए निकला था. एयरक्राफ्ट पर सवार पायलट की मौके पर ही मौत हो गई

email
TwitterFacebookemailemail

राजीव शर्मा सहित 3 को 7 दिनों की पुलिस हिरासत

दिल्ली की एक अदालत ने स्वतंत्र पत्रकार राजीव शर्मा, चीनी महिला और एक नेपाली व्यक्ति को सात दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया है.राजीव शर्मा को चीनी खुफिया एजेंसी को संवेदनशील सूचनाएं देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. सीमा पर भारतीय रक्षा तैयारियों की जानकारी चीन को देने का आरोपी राजीव सबसे ज्यादा इन तीनों के संपर्क में था. दरअसल उसने इन लोगों से ही ज्यादा से ज्यादा सूचनाएं हासिल करने का प्रयास किया. हालांकि इनसे क्या कहकर सूचनाएं हासिल की गईं? क्या इन्हें बदले में रकम भी दी गई? इन तमाम सवालों के जवाब तलाशे जा रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

बीते 24 घंटे में कोरोना के 86961 नए केस, 1130 मरीजों की मौत

भारत में कोरोना संक्रमण की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है. देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 55 लाख के करीब पहुंच गया है. सोमवार सुबह जारी स्वास्थ्य मं6ालय के आंकड़ों के मुताबिक, भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 86,961 नए मामले सामने आए हैं. जबकि 1,130 मरीजों की मौत हुई है. इसी के साथ देश में कुळ मृतकों की संख्या 87,882 तक पहुंच गई है. वहीं कुल कोरोना का आंकड़ा 54,87,581 है.

email
TwitterFacebookemailemail

राज्यसभा में हंगामा करने वाले सांसदों पर एक्शन

किसान बिल को लेकर राज्यसभा में रविवार को हुए हंगामे पर सभापति वेंकैया नायडू नाराज हुए. उन्होंने इस घटना की निंदा की. उपसभापति हरिवंश के साथ दुर्व्यवहार के लिए सभापति वेंकैया नायडू ने 8 सांसदों को एक हफ्ते के लिए सदन की कार्यवाही से निलंबित किया. जिन लोगों को निलंबित किया गया उनके नाम हैं.- डेरेक ओ ब्रायन, संजय सिंह, रिपुन बोरा, नजीर हुसैन, केके रागेश, ए करीम, राजीव साटव, डोला सेन .

email
TwitterFacebookemailemail

भारत-चीन के बीच कमांडर स्तर की छठी बैठक आज

भारत और चीन के बीच जारी सीमा विवाद को लेकर सोमवार को लद्दाख के चुशुल या मोल्डो में कमांडर स्तर की छठी बैठक होगी. एएनआई ने सूत्रों के हवाले से लिखा है कि इस बैठक में विदेश मंत्रालय के संयुक्त सचिव नविन श्रीवास्तव शामिल हो सकते हैं. इस बैठक में पहली बार विदेश मंत्रालय के प्रतिनिधि शामिल होंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

श्रुति मोदी और जया शाह को समन, आज एनसीबी करेगी पूछताछ

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में ड्रग्स एंगल की जांच कर रहे नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने सोमवार को सुशांत की पूर्व मैनेजर श्रुति मोदी और जया शाह को पूछताछ के लिए बुलाया है. खबर के मुताबिक, इन दोनों से पूछताछ करने के लिए एनसीबी की एसआईटी टीम ने समन भेज दिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

एर्नाकुलम: खदान में हुआ विस्फोट, दो मजदूरों की मौत

केरल के एर्नाकुलम जिले के मलयाट्टूर इलाके में एक खदान में विस्फोट के बाद दो मजदूरों की मौत हो गई.

email
TwitterFacebookemailemail

वीडियो में देखें रेस्क्यू कार्य

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से सटे भिवंडी के धामनकर नाका के पास पटेल कंपाउंड इलाके में सोमवार अहले सुबह तीन मंजिला इमारत भरभराकर ढह गई. हादसे में अबतक 10 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है तो वहीं 25 से से ज्यादा लोगों के मलबे में दबे होने की खबर है. मौके पर एनडीआरएफ पहुंच गई है और रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. बताया जा रहा है कि गिरने वाले इस तीन मंजिला मकान के हिस्से के 21 फ्लैट में काफी लोग गहरी नींद में सो रहे थे. अचानक रात 3 बजकर 20 मिनट पर हादसा हुआ.

email
TwitterFacebookemailemail

8 लोगों के शव निकाले जा चुके हैं

ताजा जानकारी के मुताबिक इमारत के मलबे से अब तक 8 लोगों के शव निकाले जा चुके हैं. जबकि राहत कार्य के दौरान 5 जीवित लोगों को सुरक्षित रूप से बाहर निकाला गया है. अभी भी कुछ लोगों के फंसे होने की आशंका व्यक्त की जा रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

इमारत की हालत थी जर्जर

इमारत की हालत थी जर्जरजानकारी के मुताबिक बिल्डिंग जर्जर हालत में थी. सोमवार सुबह जब लोग गहरी नींद में सोए हुए थे. तभी सुबह 3.45 बजे बिल्डिंग भरभराकर नीचे गिर गई. बिल्डिंग गिरते ही वहां पर चीख पुकार मच गई. शोर सुनकर आसपास रहने वाले लोग बिल्डिंग की ओर दौड़े और अपने प्रयासों से तकरीबन 20 लोगों को मलबे में से सुरक्षित बाहर निकाल लिया.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें