26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Breaking News : बिहार में कोरोना का कहर, पटना 7 दिन के लिए लॉकडाउन

Breaking News : कोरोना वायरस का संक्रमण पूरी दुनिया (coronavirus,covid 19 in world) में लगातार बढ़ता जा रहा है. भारत में मरीजों की संख्‍या सात लाख (coronavirus,covid 19 in india) के पार चली गयी है. बढ़ते संक्रमण के बीच लॉकडाउन (lockdown) की अफवाह से लोग परेशान हैं. इधर, उत्तर प्रदेश में विकास दुबे (kanpur encounter vikas dubey) का दाहिना हाथ माने जाने वाले अमर दुबे को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया है. पाकिस्तान (pakistan) ने पुंछ में सीजफायर का उल्लंघन किया है. देश और दुनिया की बड़ी खबरों के लिए बनें रहें हमारे साथ...

लाइव अपडेट

बिहार में कोरोना का कहर, पटना 7 दिन के लिए लॉकडाउन

बिहार में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए पटना शहर में 7 दिनों का लॉकडाउन लगा दिया गया है. जिलाधिकारी के आदेशानुसार पटना में 10 जुलाई से 16 जुलाई तक लॉकडाउन रहेगा. कोरोना संक्रमण से जुड़ी हर Breaking News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

केरल सोना तस्करी मामले में कांग्रेस ने मांगा सीएम का इस्तीफा

केरल में सोने की तस्करी मामले पर कांग्रेस नेता रमेश चेन्निथला ने कहा कि मुख्‍यमंत्री अपने विभाग के ​कस्टोडियन हैं,उसे(स्वपना सुरेश) साइंस एंड टेक्नोलॉजी विभाग में नौकरी मिली. वो इससे कैसे मुकर सकते हैं कि उन्हें इस नियुक्ति की जानकारी नहीं. सीएमओ की भागीदारी इसमें साफ है , हम मुख्‍यमंत्री के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं.

जाधव को दूसरी बार कॉन्सुलर ऐक्सेस

पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव को दूसरी बार कॉन्सुलर ऐक्सेस देने का फैसला किया है. पाकिस्तान मीडिया के हवाले से यह खबर आ रही है.

सीबीआई ने तूतीकोरिन हिरासत में मौत के मामले की जांच शुरू की

सीबीआई ने तूतीकोरिन हिरासत में मौत के मामले की जांच शुरू कर दी है. दो प्राथमिकी दर्ज की गयी है. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी है.

चीनी सैनिक लगभग 2 किलोमीटर पीछे हटे

भारतीय सेना के सूत्र ने जानकारी दी है कि आज भारत और चीन की सेनाओं के बीच पेट्रोलिंग प्वाइंट 15 पर डिसएंगेजमेंट पूरा हो गया. चीनी सैनिक लगभग 2 किलोमीटर पीछे हटे हैं.

चौबेपुर थाना प्रभारी विनय तिवारी गिरफ्तार

टीवी रिपोर्ट के अनुसार चौबेपुर थाना प्रभारी विनय तिवारी को गिरफ्तार का लिया गया है.

यूपी पुलिस की प्रेस कॉन्फ्रेंस

यूपी पुलिस की प्रेस कॉन्फ्रेंस में एडीजी प्रशांत कुमार ने कहा कि विकास दुबे का करीबी श्‍यामू को गिरफ्तार किया गया है. विकास के करीबी अमर दुबे को आज मार दिया गया है. अमर पर 50 हजार का इनाम था. एडीजी ने बताया कि विकास दुबे के साथी जहान यादव और संजू दुबे भी गिरफ्तार किये गये हैं.

गैंगस्टर विकास दुबे पर इनाम बढ़ा

कानपुर एनकाउंटर मामले में फरार गैंगस्टर विकास दुबे पर इनाम 2.5 लाख रुपये से बढ़ाकर 5 लाख रुपये किया गया है.

केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में 7, लोक कल्याण मार्ग पर केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक हुई.

केजरीवाल ने दिल्ली के स्वास्थ्य सचिव को दिया ये निर्देश

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के स्वास्थ्य सचिव को राजधानी में पिछले दो हफ्तों में सभी कोविड-19 मौतों के पीछे के कारकों का एक विस्तृत विश्लेषण देने को कहा है. इसका मकसद राजधानी में कोरोना की मौतों को और कम करने के उपाय करना है.

राजीव गांधी फाउंडेशन द्वारा कानून उल्लंघन मामले में जांच समिति गठित

गृह मंत्रालय ने राजीव गांधी फाउंडेशन द्वारा कानूनों के उल्लंघन मामले में जांच में समन्वय के लिए अंतर-मंत्रालयी समिति गठित की है. गृह मंत्रालय ने कहा है कि अंतर-मंत्रालयी टीम की जांच के दायरे में राजीव गांधी चैरिटेबल ट्रस्ट, इंदिरा गांधी मेमोरियल ट्रस्ट द्वारा किया गया कानूनों का उल्लंघन भी होगा.

अंडमान और निकोबार में भूकंप

अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के पास समुद्र में 4.4 तीव्रता का भूकंप महसूस किया गया.

भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 22,752 नए मामले,482 मौत

भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 22,752 नए मामले सामने आए हैं जबकि 482 मौतें हुई हैं. देश में कोविड 19 पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 7,42,417 हो चुकी है जिसमें 2,64,944 सक्रिय मामले हैं. अबतक 20,642 मौत कोरोना से हुई है.

नेपाल : स्टैंडिंग कमेटी की बैठक 10 जुलाई सुबह 11 बजे तक के​ लिए स्थगित

नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी की स्टैंडिंग कमेटी की बैठक 10 जुलाई सुबह 11 बजे तक के​ लिए स्थगित कर दी गई है. नेपाल के प्रधानमंत्री केपी ओली के प्रेस सलाहकार सूर्य थापा ने यह जानकारी दी है.

7 जुलाई तक कुल 1,04,73,771 सैंपल का टेस्ट

7 जुलाई तक कुल 1,04,73,771 सैंपल का टेस्ट किया गया जिसमें से 2,62,679 सैंपल का टेस्ट कल किया गया. भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) ने यह जानकारी दी है.

विकास दुबे के तीन और सहयोगी को एसटीएफ ने पकड़ा

उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने विकास दुबे के तीन और सहयोगियों को पकड़ लिया है.

बढ़त के साथ शेयर बाजार की शुरुआत

बुधवार को बढ़त के साथ शेयर बाजार की शुरुआत हुई. सेंसेक्स 36,700 अंक के पार कारोबार कर रहा है.

बिकरू कांड के मास्टरमाइंड का एक साथी एसटीएफ के साथ मुठभेड़ में ढ़ेर

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले के बिकरू गांव में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के छह दिन बाद वारदात के मुख्य आरोपी विकास दुबे का एक साथी बुधवार की सुबह हमीरपुर जिले में पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) के साथ मुठभेड़़ में मारा गया. एसटीएफ के महानिरीक्षक अमिताभ यश ने बताया कि विकास दुबे का साथी अमर दुबे हमीरपुर के मौदहा में एक मुठभेड़ में मारा गया.

आदर्श को पूछताछ के लिए एसटीएफ ले गई

मध्य प्रदेश से एक खबर सामने आ रही है. यहां विकास दुबे के साले ज्ञानेंद्र निगम के बेटे आदर्श को पूछताछ के लिए एसटीएफ ले गई है.

सीजफायर का उल्लंघन

आज पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ के बालाकोट सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया जिसमें एक नागरिक की मौत हो गयी.

आदेश वापस

पटना मेडिकल कॉलेज ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आधिकारिक आवास पर छह डॉक्टरों, तीन नर्सों और एक वेंटिलेटर की तैनाती के आदेश को वापस ले लिया है.

विकास दुबे का करीबी अमर दुबे ढेर

कानपुर मुठभेड़ मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. गैंगस्टर विकास दुबे का करीबी अमर दुबे हमीरपुर के मौदहा में मारा गया. उसे पुलिस ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया है.

चौबेपुर थाने में तैनात सभी 68 पुलिसकर्मी लाइन हाजिर

कानपुर के बिकरु गांव में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद सवालों के घेरे में आए चौबेपुर थाने मैं तैनात सभी 68 पुलिसकर्मियों को मंगलवार रात लाइन हाजिर कर दिया गया. इसके अलावा सरकार ने आरोपों से घिरे कानपुर के पूर्व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को भी स्थानांतरित कर दिया गया है.

गुरुग्राम पुलिस हाई अलर्ट पर

कानपुर शूटआउट मामले में गैंगस्टर विकास दुबे को लेकर गुरुग्राम पुलिस हाई अलर्ट पर है.

दिल्ली-एनसीआर एसटीएफ की टीम पहुंची

विकास दुबे की तलाश में दिल्ली-एनसीआर एसटीएफ की टीम पहुंची. यहां लोकल पुलिस भी एक्टिव है.

Coronavirus in Jharkhand : मंत्री सहित 155 संक्रमित, दो की मौत, संभल जायें लॉकडाउन से छूट मिली है, कोरोना से नहीं

सीजफायर का उल्लंघन

जम्मू-कश्‍मीर में सेना की कार्रवाई से पाकिस्तान बौखला गया है. पाकिस्तान की ओर से पुंछ में सीजफायर का उल्लंघन किया गया है.

राजौरी में भूकंप

जम्मू-कश्‍मीर के राजौरी में भूकंप के झटके महसूस किये गये. रिक्टर स्केल पर तीव्रता 4.3 मापी गयी है.

Posted By : Amitabh Kumar

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें