1. home Home
  2. national
  3. breaking news live update india china border tension pm narendra modi all party meeting rajya sabha election today coronavirus covid 19 update

Breaking News: पिछले 24 घंटे में गुजरात में कोरोना से 27 लोगों की मौत, 540 नये पॉजिटिव मिले

By Utpal Kant
Updated Date
ब्रेकिंग न्यूज
ब्रेकिंग न्यूज
प्रभात खबर
मुख्य बातें

PM narendra modi, india china border tension, coronavirus in india, rajya sabha election, breaking news live: देश में छाये कोरोना महामारी संकट के बीच सीमा पर चीन के साथ तनाव अपने चरम पर है. बीते चार दिनों में पूर्वी लद्दाख सीमा पर सैन्य गतिविधियां तेज हैं. मौजूदा हालात के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सर्वदलीय बैठक बुलाई है. इधर, देश के कुल 10 राज्यों की 24 राज्यसभा सीटों पर शुक्रवार को वोटिंग होनी है. सत्ताधारी बीजेपी और कुछ बड़े राज्यों की सत्ता पर काबिज कांग्रेस के बीच की यह जंग काफी रोचक हो चली है. कोविड-19 के मामले भी लगातार बढ़ते जा रहे हैं. देश- दुनिया की तमाम न्यूज अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ. पेज को रिफ्रेश करें.

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

पिछले 24 घंटे में गुजरात में कोरोना से 27 लोगों की मौत, 540 नये पॉजिटिव मिले

गुजरात में पिछले 24 घंटे में 27 लोगों की कोविड-19 संक्रमण से मौत हो गयी. वहीं राज्य में एक दिन में कोरोना के 540 नये पॉजिटिव केस मिले हैं. गुजरात में इस वायरस के संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 1619 हो गयी हे. वहीं अब तक 26,198 लोग संक्रमित हुए हैं. वहीं, राज्य में इस वायरस की चपेट में आये 18,167 लोग ठीक भी हुए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की हालत बिगड़ी, सांस लेने में तकलीफ के बाद ऑक्सीजन सपोर्ट पर

पिछले दिनों कोरोना पॉजिटिव निकले दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की हालत बिगड़ गयी है. फेफड़े में इंफेक्शन हो जाने से उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही है. डॉक्टरों ने उन्हें आईसीयू में ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा है. गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की है.

email
TwitterFacebookemailemail

वायुसेना प्रमुख ने लद्दाख में तैयारियों का जायजा लिया

वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया ने लेह एयरबेस का दौरा किया है. वायुसेना इस वक्त लेह-लद्दाख इलाके में अलर्ट पर है, ऐसे में इस दौरे की अहमियत काफी अधिक है. सूत्रों की मानें तो वायुसेना प्रमुख भदौरिया बुधवार रात को श्रीनगर-लेह एयरबेस पर पहुंचे. चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत और सेना प्रमुख एमएम नरवणे से मुलाकात करने के बाद ये दौरा शुरू हुआ था.

email
TwitterFacebookemailemail

हिंसक झड़प पर चीनी विदेश मंत्रालय का बयान

चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियन ने कहा, गलवान घाटी में सही और गलत बिल्कुल साफ है. प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि भारत झूठ बोल रहा है. दोनों देशों के बीच अभी बातचीत जारी है.

email
TwitterFacebookemailemail

सीमा पर बढ़ते तनाव के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह करेंगे रूस का दौरा

भारत और चीन के बीच बढ़ते तनाव के दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह रूस की यात्रा पर जाएंगे. हालांकि, वो अपनी मॉस्को यात्रा के दौरान शीर्ष चीनी नेताओं से मुलाकात नहीं करेंगे. राजनाथ सिंह 22 जून को रूस रवाना होंगे. रिपोर्ट के मुताबिक, वो नाजी जर्मनी पर विजय हासिल करने की 75वीं वर्षगांठ पर शामिल होने के लिए रूस जा रहे हैं. राजनाथ सिंह के साथ भारतीय रक्षाकर्मी भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली में एक दिन में हुए 20,000 कोरोना टेस्ट

गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की बैठक के दौरान टेस्टिंग दोगुना और फिर तीन गुणा करने की बात कही गई थी. अब कल यानी गुरुवार को दिल्ली में 20 हज़ार के करीब कोरोना टेस्ट हुए हैं, जो अब तक की सबसे ज्यादा टेस्ट क संख्या है. गुरुवार को दिल्ली में जो टेस्ट हुए उनमें 13 हज़ार RT-PCR टेस्ट और 7 हज़ार रैपिड एंटीजेन टेस्ट शामिल हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

पंपोर की मस्जिद में घुसे तीनों आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा और शोपियां में एक बार फिर एनकाउंटर शुरू हो गया है. अवंतीपोरा में गुरुवार को एक आतंकी मारा गया था, जबकि बाकी आतंकी पास की मस्जिद में छिप गए थे. शुक्रवार सुबह एनकाउंटर में दोनों मारे गए हैं. वहीं, शोपियां के मुनांद में भी गुरुवार को एक आतंकी मारा गया था. मुनांद में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. अब तक पांच आतंकी मारे जा चुके हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

देश में कोरोना के मामले तीन लाख 80 हजार के पार

देश में कोरोनावायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में करीब 13,500 से ज्यादा नए मामले सामने आने के बाद देश में कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 3.80 लाख के पार पहुंच गया है.. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से शुक्रवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोनावायरस मरीज़ों की कुल संख्या 3,80,532 हो गई है और जबकि इस वायरस से अब तक 12,573 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 13,586 नए मामले सामने आए हैं और 336 लोगों की जान गई है. हालांकि, राहत की बात यह है कि 2,04,711 मरीज़ कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं. रिकवरी रेट 53.79 प्रतिशत पर पहुंच गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

लगातार 13वें दिन बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम,

कोरोना संकट के बीच लोगों को पेट्रोल और डीजल की महंगाई की मार का भी सामना करना पड़ रहा है. कीमतों में वृद्धि का सिलसिला लगातार 13वें दिन भी जारी रहा और आज शुक्रवार को भी पेट्रोल और डीजल महंगा हो गया. दिल्ली में अब पेट्रोल 78.37 रुपये तो डीजल 77.06 रुपये प्रति लीटर हो गया है. सप्ताह के पांचवें कारोबारी दिन पेट्रोल की कीमत में 0.56 रुपये तो वहीं डीजल की कीमत में 0.63 रुपये का इजाफा हुआ है.

email
TwitterFacebookemailemail

पीएम मोदी की सर्वदलीय बैठक

चीन के साथ एलएसी पर हुई हिंसा और भारतीय सैनिकों की शहादत के बाद मौजूदा हालात पर चर्चा के लिए शुक्रवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बुलाई गई इस ऑनलाइन बैठक में विभिन्न दलों के नेताओं को शामिल होना है. पीएम की सर्वदलीय बैठक के लिए आम आदमी पार्टी और राजद को न्योता नहीं मिलने पर राजनीति शुरू हो गयी है. टीडीपी को चार सांसद होने के बावजूद न्योता मिला है.

email
TwitterFacebookemailemail

राज्यसभा में 24 सीटों पर चुनाव

देश की 24 राज्यसभा सीटों के लिए 19 जून को वोटिंग होगी. बीजेपी और कांग्रेस ने निश्चित सीटों के अलावा और ज्यादा सीटें जीतने के लिए पूरा जोर लगा रखा है. दिग्विजय सिंह, ज्योतिरादित्य सिंधिया और शिबू सोरेन जैसे दिग्गज नेता भी मैदान में हैं. चुनाव की पूर्वसंध्या पर दोनों दलों ने अपने विधायकों के साथ बैठकें की. भाजपा ने मध्य प्रदेश और गुजरात में कांग्रेस का खेल बिगाड़ दिया है, वहीं मणिपुर में कांग्रेस को बढ़त है. कांग्रेस मान कर चल रही है कि गुजरात और मध्यप्रदेश में उसे एक-एक सीट ही मिलेगी. पार्टी ने क्रॉस वोटिंग से बचने के लिए रणनीतिकारों को संबंधित राज्यों में पहले ही भेज दिया है. चुनाव के नतीजे आज शाम को ही मिल जाएंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

देश में कोरोना

भारत में बीते कुछ दिन से कोरोनावायरस कोविड-19 के हर दिन औसतन 11,000 नए पॉजिटिव केस सामने आ रहे हैं. देश में कुछ कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 3.60 लाख के पार चली गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से 18 जून सुबह 8 बजे तक के आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोविड-19 पॉजिटिव केस 366946 हो गए हैं. अभी तक कुल 12237 लोगों की मौत हो चुकी है. इस बीच, देश में कोरोना से 194325 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. हालांकि अभी भी एक्टिव केस 160384 हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें