1. home Hindi News
  2. national
  3. breaking news coronavirus in india kanpur encounter lockdown unlock 2 jammu kashmir encounter india china stand off galwan valley pla world latest news

Breaking News : ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो कोरोना वायरस से संक्रमित

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
prabhat khabar

Breaking News : कोरोना वायरस का संक्रमण (coronavirus in india) तेजी से फैल रहा है. देश में एक दिन में कोविड-19 (covid 19) के मामलों में बड़ी उछाल आने के बाद सोमवार को भारत में कोरोना वायरस से संक्रमण के कुल मामलों की संख्या सात लाख के पार चली गई. इधर, इंडोनेशिया में भूकंप (earthquake) के झटके महसूस किये गये हैं. जम्मू-कश्‍मीर में मुठभेड़ (jammu kashmir encounter) जारी है. भारत की सख्ती के आगे चीन (india china tension) की अकड़ ढीली पड़ गयी है. ड्रैगन झुकते हुए पूर्वी लद्दाख (ladakh) के गलवान घाटी (galwan valley pla) में संघर्षवाली जगह से अपने सैनिकों को डेढ़ किलोमीटर पीछे हटाने को राजी हो गया है. देश और दुनिया की बड़ी खबरों के लिए बनें रहें हमारे साथ....

email
TwitterFacebookemailemail

ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो कोरोना वायरस से संक्रमित

ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो कोरोना पॉजिटिव हो गये हैं. राष्‍ट्रपति में कोरोना के लक्ष्‍ण दिखने के बाद सोमवार को टेस्‍ट कराया गया था. मालूम हो बोल्सोनारो कोरोना वायरस के खतरे को लगातार साधारण फ्लू बताकर इसके खतरे को कम आंक रहे थे.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से चार और मौत, 234 नये मामले

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से मंगलवार को चार और मौत दर्ज की गयी जिससे राज्य में इस संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या 465 हो गई है. इसके साथ ही राज्य में 234 नये मामले सामने आने से घातक वायरस से संक्रमितों की अब तक की कुल संख्या 20922 हो गयी जिनमें से 4137 रोगी उपचाराधीन हैं. राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से जुड़ी हर Breaking News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

email
TwitterFacebookemailemail

सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में 5 माओवादी मारे गए

ओडिशा के कंधमाल ज़िले में 5 और 6 जुलाई को सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में 5 माओवादी मारे गए.

email
TwitterFacebookemailemail

उच्चतम न्यायालय ने केंद्र को एक और माह का समय दिया

उच्चतम न्यायालय ने सभी सेवारत शार्ट सर्विस कमीशन महिला अधिकारियों को सेना में स्थायी कमीशन देने के अपने फैसले के अनुपालन के लिए केंद्र को एक और माह का समय दिया. न्यायालय ने भारतीय सेना में महिला अधिकारियों के लिए स्थायी कमीशन पर अपने फैसले में दिए गए सभी निर्देशों का पालन करने का केंद्र को निर्देश दिया.

email
TwitterFacebookemailemail

राजनाथ सिंह ने की समीक्षा

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को साउथ ब्लॉक में बीआरओ चीफ लेफ्टिनेंट जनरल हरपाल सिंह और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ चल रही परियोजनाओं की समीक्षा की.

कानपुर मुठभेड़ : शक के दायरे में 200 पुलिसकर्मी, खंगाले जा रहे हैं कॉल डिटेल

कानपुर मुठभेड़ की बात करें तो शक के दायरे में 200 पुलिसकर्मी आ रहे हैं जिनके कॉल डिटेल खंगाले जा रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

नोएडा में पुलिस ने मुठभेड़ के बाद बदमाश दबोचा

थाना रबुपुरा क्षेत्र में मिर्जापुर सर्विस रोड़ पर सोमवार देर रात मुठभेड़ के बाद पुलिस ने एक बदमाश को दबोच लिया. मुठभेड़ के दौरान पैर में गोली लगने से घायल बदमाश को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

रेलवे के 872 कर्मी, उनके परिवार के सदस्य और सेवानिवृत्त कर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित

मध्य रेलवे और पश्चिमी रेलवे के 872 कर्मचारी, उनके परिवार के सदस्य और सेवानिवृत्त कर्मी अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं और इनमें से 86 की मौत हो चुकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

इंडियन एयरफोर्स का नाइट ऑपरेशन

इंडियन एयरफोर्स का अपाचे अटैक हेलिकॉप्टर भारत-चीन बॉर्डर के पास एक फॉरवर्ड एयरबेस पर नाइट ऑपरेशन करता हुआ नजर आया है. यही नहीं इंडियन एयरफोर्स का मिग-29 फाइटर एयरक्राफ्ट और चिनूक हेवीलिफ्ट हेलिकॉप्टर भी भारत-चीन बॉर्डर के पास एक फॉरवर्ड एयरबेस पर नाइट ऑपरेशन करता हुआ दिखा.

email
TwitterFacebookemailemail

पुलिसकर्मी के माता-पिता को नक्सलियों ने किया किडनैप

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने पुलिसकर्मी के माता-पिता को किडनैप किया है. दंतेवाड़ा के एसपी ने यह जानकारी दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

6 जुलाई तक कुल 1,02,11,092 सैंपल टेस्ट

6 जुलाई (कल) तक कुल 1,02,11,092 सैंपल का टेस्ट किया गया जिसमें से 2,41,430 सैंपल का टेस्ट कल किया गया. भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) ने यह जानकारी दी.

email
TwitterFacebookemailemail

हॉन्गकॉन्ग में टिक टॉक बंद

चीइनीज एप टिक टॉक हॉन्गकॉन्ग में सेवाएं बंद रहा है. रॉयटर्स ने ये खबर दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में 3.2 तीव्रता का भूकंप

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में सोमवार देर रात 3.2 की तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए. अधिकारियों ने बताया कि जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ है.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना मरीजों की संख्‍या सात लाख के पार

भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 22,252 मामले सामने आये हैं जबकि 467 मौत हुई है. देश में कोविड 19 मामलों का आंकड़ा 7 लाख के पार हो गया है. अब देश में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 7,19,665 है जिसमें 2,59,557 सक्रिय मामले, 4,39,948 ठीक/डिस्चार्ज/विस्थापित मामले, 20,160 मौतें शामिल हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

पीओके में चीन और पाकिस्तान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) के मुजफ्फराबाद के लोगों ने नीलम और झेलम नदियों पर बांध के निर्माण का विरोध किया है. यहां के स्थानीय लोगों ने चीन और पाकिस्तान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया.

email
TwitterFacebookemailemail

झारखंड में एक और की मौत, 39 नये मामलों के साथ कुल संख्या 2854 हुई

झारखंड में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण एक और व्यक्ति की मौत हो गयी तथा संक्रमण के 39 नये मामले सामने आये. राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 2,854 हो गयी. स्वास्थ्य विभाग की सोमवार रात जारी रिपोर्ट के अनुसार झारखंड में पिछले 24 घंटों में धनबाद में एक व्यक्ति की संक्रमण से मौत हो गयी, जिसे मिलाकर राज्य में संक्रमण के कारण मरने वालों की कुल संख्या 20 हो गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग का संशोधित दिशानिर्देश जारी

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) ने विश्वविद्यालयों/संस्थानों द्वारा टर्मिनल सेमेस्टर/अंतिम वर्ष की परीक्षा कराने को लेकर संशोधित दिशानिर्देश जारी किए हैं. परीक्षाएं ऑफ़लाइन/ऑनलाइन/ब्लेंडेड (ऑनलाइन+ऑफ़लाइन) मोड में सितंबर 2020 तक पूरी करानी होंगी.

email
TwitterFacebookemailemail

चीनी कंपनी का पाकिस्तान के साथ 150 करोड़ डॉलर का करार

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में जलविद्युत परियोजना स्थापित करने के लिए चीन की एक कंपनी ने पाकिस्तान के साथ 150 करोड़ अमेरिकी डॉलर के समझौते पर हस्ताक्षर किए.

email
TwitterFacebookemailemail

एसएसबी के कॉन्स्टेबल ने गार्ड कमांडर की हत्या कर दी

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में एसएसबी के कॉन्स्टेबल ने गार्ड कमांडर की बहस के बाद की हत्या कर दी. उसने बाद में खुदकुशी भी कर ली.

email
TwitterFacebookemailemail

क्वारंटीन सेंटर में एक 60 वर्षीय व्यक्ति ने आत्महत्या की

कल कोंढवा में पुणे नगर निगम के क्वारंटीन सेंटर में एक 60 वर्षीय व्यक्ति ने आत्महत्या कर ली. उसका और उसके बेटे का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया था. कारण अभी तक पता नहीं चला है. पुणे पुलिस ने ये जानकारी दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

पुलवामा मुठभेड़ में सेना का एक जवान शहीद

टीवी रिपोर्ट के अनुसार पुलवामा मुठभेड़ में सेना का एक जवान शहीद हो गया है जबकि एक आतंकी मारा गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया

पुलवामा मुठभेड़ से ताजा खबर आ रही है. यहां सेना के साथ मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया है. इलाके में ऑपरेशन जारी है.

email
TwitterFacebookemailemail

भारत में कोविड-19 के मामलों की संख्या सात लाख के पार

देश में एक दिन में कोविड-19 के मामलों में बड़ी उछाल आने के बाद सोमवार को भारत में कोरोना वायरस से संक्रमण के कुल मामलों की संख्या सात लाख के पार चली गई. सिर्फ चार दिन पहले देश में संक्रमितों की संख्या छह लाख पहुंची थी. भारत में सोमवार को कोरोना वायरस का पता लगाने के लिए कोविड-19 की जांच की संख्या भी एक करोड़ से अधिक हो गई.

email
TwitterFacebookemailemail

पुलवामा में मुठभेड़

जम्मू-कश्‍मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है. पूरे इलाके में सुरक्षाबल तैनात हैं. टीवी रिपोर्ट के अनुसार मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी और एक सेना का जवान घायल हो गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

इंडोनेशिया में भूकंप

इंडोनेशिया के सेमारांग में भूकंप के झटके महसूस किये गये हैं. रिक्टर स्केल पर तीव्रता 6.3 मापी गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

चीन की अकड़ ढीली पड़ गयी है

भारत की सख्ती के आगे चीन की अकड़ ढीली पड़ गयी है. ड्रैगन झुकते हुए पूर्वी लद्दाख के गलवान घाटी में संघर्षवाली जगह से अपने सैनिकों को डेढ़ किलोमीटर पीछे हटाने को राजी हो गया है. चीन की सेना ने सोमवार को गलवान घाटी और गोग्रा हॉट स्प्रिंग से अपने सैनिकों की वापसी भी शुरू कर दी.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें