26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Breaking News: गल्‍फ कंट्री में फंसे भारतीयों को भारत लाने के लिए 58 उड़ानें और जोड़ी गयीं

Breaking News: भारत में कोरोना वायरस,कोरोना वायरस लेटेस्ट न्यूज, कोरोना वायरस इंडिया, Covid-19 cases in India, Coronavirus India update, corona in india, coronavirus,covid-19, Unlock 1, lockdown , India Latest news update, ब्रेकिंग न्यूज: मनोरंजन, खेल, राजनीति, व्यापार, देश-दुनिया की हर ताजा खबर के लिए बनें रहें हमारे साथ...

लाइव अपडेट

गल्‍फ कंट्री में फंसे भारतीयों को भारत लाने के लिए 58 उड़ानें और जोड़ी गयीं

नागरिक उड्डयन मंत्री ने बतया कि गल्फ देशों में फंसे भारतीय नागरिकों को निकालने के लिए 30 जून 2020 के बीच 58 और उड़ानें जोड़ी गईं. Vande Bharat Mission के फेस-3 के तहत गल्फ से उड़ानों की संख्या अब मूल रूप से 107 से बढ़कर 165 हो गई है.

कार्टून चैनल देखने से किया मना तो, 14 साल के बच्‍चे ने किया सुसाइड

पुणे के बिबवेवाडी में एक 14 साल के लड़के ने सुसाइड कर लिया. बताया जा रहा है कि बच्चा कार्टून देखने की बहुत जिद्द करता था. दादी को समाचार चैनल देखना था मगर बच्चा राजी नहीं हुआ तो मां ने टीवी बंद कर दिया. उसी वजह से उसने सुसाइड कर लिया.

यूपी में टिड्डी दल का हमला, प्रशासन ​कर रहा दवा का छिड़काव

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में टिड्डी दल का हमला होने के बाद प्रशासन दवा का छिड़काव ​कर रहा है और स्थानीय लोग शोर करके टिड्डियों को भगाने की कोशिश कर रहे हैं.

कल लालू जी के जन्मदिन पर हम गरीब सम्मान दिवस मनाएंगे:तेजस्वी यादव

राजद नेता और बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू प्रसाद यादव के पुत्र तेजस्वी यादव ने कहा है कि कल लालू जी के जन्मदिन पर हम गरीब सम्मान दिवस मनाएंगे. केक काटने की जगह गरीब को खाना खिलाया जाएगा. राज्य सरकार सिर्फ चुनाव की परवाह करती है, हम गरीबों, बेराजगोरों की...

अंतरराष्ट्रीय मामलों पर सवाल ट्विटर पर नहीं पूछे जाते रवि शंकर प्रसाद ने राहुल गांधी पर किया कटाक्ष

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी को समझना होगा कि अंतरराष्ट्रीय मामलों पर सवाल ट्विटर पर नहीं पूछे जाने चाहिए. जैसे चीन का मसला...उन्होंने इससे पहले बालाकोट हमले पर भी सबूत मांगे थे...उन्‍होंने आगे कहा कि सोनिया गांधी जी आपके स्वर्गीय पति कहते थे कि मैं दिल्ली से 1 रुपया भेजता हूं और गांव में 15 पैसे पहुंचते हैं. नरेंद्र मोदी की सरकार में दिल्ली से 100 रुपये भेजते हैं और गरीब के अकाउंट में 100 रुपये पहुंचते हैं, ये ही है डिजिटल इंडिया...

जम्मू-कश्मीर में पांच आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में अबतक 5 आतंकी मारे गए हैं. ऑपरेशन अभी भी जारी है.

मिजोरम बोर्ड की कक्षा 12वीं की परीक्षाएं एक जुलाई को होंगी शुरू

मिजोरम सरकार ने एक बार फिर कोविड-19 महामारी के कारण कक्षा 12वीं की परिक्षाएं स्थगित कर दी हैं. अब यह परीक्षाएं एक जुलाई से आयोजित किए जाने का निर्णय लिया गया है.

दिल्ली में जामा मस्जिद को फिर से किया जा सकता है बंद

जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने बुधवार को कहा कि कोविड-19 वैश्विक महामारी के कारण दिल्ली में ‘‘बिगड़ते'' हालात के मद्देनजर मस्जिद को फिर से बंद किया जा सकता है. यह कदम तब उठाया गया है जब शाही इमाम के सचिव अमानुल्ला की मंगलवार रात को सफदरजंग अस्पताल में कोरोना वायरस के कारण मौत हो गई.

मुंबई पुलिस में अब तक 1908 लोग कोरोना संक्रमित

मुंबई पुलिस में अब तक 1908 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं जिनमें 905 ठीक हुए और 21 की मौत हो चुकी है.

हमारे आगे बड़ी चुनौती : केजरीवाल

आगे अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आंकड़े यह दिखा रहे हैं कि आने वाले दिनों में दिल्ली में कोविड-19 के मामले उल्लेखनीय रूप से बढ़ेंगे, हमारे आगे बड़ी चुनौती है. कोविड-19 के संबंध में दिल्ली में हमें 31 जुलाई तक 80,000 बिस्तरों की जरूरत पड़ेगी.

मैं सबको धन्यवाद देना चाहता हूं: केजरीवाल

दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मेरा कोरोना टेस्ट निगेटिव आया...मैं सबको धन्यवाद देना चाहता हूं क्योंकि यह उनकी दुआ का असर है.

राजस्थान में नो एंट्री

कोरोना वायरस के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए राजस्थान ने एक हफ्ते के लिए अपने बॉर्डर सील करने का फैसला लिया है, केवल वैध पास वाले लोगों को ही सूबे में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी.

अरविंद केजरीवाल 12 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 12 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. आपको बता दें कि उनका कोरोना टेस्ट निगेटिव आया है.

‘ऑयल इंडिया' के दो दमकलकर्मियों की मौत

असम में गैस के कुएं में लगी आग को बुझाने के प्रयास के दौरान ‘ऑयल इंडिया' के दो दमकलकर्मियों की मौत हो गयी है. यह जानकारी कंपनी प्रवक्ता ने दी है. शवों को बाहर निकाला जा चुका है. यहां एनडीआरएफ और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर मौजूद है.

कुआं खोदते समय कुएं की दीवार और मिट्टी धंसने से 4 मजदूरों की मौत

मध्‍य प्रदेश के शाजापुर में कल शाम कुआं खोदते समय कुएं की दीवार और मिट्टी धंसने से 4 मजदूरों की मौत हो गई. मजदूरों के शवों को निकालने का काम जारी. कलेक्टर दिनेश जैन ने जानकारी दी कि हमने रात से ही कार्रवाई शुरू कर दी थी,अभी भी कार्रवाई जारी है. इसमें जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 200 अंक से ज्यादा चढ़ा, निफ्टी 10,000 अंक के पार

शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स बुधवार को 200 अंक से ज्यादा चढ़कर खुला. वहीं निफ्टी 10,000 अंक के स्तर को छू गया. बीएसई का 30 कंपनियों का शेयर सूचकांक सेंसेक्स 34,205.07 अंक पर खुला. बाद में सुबह के कारोबार में यह 202.71 अंक यानी 0.60 प्रतिशत की बढ़त के साथ 34,159.40 अंक पर चल रहा है. इसी तरह नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 55.15 अंक यानी 0.55 प्रतिशत की तेजी के साथ 10,101.80 अंक पर कारोबार कर रहा है.

द्रमुक विधायक अनबझगन का कोरोना वायरस संक्रमण से निधन

द्रमुक विधायक जे अनबझगन का बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के कारण निधन हो गया. निजी अस्पताल ‘डॉ. रेला इंस्टीट्यूट एंड मेडिकल सेंटर' ने एक बयान में कहा कि कोविड-19 के कारण उन्हें निमोनिया हो गया था, उनकी स्थिति गंभीर थी और उनकी तबियत आज तड़के तेजी से बिगड़ गई. उसने बताया कि वेंटिलेटर पर रखे जाने सहित हर प्रकार की चिकित्सकीय सहायता के बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका.

पेट्रोल 40 पैसे प्रति लीटर, डीजल 45 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ

तेल कंपनियों ने बुधवार को पेट्रोल की कीमत में 40 पैसे प्रति लीटर और डीजल की कीमत में 45 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की. कीमतों की समीक्षा 82 दिनों तक स्थगित रखने के बाद लगातार चौथे दिन पेट्रोल-डीजल महंगा हुआ है. सरकारी तेल विपणन कंपनियों की अधिसूचना के अनुसार दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 73.00 रुपये से बढ़कर 73.40 रुपये प्रति लीटर हो गई है, जबकि डीजल की कीमत 71.17 से बढ़कर 71.62 रुपये लीटर हो गई है. दरें पूरे देश में बढ़ी हैं हालांकि स्थानीय कर एवं वैट के चलते हर राज्य में ये कीमतें अलग होंगी. यह लगातार चौथे दिन दरों में बढ़ोतरी है. तेल कंपनियों ने 82 दिनों तक कीमतों की समीक्षा को स्थगित रखने के बाद रविवार को लागत के अनुरूप फेरबदल की शुरुआत की. इस तरह चार दिन में पेट्रोल 2.14 रुपये प्रति लीटर और डीजल 2.23 रुपये प्रति लीटर महंगा हो चुका है.

तीन आतंकी ढेर

जम्मू-कश्‍मीर के शोपियां जिले के सुगू इलाके में मुठभेड़ में 3 आतंकवादी मारे गए हैं. जम्मू-कश्मीर पुलिस की खुफिया जानकारी के आधार पर आज 01: 45 बजे संयुक्त ऑपरेशन शुरू किया गया था. ऑपरेशन जारी है. भारतीय सेना के पीआरओ की ओर से यह जानकारी दी गयी है.

शेयर बाजार में रौनक

बुधवार को शेयर बाजार में रौनक देखने को मिली. बाजार ने बढ़त के साथ शुरुआत की और सेंसेक्‍स 150 अंक मजबूत नजर आया.

ऑयल इंडिया के तेल के कुएं में से आग की लपटें आ रहीं हैं नजर

असम के तिनसुकिया जिले में स्थित सरकारी गैस कंपनी ऑयल इंडिया के तेल के कुएं में से आग की लपटें अभी तक नजर आ रहीं हैं. यहां एनडीआरएफ और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर मौजूद है.

चीनी हमारे क्षेत्र में घुस आए लेकिन पीएम चुप हैं

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि चीनी लद्दाख में हमारे क्षेत्र में घुस आए लेकिन पीएम चुप हैं और पूरे सीन से ही गायब हैं.

भगवान शिव का रूद्राभिषेक

अयोध्या के रामजन्मभूमि परिसर में कुबेर टीला पर आज भगवान शिव का रूद्राभिषेक किया जाएगा.

पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में एलओसी के पास पाकिस्तान ने आज सुबह 7.30 बजे सीजफायर का उल्लंघन किया है. भारतीय सेना पाक की इस कायराना हरकत का मुंहतोड़ जवाब दे रही है.

दो आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है.

तिनसुकिया जिले में स्थित सरकारी गैस कंपनी ऑयल इंडिया के तेल के कुएं में आग

असम के तिनसुकिया जिले में स्थित सरकारी गैस कंपनी ऑयल इंडिया के तेल के कुएं में आग लगने की खबर है. राज्य के पर्यावरण एवं वन मंत्री परिमल सुखाबैद्य ने बताया कि असम सरकार आग पर काबू पाने का पूरा प्रयास कर रही है. जानकारी के अनुसार आग से आसपास के गांवों के लगभग 6 लोग घायल हो गए हैं. आग अब गांवों में फैलती जा रही है.

सुगू इलाके में मुठभेड़

जम्मू-कश्मीर के शोपियां ज़िले के सुगू इलाके में मुठभेड़ चल रही है. पुलिस और सुरक्षा बल ऑपरेशन को अंजाम दे रहे हैं.

अमेरिका में 24 घंटे में 1,100 लोगों की मौत

अमेरिका में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के कारण 1,100 लोगों की मौत हुई है. अमेरिका में मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है.

चीन ने भारत-चीन सीमा पर सैनिकों का नेतृत्व करने के लिए की नए कमांडर की नियुक्ति

चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने चुनौती भरी सीमाओं पर तैनात जवानों का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी विशेष रूप से सेना के नए कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल शू किलिंग को सौंपी है. वह भारत चीन सीमा के लिए जिम्मेदार वेस्टर्न थियेटर कमान की अगुवाई करेंगे. एक मीडिया रिपोर्ट में यह दावा किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें