1. home Hindi News
  2. national
  3. breaking news live update coronavirus pandemic india covid 19 nizamuddin tablighi jamaat markaz world news america italy pm modi bipin rawat rajnath singh latest news

Breaking News: नर्सों के साथ दुर्व्यवहार पर बोले सीएम योगी- हम इन्हें छोड़ेंगे नहीं

By Utpal Kant
Updated Date
Breaking News india
Breaking News india
prabhat khabar

Breaking News Updates April 3: कोरोनावायरस खतरे के मद्देनजर देश में लॉकडाउन का आज 10वां दिन है. दुनिया भर में कोरोना का प्रकोप तेजी से बढ़ता जा रहा है.आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के नाम जारी अपने वीडियो मेसेज में देशवासियों से 5 अप्रैल, रविवार को रात नौ बजे घरों सारी बत्तियां बुझाकर 9 मिनट के लिए मोमबत्ती, दिया, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैशलाइट जलाने का आग्रह किया. लोगों से यह भी अपील की कि इस 9 मिनट के आयोजन के समय किसी को भी, कहीं पर भी इकट्ठा नहीं होना है. देशभर में कोरोना पॉजेटिव मामलों की संख्या बढ़ी. अब 2301 एक केस. इसमें 156 ठीक हुए. 56 की मौत. देश और दुनिया से जुड़ी हर अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ...

email
TwitterFacebookemailemail

राजनाथ के घर मंत्रियों की बैठक

कोरोना संकट को लेकर शुक्रवार को सेंट्रल ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स की बैठक हुई. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के घर पर हुई इस बैठक में कोरोना को रोकने के लिए बनाए गए मेगा प्लान की समीक्षा की गई. इसके साथ ही लॉकडाउन के बाद मजदूरों के पलायन की स्थिति पर भी चर्चा हुई. बैठक में केंद्रीय मंत्री अमित शाह, प्रकाश जावड़ेकर, स्मृति ईरानी, हरदीप पुरी, राम विलास पासवान, सुरेश गंगवार समेत दूसरे शामिल हैं. राजनाथ सिंह के घर पर कोरोना को लेकर ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स की यह दूसरी बैठक है. इससे पहले भी सभी केंद्रियों ने बैठक की थी और हालात की समीक्षा की थी.

email
TwitterFacebookemailemail

बोले सीएम योगी- हम इन्हें छोड़ेंगे नहीं

गाजियाबाद के हॉस्पिटल में नर्सों के साथ जमातियों के दुर्व्यवहार की घटना पर सीएम योगी ने कहा- ये ना कानून को मानेंगे,ना व्यवस्था को मानेंगे,ये मानवता के दुश्मन हैं। जो इन्होंने महिला स्वास्थ्यकर्मियों के साथ किया है वो जघन्य अपराध है. इन पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) लगाया जा रहा है,हम इन्हें छोड़ेंगे नहीं.

email
TwitterFacebookemailemail

केवल पुरुष कर्मचारी रहेंगे तैनात

सूत्रों के मुताबिक, तबलीगी जमात के लोगों के इलाज और सुरक्षा में नहीं लगेगी महिला स्वास्थ्यकर्मी और पुलिसकर्मियों की ड्यूटी. इससे पहले सीएम योगी ने कहा- कानूनन जो भी कड़ी से कड़ी कार्रवाई करनी हो वो करिए. गाजियाबाद में जिन लोगों ने ये हरकत की, उस प्रवृत्ति के लोगों के साथ पूरी सख़्ती हो और उन्हें कानून का पालन कराना सिखाया जाए.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना पर खेल जगत संग पीएम मोदी की चर्चा

खिलाड़ियों संग पीएम मोदी की चर्चाप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को देश के खेल जगत के लोगों से कोरोना वायरस के महासंकट पर संवाद किया. इस दौरान बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली, पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर समेत 40 खिलाड़ी अलग-अलग फील्ड से शामिल हुए. इससे पहले भी प्रधानमंत्री ने अलग-अलग क्षेत्र के लोगों से इस मसले पर संवाद किया है, ताकि अधिक से अधिक लोगों तक इस मसले पर जागरुकता फैलाई जा सके.

email
TwitterFacebookemailemail

यूपी में बना कोरोनावायरस केयर फंड

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा- जैसे इंसेफ्लाइटिस से लड़कर जीते, वैसे ही कोरोना से लड़कर जीतेंगे. यही नहीं हमें आगे की भी चुनौती की तैयारी रखनी है, ताकि इस तरह की किसी भी आपदा से हम अपने प्रदेश के लोगों को पूरी तरह सुरक्षित रख सकें. लैब और इंफ़्रा को खूब मजबूत रखना है. -यूपी के 23 करोड़ लोगों को हर तरह की आपदा से लड़ने और उनकी हिफाजत के लिए खुद को पूरी तरह आत्मनिर्भर करना है. प्रदेश में कोविड केयर फंड की स्थापना, आमजन के सहयोग से प्रदेश को हर तरह-तरह की आपदा से लड़ने के लिए आत्मनिर्भर बनाने के लिए ये फंड बनाया गया, फंड में पहला योगदान प्रदेश के बेसिक शिक्षकों और शिक्षाधिकारियों ने दिया है. बाल विकास पुष्टाहार विभाग बच्चों को घर तक पहुंचाएगा पुष्टाहार. कोरेंटाइन में लोग भागे तो डीएम एसपी की जवाबदेही तय होगी.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना से अब तक 56 की मौत

इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च के मुताबिक देश में अब कोरोना के 2301 मामले. 156 लोग इलाज के बाद ठीक हुए. अब तक 56 लोगों की मौत.

email
TwitterFacebookemailemail

राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत होगी कार्रवाई

उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन के दौरान कई जगह पुलिसकर्मियों पर हमले की घटनाएं सामने आई थीं. सीएम योगी ने कहा- अब राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) के तहत होगी कार्रवाई.

email
TwitterFacebookemailemail

धारावी में डॉक्टर को कोरोना संक्रमण

मुंबईः धारावी में कोरोना पॉजेटिव एक और केस.35 साल के डॉक्टर निकले कोरोना पॉजेटिव. फिलहाल उनके परिवार को कोरेंटाइन किया गया, आज उनका भी टेस्ट होगा. यह धारावी से यह तीसरा केस है. धारावी के एशिया का सबसे बड़ा बस्ती माना जाता है.

email
TwitterFacebookemailemail

गुजरात में 8वीं मौत

गुजरात में कोरोना से 8वीं मौत दर्ज हो गयी है. 78 साल की महिला ने वडोदरा हॉस्पिटल में गुरुवार रात तोड़ा दम. वह महिला गोधरा की रहनेवाली थी.

email
TwitterFacebookemailemail

नौ मिनट देश के नाम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा- 5 अप्रैल को रात 9 बजे घर की सभी लाइटें बंद करके, घर के दरवाजे पर या बालकनी में खड़े रहकर 9 मिनट के लिए मोमबत्ती, दीया, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैशलाइट जलाएं और उस समय जब हर व्यक्ति एक-एक दीया जलाएगा, तब प्रकाश की उस महाशक्ति का अहसास होगा.

email
TwitterFacebookemailemail

5 अप्रैल को रात नौ बजे बंद करें घर के सभी लाइट, 9 मिनट के लिए जलायें मोमबत्तीः पीएम मोदी

email
TwitterFacebookemailemail

PM मोदी - आज लॉकडाउन का 9वां दिन, देशवासियों ने अनुशासन दिखाया

email
TwitterFacebookemailemail

क्या कहेंगे पीएम मोदी?

प्रधानमंत्री मोदी का यह वीडियो संदेश राष्ट्र के नाम संदेश जैसा ही होगा. लोगों ने जिस तरह से आगे बढ़कर लॉकडाउन का पालन किया है और बचे हुए दिनों में भी ऐसे ही लॉकडाउन का पालन करें और पैनिक न करें, इसी को लेकर पीएम मोदी अपनी बात रख सकते हैं. हालांकि लॉकडाउन आगे बढ़ाने की कोई घोषणा शुक्रवार के वीडियो संदेश में नहीं होगी. सरकार साफ कर चुकी है कि लॉकडाउन को आगे बढ़ाने का कोई इरादा नहीं है. इस वीडियो संदेश में पीएम मोदी लोगों को रोजमर्रा की चीजों को लेकर हो रही परेशानियों को लेकर भी अपनी बात रख सकते हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें