1. home Hindi News
  2. national
  3. breaking news live update india china border clash dispute coronavirus in india update supreme court jagannath puri rath yatra 2020

Breaking News live: पूर्व पीएम की टिप्पणी सिर्फ शब्दों का खेल,चीन मामले में मनमोहन सिंह को भाजपा अध्यक्ष का जवाब

By Utpal Kant
Updated Date

ब्रेकिंग न्यूज
ब्रेकिंग न्यूज
प्रबात खबर

Breaking News, india china border clash, coronavirus in india: एलएसी पर चीन से तनातनी के बीच रक्षा मंत्र राजनाथ सिंह जा रूस की राजधानी मॉस्को के लिए रवाना हो गये. गलवान घाटी में हुई झड़प के बाद अब भारत ने सख्त फैसले लेने शुरू किए हैं.गलवान घाटी में तनाव के बाद से ही भारत की तीनों सेनाएं सतर्क हैं. लद्दाख के पास लगातार थल सेना को भेजा जा रहा है, बॉर्डर और आसपास के इलाकों में तैनाती बढ़ाई जा रही है. इधर, देश में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है. बीते 24 घंटे में 445 लोगों की मौत हुई है. आज पूरे देश की नजर सुप्रीम कोर्ट पर भी है क्योंकि पुरी रथयात्रा पर रोक के खिलाफ दाखिल याचिकाओं पर सुनवाई होनी है. देश -दुनिया की तमाम अपडेट्स के लिए बने रहें हमारे साथ..

email
TwitterFacebookemailemail

चीन मामले में मनमोहन सिंह को भाजपा अध्यक्ष का जवाब

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने पूर्वी लद्दाख में भारत-चीन सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़प को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा. जिसके बाद भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने एक के बाद एक, कई ट्वीट कर पूर्व प्रधानमंत्री को जवाब दिया है. उन्होंने कहा कि मनमोहन सिंह की लद्दाख पर टिप्पणी सिर्फ शब्दों का खेल है. कांग्रेस के शीर्ष नेताओं के आचरण से किसी भी भारतीय को इस तरह के बयान पर विश्वास नहीं होगा.

email
TwitterFacebookemailemail

चीन से हम दो युद्ध लड़ रहेः केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि चीन से हम दो तरह से युद्ध लड़ रहे हैं. एक सीमा पर और दूसरा उस देश से निकले कोरोना वायरस से.हमें इन दोनों मुद्दों को लेकर राजनीति नहीं करनी है. हमें एक रहना है. 20 जवानों की शहादत ये बताती है कि हम पीछे नहीं हटेंगे और दोनों ही जंग जीतेंगे. उन्होंने कहा कि दिल्ली में अब रोजाना 18000 टेस्ट हो रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

पाकिस्तान की भारी गोलाबारी, एक भारतीय जवान शहीद

कोरोना महामारी के बीच भी पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. पाकिस्तान ने आज तड़के लगभग 3:30 बजे कृष्णाघाटी और नौशेरा सेक्टरों में सीजफायर का उल्लंघन किया. सैन्य सूत्रों के अनुसार, पाकिस्तान ने सोमवार को तीनों जिलों में भारी गोलाबारी की है.एएनआई के मुताबिक, इस गोलाबारी में भारतीय सेना के हवलदार दीपक कर्की शहीद हो गये. वो राजोरी जिले के नौशेरा सेक्टर में तैनात थे.

email
TwitterFacebookemailemail

ओडिशा में कोरोना के 143 नए केस मिले

ओडिशा में कोरोना के 143 नए केस मिले, राज्य में संक्रमितों की संख्या हुई 5303

email
TwitterFacebookemailemail

मिजोरम में 5.1 तीव्रता का भूकंप, पीएम मोदी ने सीएम को किया फोन

सोमवार की सुबह-सुबह एक बार फिर से मिजोरम की धरती हिली. मिजोरम में आज सुबह करीब चार बजकर दस मिनट में भूकंप के झटके महसूस किए गए. रिएक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.3 दर्ज की गई. इस भूकंप से राज्य में फिलहाल अभी किसी भी तरह के जानमाल की सूचना नहीं मिली है. पीएम मोदी ने राज्य के मुख्यमंत्री को फोन कर जायजा लिया.

email
TwitterFacebookemailemail

रक्षा मंत्री मॉस्को रवाना

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सोमवार को तीन दिवसीय यात्रा पर मॉस्को रवाना हो रहे हैं। इस बात की जानकारी उन्होंने ट्वीट कर दी। अपने तीन दिवसीय यात्रा के दौरान वे रूस की विक्ट्री डे परेड के 75 साल पूरा होने पर कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. उल्लेखनीय है कि इस कार्यक्रम में चीन के प्रतिनिधि और मंत्री की भी मौजूदगी होगी. हालांकि राजनाथ सिंह का उनसे मुलाकात की कोई योजना नहीं है.

email
TwitterFacebookemailemail

देश में कोरोना काल का सबसे बुरा दिन

देश में कोरोना के मामले दिन पर दिन तेज होते जा रहे हैं. सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में भारत में कोरोना के 14,821 नए केस सामने आए हैं और 445 मौतें रिपोर्ट की गई हैं.भारत में अबतक कोरोना के कुल केस 4,25,282 हो गए हैं. इसमें से 1,74,387 ऐक्टिव केस हैं जबकि 2,37,196 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं. देश और दुनिया से जुड़ी हर Breaking News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

email
TwitterFacebookemailemail

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह का पीएम मोदी को नसीहत

देश के पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने कहा है कि गलवान घाटी में भारत के 20 सैनिकों की शहादत व्यर्थ नहीं जाना चाहिए. पूर्व पीएम ने साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा है और उन्हें अपने शब्दों के चयन में सावधान होने की नसीहत दे दी। उन्होंने कहा कि इस समय एकजुट होकर हमें चीन के दुस्साहस का जवाब देना चाहिए.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें