1. home Hindi News
  2. national
  3. breaking news coronavirus live updates 30 may pm narendra modi china dispute covid 19 in india lockdown bihar jharkhand news irctc railways who donald trump

Breaking news : रोहित शर्मा राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार के लिए नामित

By amitabh kumar
Updated Date
Breaking News : WHO से अमेरिका ने तोड़े सारे संबंध
Breaking News : WHO से अमेरिका ने तोड़े सारे संबंध
prabhat khabar

Breaking news, India Latest news update, top news in india, lockdown 4.0, Coronavirus, Covid-19, india china, donald trump, Live Hindi News Today, latest India news updates, Live News Hindi, Latest News India, Coronavirus in india, Live Hindi News, IRCTC/indian railways news, PM Narendra modi, pm modi letter, 6th anniversary of nda govt,WHO,donald trump,narendra modi 2.0, ब्रेकिंग न्यूज, हिन्दी न्यूज़ लाइव, लाइव हिन्दी न्यूज़: बिहार और झारखंड सहित देश-दुनिया की हर ब्रेकिंग न्यूज के लिए बने रहें हमारे साथ…

email
TwitterFacebookemailemail

रोहित शर्मा राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार के लिए नामित

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने रोहित शर्मा को राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार 2020 के लिए नामांकित किया है. वहीं इशांत शर्मा, शिखर धवन और दीप्ति शर्मा को BCCI द्वारा अर्जुन पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

कंटेनमेंट जोन में लॉकडाउन बढ़ाया गया

केंद्र सरकार ने लॉकडाउन 5 के लिए दिशा निर्देश जारी कर दिए जिसमें कहा गया है कि पूरे भारत के कंटेनमेंट जोन में लॉकडाउन 30 जून तक बढ़ाया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

फसल खरीद केंद्र 8 जून तक काम करेंगे

तेलंगाना के सीएम चंद्रशेखर राव ने घोषणा की है फसल खरीद केंद्र 8 जून तक काम करेंगे.शुरुआत में, सरकार ने उन्हें 31 मई तक खोलने का फैसला किया था. सीएम ने किसानों से मानसून की शुरुआत से पहले उन्हें बेचने के लिए केंद्र से अपनी उपज प्राप्त करने का आग्रह किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

कर्नाटक सरकार ने तंबाकू के सेवन पर प्रतिबंध लगाया

राज्य सरकार ने सार्वजनिक स्थानों पर तंबाकू के सेवन पर प्रतिबंध लगाने का आदेश जारी किया है, उल्लंघनकर्ताओं को आईपीसी (भारतीय दंड संहिता) की धारा 188,268, 269 और 270 के तहत दंडित किया जाएगा

email
TwitterFacebookemailemail

एयर इंडिया का पायलट कोरोना पॉजिटिव

एयर इंडिया की फ्लाइट दिल्ली एयरपोर्ट से मॉस्को के लिए उड़ान भर चुकी थी.लेकिन बीच रास्ते में विमान के पायलट की तबीयत बिगड़ जाती है और जांच में पता चलता है कि पायलट कोरोना पॉजिटिव है. इसके बाद फ्लाइट को बीच रास्ते में से ही दिल्ली वापस बुला लिया जाता है

email
TwitterFacebookemailemail

संजय कुंडू हिमाचल प्रदेश के नए डीजीपी नियुक्त

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के प्रधान सचिव संजय कुंडू को शनिवार को राज्य का नया पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) नियुक्त किया गया. प्रदेश के मुख्य सचिव ने यह जानकारी दी. 1989 बैच के आईपीएस अधिकारी कुंडू, सीता राम मरड़ी का स्थान लेने जा रहे हैं जो 31 मई को सेवानिवृत्त हो रहे हैं. मुख्य सचिव ने अपने आदेश में कहा कि कुंडू शनिवार से ही कार्यभार संभालेंगे क्योंकि रविवार होने के कारण 31 मई को अवकाश होगा.

email
TwitterFacebookemailemail

हमारी इच्छा है कि ज्यादातर लोगों को रहने की सुविधा मिल जाए-नीतीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हमारी इच्छा है कि ज्यादातर लोगों को रहने की सुविधा मिल जाए, अकारण किसी को जाना न पड़े. इससे उनको भी लाभ है और राज्य में भी थोड़ी बेहतर स्थिति होगी. यहां के उद्योग और व्यापार का और विस्तार होगा और लोगों को काम मिलेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

मोदी सरकार पर कांग्रेस हमलावर

मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक साल होने पर कांग्रेस ने हमला किया है. कांग्रेस ने कहा कि 2019-20 मोदी सरकार के शासन में निराशा, अनर्थकारी प्रबंधन और घोर पीड़ा का एक साल है. मोदी सरकार के छह साल के कार्यकाल में सांप्रदायिक, जातीय हिंसा में बढ़ोतरी के साथ संवेदना और भाईचारे के बंधन तार-तार होते देखे गए.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा...

दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहे हैं कि कोविड-19 से मरीजों की मौत ना हो. उन्होंने कहा कि हमने संक्रमित मरीजों के लिए बड़ी संख्या में बेड का प्रबंध किया हैं, कोविड-19 के 17,000 से अधिक मामलों में से केवल 2,100 मरीज अस्पतालों में हैं. पिछले 15 दिनों में संक्रमण के मामलों में 8,500 की वृद्धि हुई लेकिन केवल 500 लोग अस्पतालों में भर्ती हुए, अधिकतर लोगों का उपचार घर पर किया जा रहा है. दिल्ली के सीएम ने आगे कहा कि हम अस्पतालों में बेड की उप्लब्धता के बारे में लोगों को जानकारी देने के लिए एक एप्प का विकास कर रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

एलएनजेपी अस्पताल के दो अन्य कर्मचारी भी कोरोना पॉजिटिव

लोकनायक जयप्रकाश नारायण (एलएनजेपी) अस्पताल के दो अन्य कर्मचारी भी कोरोना वायरस पॉजिटिव आए हैं. दिल्ली स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि कोरोना से लड़ाई के लिए भारत में सख्त फैसले लिये गए. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के दूसरे कार्यकाल के प्रथम वर्ष पूर्ण होने पर उनको अपनी ओर से और करोड़ों कार्यर्ताओं की ओर से हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देता हूं. पार्टी के अध्यक्ष की दृष्टि से शुभकामनाएं देता हूं कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी पूरी ताकत के साथ जैसा उन्होंने पिछले छह वर्षों में देश की सेवा प्रधानमंत्री के रूप में की है उसी ताकत के साथ पूरी शक्ति से देश की सेवा में जुटे रहें.

email
TwitterFacebookemailemail

पिछले 24 घंटों में 114 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस पॉजिटिव

महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में 114 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस पॉजिटिव आए हैं और 1 पुलिसकर्मी की कोरोना वायरस से मौत हुई है. राज्य में कोरोना वायरस संक्रमित पुलिसकर्मियों की कुल संख्या 2,325 है, अब तक कोरोना वायरस से 26 पुलिसकर्मियों की मौत हुई है. यह जानकारी महाराष्ट्र पुलिस की ओर से दी गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

ओडिशा में कोरोना के 96 नए पॉजिटिव मामले

ओडिशा में कोरोना के 96 नए पॉजिटिव मामले सामने आए जिसके बाद राज्य में कुल मामलों की संख्या बढ़कर 1819 हो गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

24 घंटों में कोविड 19 के सर्वाधिक 7,964 मामले सामने आए

देश में पिछले 24 घंटों में कोविड 19 के सर्वाधिक 7,964 मामले सामने आए हैं और 265 मौतें हुई हैं. देश में अब कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 1,73,763 है,इसमें 86,422 सक्रिय मामले, 82,370 ठीक/डिस्चार्ज/माइग्रेट हो चुके मामले, 4,971 मौतें शामिल हैं. स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने यह जानकारी दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

दो आतंकवादी मारे गए

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि कुलगाम के वानपोरा इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच आज हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए हैं. इन आतंकियों के पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गये हैं. अभी इलाके में सर्च ऑपरेशन चल रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

भाजपा अध्यक्ष ने कहा…

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट किया कि मैं करोड़ों- करोड़ों भाजपा कार्यकर्ताओं की तरफ़ से प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र जी का उनकी सरकार के कार्यकाल का एतिहासिक और अभूतपूर्व एक साल के पूर्ण होने पर अभिनंदन करता हूं… हम सभी भाजपा कार्यकर्ता पूरी निष्ठा के साथ देश निर्माण में मोदी जी का साथ देंगे. दूरदर्शी नीतियों, कर्तव्यनिष्ठा से और टीम इंडिया की भावना को मज़बूत करते हुए आदरणीय मोदी जी ने देश के लोकतंत्र को नई दिशा प्रदान की. जनहित की भावना, देश हित की लालसा और अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति के जीवन में सुधार लाने की इच्छाशक्ति सरकार के हर निर्णय में दिखती है.

email
TwitterFacebookemailemail

गृहमंत्री अमित शाह ने बधाई दी

पीएम मोदी के दूसरे कार्यकाल का पहला साल पूरा होने के अवसर पर गृहमंत्री अमित शाह ने बधाई दी है. उन्होंने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि ऐतिहासिक उपलब्धियों से परिपूर्ण मोदी 2.0 के एक वर्ष के सफल कार्यकाल पर देश के लोकप्रिय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को हृदयपूर्वक बधाई देता हूं. मुझे पूर्ण विश्वास है कि आपके दूरदर्शी व निर्णायक नेतृत्व में भारत ऐसे ही निरंतर प्रगतिशील रहेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़

जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में शनिवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के इस जिले के वानपुरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद इलाके की घेराबंदी की गई और तलाश अभियान चलाया गया. अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलाई जिसके बाद जवाबी कार्रवाई की गई. मुठभेड़ अभी चल रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

पीएम मोदी का पत्र

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक वर्ष पूरा हो गया. इस मौके पर पीएम मोदी ने देशवासियों के नाम एक संदेश जारी किया है. इस पत्र के माध्यम से उन्होंने अपने छह वर्ष के कार्यकाल की उपलब्धियों का जिक्र किया साथ ही पाकिस्तान को सर्जिकल स्ट्राइक के जरिए सबक सिखाने जैसी बात भी कही. कश्मीर में धारा 370, अयोध्या में राम मंदिर, ट्रिपल तलाक जैसे कठोर निर्णयों का भी जिक्र किया. प्रधानमंत्री ने पत्र के माध्यम से देश से अपील भी की कि कोरोना संकट की इस घड़ी में अबतक जैसे देशवासियों ने धैर्य और साहस दिखाया है वो आगे भी जारी रखना है ताकि हम विजय पथ पर चलकर दुनिया के सामने भारत को गौरवान्वित सिद्ध कर सकें.

email
TwitterFacebookemailemail

WHO से अमेरिका ने तोड़े सारे संबंध

कोरोना संकट के बीच अमेरिका ने विश्व स्वास्थ्य संगठन से अपने सारे संबंध तोड़ने का निर्णय लिया है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इसकी घोषणा की है. अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि WHO पर पूरी तरह से चीन का नियंत्रण है जिसकी वजह से अमेरिका उससे अपने सारे रिश्ते खत्म कर रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

भारतीय कंपनियों का ‘औने-पौने' दाम पर अधिग्रहण नहीं होने देंगे : सीतारमण

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि भारतीय कंपनियों का अधिग्रहण ‘औने-पौने' दाम पर नहीं किया जा सके. भारतीय कंपनियों के आक्रामक तरीके से अधिग्रहण को लेकर चिंता के बीच वित्त मंत्री का यह बयान आया है. कोविड-19 की वजह से लागू लॉकडाउन के चलते मांग घटने से दुनियाभर में उद्योग प्रभावित हुए हैं. वित्त मंत्री ने कहा कि ऐसे में अधिक नकदी रखने वाले खिलाड़ियों के पास सस्ते मूल्यांकन पर कंपनियों को खरीदने का अवसर है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें