1. home Hindi News
  2. national
  3. breaking news live update 29 june coronavirus covid 19 unlock in india jammu kashmir encounter petrol diesel price india china border tension latest news

Breaking News : मंगलवार शाम 4 बजे देश को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

By Utpal Kant
Updated Date
ब्रेकिंग न्यूज
ब्रेकिंग न्यूज
प्रभात खबर

Terrorists attack Pakistan Stock Exchange in Karachi, Breaking News live, coronavirus update, india china face off, monsoon, petrol diesel price, jammu kashmir encounter: कोरोना वायरस का कहर पूरी दुनिया में जारी है. भारत में कोविड 19 के मामलों का आंकड़ा सवा 5 लाख के पार पहुंच गया है. इधर, लद्दाख सीमा पर भारत और चीन के बीच तनाव जारी है. देश और दुनिया की खबर के लिए बने रहें हमारे साथ...

email
TwitterFacebookemailemail

मंगलवार शाम 4 बजे देश को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

देश में बढ़ रहे कोरोना संकट और चीन के साथ लद्दाख में जारी तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार शाम 4 बजे देश को संबोधित करेंगे. ऐसी संभावना जतायी जा रही है कि पीएम मोदी देश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर बोल सकते हैं. इसके अलावा चीन के साथ जारी विवाद पर भी बोल सकते हैं. साथ ही अनलॉक - 2 को लेकर भी पीएम मोदी बोल सकते हैं, ऐसी संभावना जतायी जा रही है. मालूम हो भारत सरकार ने टिक-टॉक समेत 59 चाइनीज ऐप को भारत में बैन कर दिया है. वहीं सोमवार देर रात अनलॉक -2 को लेकर भी नयी गाइडलाईन जारी की गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

जम्‍मू-कश्‍मीर के कुलगाम के बडगाम में आतंकवादियों ने सेना के कैंप के बाहर ग्रेनेड से हमला किया

जम्‍मू-कश्‍मीर के कुलगाम के बडगाम में आतंकवादियों ने सेना के कैंप के बाहर ग्रेनेड से हमला किया है. बताया जा रहा है कि ग्रेनेड हमला में कोई नुकसान नहीं हुआ है. रिपोर्ट्स के मुताबिक 50 राष्ट्रीय राइफल्स के कैंप चटगाम में एक UBGL (अंडर बैरल ग्रेनेड लॉन्चर) फायर किया गया था. किसी के घायल होने की सूचना नहीं है. हमले के बाद सेना ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

महाराष्‍ट्र में 77 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित, दो की मौत

महाराष्‍ट्र में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. 24 घंटे में 77 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित हो गये और दो लोगों की मौत भी हो गयी. महाराष्‍ट्र में अब तक 1030 पुलिसकर्मी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं और 59 लोगों की मौत भी हो चुकी है. यह जानकारी महाराष्‍ट्र पुलिस ने दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

महाराष्‍ट्र में 31 जुलाई तक बढ़ा लॉकडाउन

महाराष्‍ट्र में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है. बढ़ते कोरोना केस को देखते हुए महाराष्‍ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने 31 जुलाई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

मोदी सरकार ने 25 मार्च से 22 बार बढ़ाए पेट्रोल-डीजल के दाम

कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने #SpeakUpAgainstFuelHike के तहत एक वीडियो मैसेज पोस्ट किया है उन्होंने कहा कि पेट्रोल के बढ़ते दामों ने मध्यमवर्ग को झकझोर कर रख दिया है. लगातार बढ़ रही कीमतें हर वर्ग को प्रभावित कर रही हैं. उन्होंने कहा कि कहा, 'कोरोना महामारी के बीच पेट्रोल-डीजल में लगातार हो रही बढ़ोतरी ने देशवासियों का जीना बेहद मुश्किल कर दिया है. आज दिल्ली और अन्य बढ़े शहरों में पेट्रोल की कीमतें 80 रुपये प्रति लीटर के पार हो गई है. 25 मार्च को लॉकडाउन के बाद पिछले तीन महीने में मोदी सरकार ने 22 बार लगातार पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाए. ये सब तब हो रहा है जब कच्चे तेल की कीमतें अंतरराष्ट्रीय बाजार में लगातार कम हो रही हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

शरद पवार के काफिले का एक वाहन पलटा

एनसीपी प्रमुख शरद पवार के काफिले का एक वाहन आज सुबह मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे पर पलट गया. बताया जाता है कि ​काफिले की जो गाड़ी पलटी थी वह शरद पवार की गाड़ी से पीछे चल रही थी. घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने तुरंत ट्रैफिक को डायवर्ट किया और घायल चालक को अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली में शुरू होगा प्लाज्मा बैंक: केजरीवाल

दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए प्लाज्मा बैंक की शुरुआत की जाएगी. यह घोषणा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में की. प्रेस कॉन्फ्रेस में कहा- कोरोना से ठीक हुए मरीजों से मेरा निवेदन है कि वे प्लाज्मा को जरूर डोनेट करें.

email
TwitterFacebookemailemail

गिलानी ने हुर्रियत कॉन्फ्रेंस से दिया इस्तीफा

कश्मीरः अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी ने हुर्रियत कॉन्फ्रेंस से दिया इस्तीफा. न्यूज एजेंसी एएनआई ने ये जानकारी दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

पाकिस्तान का सबसे बड़ा स्टॉक मार्केट है कराची

कराची स्टॉक एक्सचेंज पाकिस्तान का सबसे बड़ा स्टॉक मार्केट है और ये कराची के सबसे व्यस्थ हाइवे के एक कोने में स्थित है.चश्मदीदों के मुताबिक़, कम से कम तीन हमलावर भारी हथियारों के साथ स्टॉक एक्सचेंज की इमारत में घुस आए थे. पाकिस्तान के कराची से जुड़ी हर Breaking News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

email
TwitterFacebookemailemail

कराचीः तीन आतंकी सहित पांच की मौत

पाकिस्तान के कराची स्टॉक एक्सचेंज पर हुए आतंकी हमले में तीन आतंकियों सहित पांच लोग मारे गए हैं.पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से एएनआई ने ये खबर दी है

email
TwitterFacebookemailemail

कराची में अफरा-तफरी का माहौल

पाकिस्तान के स्थानीय चैनलों और सोशल मीडिया पर शेयर की जा रही तस्वीरों में स्टॉक एक्सचेंज की इमारत के बाहर पुलिस और बचाव वाहनों को देखा जा सकता है. इसके अलावा, सोशल मीडिया पर शेयर की जा रही तस्वीरों में स्टॉक एक्सचेंज की इमारत के अंदर भी अफरा-तफरी का माहौल दिख रहा है. साथ ही इमारत की सीढ़ियों पर खून की बूंदे दिख रही हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

कराची के स्टॉक एक्सचेंज पर आतंकियों का हमला, दो की मौत

पाकिस्तान के कराची स्थित स्टॉक एक्सचेंज पर हुए आतंकी हमले में दो लोगों की अब तक मौत हुई है. कई लोगों के घायल होने की खबर है.

email
TwitterFacebookemailemail

कराची के स्टॉक एक्सचेंज पर आतंकियों का हमला

पाकिस्तान के कराची स्थित स्टॉक एक्सचेंज पर आतंकी हमला हुआ हैं. इस हमले में कई लोगों की मौत की खबर है.

email
TwitterFacebookemailemail

भारतीय-चीनी सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़प का कारण

लद्दाख की गलवान घाटी में 15 जून की रात चीनी सैनिकों से साथ हुई हिंसक झड़प को लेकर केंद्रीय मंत्री और पूर्व सेना प्रमुख वीके सिंह ने बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा है कि भारत-चीन सैनिकों के बीच एक रहस्यमय आग की वजह से हिंसक झड़प हुई. ये आग चीनी सैनिकों के टेंट में लग गई थी. वीके सिंह ने एक न्यूज चैनल से बातचीत में कहा कि अचानक लगी आग से भारतीय सैनिक भड़क उठे थे। उन्होंने कहा कि फिलहाल यह कह पाना मुश्किल है कि चीनी सैनिकों ने टेंट में क्या रखा हुआ था, जिसके चलते वह आग लगी.हालांकि, वीके सिंह का यह दावा उस बात के बिल्कुल उलट है, जिसमें कहा गया था कि चीनी सैनिकों के पीछे न हटने की बात पर भारतीय सैनिकों ने टेंट उखाड़कर फेंका था.

email
TwitterFacebookemailemail

बाजार ने की कमजोर शुरुआत

कमजोर ग्लोबल संकेतों के बीच घरेलू शेयर बाजार में भी कमजोरी देखने को मिल रही है. कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी दोनों में ​गिरावट है. सेंसेक्स करीब 345 अंकों की गिरावट के साथ 34,826.13 के स्तर पर ट्रेड कर रहा है. वहीं निफ्टी भी 92 अंक गिरकर 10313.80 के स्तर पर दिख रहा है. आज के कारोबार में बैंक और फाइनेंशियल शेयरों में फिर दबाव देखने को मिल रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

24 घंटे में कोरोना के 19459 नये मामले, 380 लोगों की मौत

सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटे में 19,459 नए मामले सामने आए हैं और 380 लोगों की मौत हुई है. इसके साथ ही देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 5,48,318 हो गई है, जिनमें से 2,10,120 सक्रिय मामले हैं, 3,21,723 लोग ठीक हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और अब तक 16,475 लोगों की मौत हो चुकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

असम के 23 जिलों में बाढ़ के पानी से बिगड़े हालात

असम में बाढ़ की स्थिति गंभीर हो गई है. जिससे 23 जिलों में लगभग 9 लाख 26 हजार से ज्यादा लोग प्रभावित हुए हैं. बाढ़ की वजह से दो और लोगों की जान चली गई. राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) ने यह जानकारी दी. असम में ब्रह्मपुत्र समेत सहायक नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

एक दिन थमने के बाद पेट्रोल-डीजल फिर महंगा

दिल्‍ली में आज पेट्रोल के दाम में 0.05 रुपए की बढ़ोतरी हुई है. इससे दिल्‍ली में पेट्रोल 80.43 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है, वहीं डीजल में 0.13 रुपए की बढ़ोतरी की गई है. इससे दिल्‍ली में डीजल 80.53 प्रति लीटर हो गया है. बता दें कि रविवार को पेट्रोल-डीजल के भाव में कोई बदलाव नहीं हुआ था, जबकि शनिवार पेट्रोल की कीमत में शनिवार को प्रति लीटर 25 पैसे और डीजल के दामों में 21 पैसे की वृद्धि हुई थी. शनिवार तक तीन हफ्तों में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में अब तक पेट्रोल में 9.12 और डीजल में 11,01 रुपए की बढ़ोतरी हो चुकी थी.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोनाः दुनिया में पांच लाख से ज्यादा लोगों की मौत

जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के आंकड़ों के अनुसार दुनिया में पांच लाख से ज्यादा लोगों की कोरोना वायरस की वजह से मौत हो गई है. इसमें अमेरिका में 1.25 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. वहीं ब्राजील में 57 हजार से ज्यादा, ब्रिटेन में 43 हजार से ज्यादा, इटली में 34 हजार से ज्यादा, फ्रांस में 29 हजार से ज्यादा और स्पेन में 28 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

अनंतनाग में मुठभेड़

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सेना और पुलिस के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए हैं. एएनआई के मुताबिक, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि ये मुठभेड़ अनंतनाग के कुलचोहर इलाके में हुई है. पुलिस के मुताबिक अभी तक आतंकियों की पहचान नहीं हुई है. आज के मुठभेड़ के साथ ही इस साल जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने 116 आतंकवादियों को मार गिराया है. इसमें से 38 आतंकी सिर्फ इस महीने मारे गए हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें