1. home Hindi News
  2. national
  3. breaking news breaking newslive breaking news updates national breaking news world breaking news local breaking news news updates bjp breaking news congress breaking news vwt

Breaking news : नीरव मोदी के पास प्रत्यर्पण के खिलाफ अपील करने के लिए 14 दिन का समय

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Breaking News
Breaking News
prabhatkhabar

Breaking news Live : हरिद्वार में कुंभ मेला जारी है. इस बीच निर्वाणी अखाड़े के महामंडलेश्वर कपिल देव की कोरोना संक्रमण से जान चली गई. उनका देहरादून में इलाज चल रहा था. रेलवे ने कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर बड़े शहरों से अपने घर लौटने वाले प्रवासी श्रमिकों की भीड़ की खबरों के बीच अपनी ट्रेन सेवाओं को कोरोना से पूर्व स्तर के 70 फीसदी तक बहाल कर दिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

नीरव मोदी के पास प्रत्यर्पण के खिलाफ अपील करने के लिए 14 दिन का समय

नीरव मोदी के पास प्रत्यर्पण के खिलाफ अपील करने के लिए 14 दिन का समय

email
TwitterFacebookemailemail

ICSE, ISC 12वीं की परीक्षा स्थगित, बाद में होगी तारीखों की घोषणा

ICSE, ISC 12वीं की परीक्षा स्थगित, बाद में होगी तारीखों की घोषणा

email
TwitterFacebookemailemail

भारत लाया जायेगा नीरव मोदी, ब्रिटेन ने दी प्रत्यर्पण को मंजूरी

भारत लाया जायेगा नीरव मोदी, ब्रिटेन ने दी प्रत्यर्पण को मंजूरी

email
TwitterFacebookemailemail

निरंजन अखाड़ा के रविंदर पुरी कोरोना पाॅजिटिव, कुंभ में हुए थे शामिल

निरंजन अखाड़ा के रविंदर पुरी कोरोना पाॅजिटिव, कुंभ में हुए थे शामिल

email
TwitterFacebookemailemail

यूपी में संडे को लगाया जाएगा लॉकडाउन, आवश्यक सेवाओं को मिलेगी छूट, बिना मास्क पर 1000 जुर्माना

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने रविवार को लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है. इस दौरान सभी आवश्यक सेवाओं को लॉकडाउन से छूट दी जाएगी. हालांकि, बिना मास्क के पकड़े जाने पर एक हजार रुपये के जुर्माने का भुगतान करना पड़ेगा. आदित्यनाथ सरकार की ओर से प्रदेश में कोरोना की बढ़ रही रफ्तार के मद्देनजर यह कदम उठाया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

सीबीआई के पूर्व निदेशक रंजीत सिन्हा का दिल्ली में निधन

सीबीआई के पूर्व निदेशक, आईटीबीपी के पूर्व डीजी और 1974 बैच के आईपीएस अधिकारी रंजीत सिन्हा का आज दिल्ली में निधन हो गया है. उन्होंने शुक्रवार की सुबह करीब 4.30 बजे अंतिम सांस ली.

email
TwitterFacebookemailemail

निर्वाणी अखाड़े के महामंडलेश्वर कपिल देव की कोरोना से मौत, चित्रकूट से हरिद्वार के कुंभ में हुए थे शामिल

निर्वाणी अखाड़े के महामंडलेश्वर कपिल देव का संक्रमण से निधन हो गया. वह मध्य प्रदेश के चित्रकूट से कुंभ में शामिल होने के लिए हरिद्वार गए थे. पॉजिटिव होने के बाद से उनका देहरादून के कैलाश हॉस्पिटल में इलाज चल रहा था. हॉस्पिटल मैनेजमेंट के अनुसार, बुधवार को उनका निधन हो गया. कुंभ के दौरान संक्रमण से जान गंवाने वाले कपिल देव पहले बड़े संत हैं.

रेलवे ने प्रवासी मजदूरों के लिए 70 फीसदी ट्रेन सेवाएं बहाल की

रेलवे ने कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर बड़े शहरों से अपने घर लौटने वाले प्रवासी श्रमिकों की भीड़ की खबरों के बीच अपनी ट्रेन सेवाओं को कोरोना से पूर्व स्तर के 70 फीसदी तक बहाल कर दिया है. आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, रेलवे ने अगले दो सप्ताह में 133 अतिरिक्त ट्रेनों (88 ग्रीष्मकालीन विशेष और 45 त्योहार विशेष) ट्रेनों को शुरू करने योजना बनाई है. बुधवार तक रेलवे ने साप्ताहिक सहित 9,622 विशेष ट्रेनों को मंजूरी दी थी. रेलवे 5,387 उपनगरीय रेलगाड़ियां (कोरोना पूर्व समय की 92 फीसदी) चला रहा है, जिसमें मध्य रेलवे क्षेत्र में अधिकतम सेवाएं संचालित होती हैं, जिसके तहत मुंबई और पुणे आते हैं. इस समय 82 फीसदी मेल एक्सप्रेस और 25 फीसदी लोकल ट्रेनें संचालित हैं. गोरखपुर, पटना, दरभंगा, वाराणसी, गुवाहाटी, बरौनी, प्रयागराज, बोकारो, रांची और लखनऊ जैसे उच्च मांग वाले क्षेत्रों में भी अतिरिक्त ट्रेनें चलाई जा रही हैं.

निरंजनी अखाड़े ने हरिद्वार के कुंभ मेला से हटने का किया फैसला

हरिद्वार कुंभ में शामिल संतों के 13 अखाड़ों में से एक निरंजनी अखाड़े ने कोरोना के बढ़ते मामलों और राज्य में खराब होती स्थिति के मद्देनजर आयोजन से हटने का फैसला किया. निरंजनी अखाड़ा के सचिव रवींद्र पुरी ने बताया कि मुख्य शाही स्नान 14 अप्रैल को मेष संक्राति के साथ संपन्न हो गया. हमारे अखाड़ा में कई लोगों में कोविड-19 के लक्षण सामने आ रहे हैं. ऐसे में हमारे लिए कुंभ मेला संपन्न हो गया. बता दें कि कोविड-19 की वजह से हरिद्वार कुंभ की अवधि घटाकर मात्र एक महीने रखी गई थी, जबकि सामान्य परिस्थितियों में हर 12 साल में लगने वाले वाला कुंभ मेला मध्य जनवरी से अप्रैल तक चलता है.

दिल्ली में वैक्सीनेशन के लिए फ्रंटलाइन वर्कर माने जाएंगे पत्रकार

दिल्ली सरकार ने केंद्र सरकार को पत्र लिखकर अनुरोध किया कि कोरोना टीकाकरण के लिए पत्रकारों को फ्रंटलाइन वर्कर मानकर प्राथमिकता के आधार पर उनका वैक्सीनेशन किया जाए. दिल्ली सरकार ने कहा कि पत्रकारों को क्षेत्र में उतरकर काम करना होता है. उन्हें अस्पतालों में जाकर सूचना प्राप्त करनी होती है, मरीजों और स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं का साक्षात्कार लेना होता है. इसलिए पत्रकारों के लिए भी फ्रंटलाइन के अन्य वर्कर की तरह संक्रमित होने का खतरा बना रहता है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें