1. home Hindi News
  2. national
  3. breaking news coronavirus live updates unlock 1 lockdown 5 pm narendra modi mann ki baat 31 may coronavirus covid 19 in india lockdown bihar jharkhand news

Breaking News: महाराष्ट्र में 30 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, शर्तों के साथ दुकान खोलने की इजाजत

By Utpal Kant
Updated Date
ब्रेकिंग न्यूज
ब्रेकिंग न्यूज
prabhat khabar

Breaking news, Unlock 1, lockdown 5, Mann Ki Baat, India Latest news update, top news in india, lockdown 4.0, Coronavirus, Covid-19, india china, donald trump, Live Hindi News Today, latest India news updates, Live News Hindi, Latest News India, Coronavirus in india, PM Narendra Modi's Mann Ki Baat, Read Live Hindi News, IRCTC/indian railways news, PM Narendra modi, G7 summit ब्रेकिंग न्यूज, हिन्दी न्यूज़ लाइव, लाइव हिन्दी न्यूज़: बिहार और झारखंड सहित देश-दुनिया की हर ब्रेकिंग न्यूज के लिए बने रहें हमारे साथ.

email
TwitterFacebookemailemail

उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत हुए क्वारांटाइन

29 मई को कैबिनेट की बैठक में शामिल होने वाले सभी अन्य मंत्रियों के साथ उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत को कैबिनेट मंत्री के बाद होम क्वारंटाइन के तहत रखा गया है. 29 मई को हुई कैबिनेट की बैठक में शामिल होने वाले एक मंत्री को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

ट्रेनों की व्यवस्था को लेकर पीयूष जी को धन्यवाद देता हू - सीएम उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने रविवार को कहा है कि पिछले बार ट्रेनों की व्यवस्था को लेकर पीयूष जी नाराज हो गए थे.लेकिन आज मैं उन्हें ट्रेनों की व्यवस्था करने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं. 800 ट्रेनों से लगभग 11 लाख प्रवासी अपने घरों को लौट चुके हैं

email
TwitterFacebookemailemail

तेलंगाना में 30 जून तक बढ़ा लॉकडाउन

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चद्रशेखर राव ने 30 जून तक राज्य में लॉकडाउन बढ़ा दिया है.इसके साथ ही केंद्र द्वारा सभी क्षेत्रों में कन्टेनमेंट जोन को छोड़कर दिशा-निर्देशों में दिए गए ढील को लागू करने का निर्णय लिया गया है

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली में आज 13 मौतें और 1295 नए मामले

दिल्ली सरकार ने बताया है कि दिल्ली में आज 13 मौतें और 1295 नए मामले सामने आए है.दिल्ली में कुल मामलों की संख्या 19844 और 473 लोगों की मौत हो गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

उत्तराखंड सरकार में एक कैबिनेट मंत्री कोरोना पॉजिटिव

राज्य के मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने बताया की उत्तराखंड सरकार में एक कैबिनेट मंत्री ने कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. उनके परिवार के सदस्यों और कर्मचारियों सहित 22 लोगों में भी कोरोना की पुष्टी हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में 30 जून तक बढ़ाया लॉकडाउन

महाराष्ट्र सरकार राज्य में 30 जून तक लॉकडाउन का विस्तार किया है.आवश्यक गतिविधियों को छोड़कर रात 9 बजे से सुबह 5 बजे के बीच व्यक्तियों का सख्ती से प्रतिबंधित रहेगा.इसके साथ ही विशेष शर्तों के साथ दुकान खोलने की होगी इजाजत जिसमें सामाजिक दूरी का विशेष ध्यान रखा जाएगा

email
TwitterFacebookemailemail

ट्राई ने 11 अकों के नबंर की योजना को बताया गलत खबर

भारतीय दूरसंचार नियामक प्रधिकरण ने बताया ने बताया है कि कुछ मीडिया हाउस ने बताया है कि ट्राई ने मोबाइल सेवाओं के लिए 11 अंकों की नंबरिंग योजना की सिफारिश की है. ट्राई की सिफारिश के अनुसार, देश 10 अंकों की संख्या के साथ जारी रहेगा, हमने स्पष्ट रूप से 11 अंकों की नंबरिंग योजना के लिए स्थानांतरण को अस्वीकार कर दिया है

email
TwitterFacebookemailemail

मानसून अभी केरला तट पर नहीं पहुंचा

आईएमडी के एक अधिकारी मृत्युंजय महापात्र ने बताया कि मॉनसून अभी तक केरल तट पर नहीं पहुंचा है. हम नियमित रूप से इसकी निगरानी कर रहे हैं. हम अपने पहले के पूर्वानुमान के साथ आगे बढ़ रहे हैं कि मानसून के लिए परिस्थितियाँ अनुकूल रहेंगी.

email
TwitterFacebookemailemail

पीएम केयर्स फंड से मजदूरों को कितने पैसे मिले?

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने रविवार को कोरोना संकट को लेकर सरकार को घेरने की कोशिश की. उन्होंने कहा कि क्या पीएम मोदी ये बता सकते हैं कि पीएम केयर्स फंड से कितना पैसा गरीब मजदूरों में बांटा गया. लॉकडाउन के दौरान कितने लोग मर गये. किसी ने सड़क पर चलते चलते जान दे दी तो कोई रेलवे ट्रैक पर कट गया. न जाने कितने लोगों की जान भिख के कारण चली गयी.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली पुलिस के अधिकारी की कोरोना संक्रमण से मौत

दिल्ली में कोरोना कहर तेज होता जा रहा है. दिल्ली पुलिस के एक एएसआई की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई है. उनकी उम्र 54 वर्ष थी. अधिकारियों ने रविवार को बताया कि संक्रमण के कारण दिल्ली पुलिस के किसी स्टाफ की ये दूसरी मौत है. मरने वाले अधिकारी असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत थे और फिलहाल पुलिस की फिंगर प्रिंट ब्यूरो में काम कर रहे थे. वो मूल रूप से मध्य प्रदेश के रीवा जिले के रहने वाले थे. दिल्ली पुलिस में शामिल होने से पहले वो सेना में कार्यरत थे.

email
TwitterFacebookemailemail

24 घंटे में महाराष्ट्र में 91 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव निकले

महाराष्ट्र में पुलिस कर्मियों के कोरोना संक्रमित होने के आंकड़े लगातार बढ़ते जा रहे हैं. आज जारी आंकड़ों के मुताबिक संक्रमित पुलिसक्रमियों की संख्या बढ़कर 2416 हो गई हैं जिनमें 1421 मामले फिलहाल सक्रिय हैं. पिछले 24 घंटों में राज्य में 91 पुलिस कर्मी संक्रमित पाए गए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

भारत में कोरोना तेजी से नहीं फैलाः पीएम मोदी

मन की बात कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने आज कहा है कि हमारे देश में कोरोना उतनी तेज़ी से नहीं फैला जितना दूसरे देशों में फैला है. उन्होंने कहा कि इस संकट की घड़ी में कई लोगों ने सामने आ कर दूसरों की मदद की है. कहा कि कोरोना के ख़िलाफ़ लड़ाई का रास्ता लंबा है. उन्होंने कहा कि ये एक ऐसी आपदा है जिसका दुनिया के पास कोई इलाज नहीं है और न ही इसका पहले का कोई अनुभव है. इस कारण हमें रोज नयी चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है. इस दौर में हर वर्ग परेशानी में हैं. लेकिन गरीब मजदूर पर इसकी सबसे बुरी मार पड़ी हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना के कारण देश में अब तक 5164 लोगों की मौत

देश में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, देश में रविवार सुबह तक कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर एक लाख 82 हजार 143 हो गयी है जिसमें से 5164 लोगों की मौत हो चुकी है. बीते 24 घंटे में 8380 नये मामले सामने आए हैं जबकि 193 लोगों की मौत इस दौरान हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

तमिलनाडु में 30 जून तक बढ़ाया गया लॉकडाउन

तमिलनाडु सरकार ने 30 जून तक लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान किया है, एएनआई के मुताबिक, राज्य के सभी जिलों को आठ जोन में बांटा गया है. आवगमन के लिए अब ई पास जरूरी नहीं होगा. कांचीपुरम सहित कुछ जिलों में सार्वजनिक परिवहन नहीं शुरू होगा. आईटी और आईटी आधारित सेवाओं/कंपनियों को अधिकतम 40 कर्मचारियों के साथ शुरू होगा. बता दें कि तमिलनाडु में शनिवार (30 मई) को एक दिन में कोविड-19 के सबसे अधिक 938 नए मरीज मिले. इसके साथ ही राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 21,184 हो गयी है. अब तक 160 लोगों की मौत हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

ब्राजीलः एक दिन में कोरोना के नये 33,274 मामले

दुनिया भर में कोरोना वायरस से संक्रमण के कुल 60 लाख मामले सामने आ चुके हैं. अमेरिका में इसका सबसे ज्यादा कहर है जहां अब तक संक्रमण के 17 लाख 69 हज़ार 776 मामले सामने आ चुके हैं. जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार कोराना से होने वाली मौत भी एक लाख, तीन हजार 685 पहुंच गई है. शनिवार को ब्राजील में कोरोना वायरस से संक्रमण के 33,274 नए मामले सामने आए. ब्राज़ील के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार यहां संक्रमण के अब तक 498,440 मामले सामने आ चुके हैं. कोरोना से मरने वालों की संख्या भी 28 हजार, 834 हो गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

नासा के दो अंतरिक्ष यात्रियों ने बनाया इतिहास

अमेरिका के स्पेसएक्स का अंतरिक्षयान 'द क्रू ड्रैगन' नासा के दो अंतरिक्ष यात्रियों को लेकर मिशन पर रवाना हो गया है. इस मिशन को अमेरिका के फ्लोरिडा स्थित केनेडी स्पेस सेंटर से लॉन्च किया गया. अमेरिका में नौ साल बाद इस तरह के मिशन को अंजाम दिया गया है. पहली कोशिश बुधवार को की गई थी लेकिन तब खराब मौसम के कारण उस दिन इस मिशन को टाल दिया गया था.

email
TwitterFacebookemailemail

डोनाल्ड ट्रंप ने टाला G7 शिखर सम्मेलन

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह जी7 सम्मेलन को फिलहाल सितंबर तक टालने जा रहे हैं. इससे पहले वह भारत, ऑस्ट्रेलिया, रूस और साउथ कोरिया को बैठक के लिए आमंत्रित करना चाहते हैं.  बता दें कि 46वां जी7 शिखर सम्मेलन का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 10 जून से 12 जून तक आयोजन प्रस्तावित था.

email
TwitterFacebookemailemail

पीएम मोदी का 'मन की बात' कार्यक्रम आज

कोरोना संकट के बीच एक बार फिर प्रधानमंत्री मोदी 31 मई को 'मन की बात' कार्यक्रम के जरिए देश को संबोधित करेंगे.लॉकडाउन के दौरान वह तीसरी बार जनता को इस कार्यक्रम के माध्यम से संबोधित करने जा रहे हैं. बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने बीते सोमवार को इस कार्यक्रम के लिए जनता से सुझाव भी मांगे थे. इससे पहले 26 अप्रैल को मन की बात कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा कहा था कि कोरोना से जंग के लिए हमें मास्क और पब्लिक हाईजीन को हमें अपने जीवन का हिस्सा बनाना होगा. पीएम मोदी के पिछले 'मन की बात' कार्यक्रम को एक महीने से अधिक का वक्त हो चुका है. इस बीच देश में लॉकडाउन में काफी छूट दी जा चुकी है. पीएम मोदी ने इससे पहले देश को संबोधित करते हुए कहा था कि लोगों की जिंदगी बचाने के साथ आर्थिक गतिविधियों को भी प्राथमिकता देनी होगी.

Posted by: utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें