1. home Hindi News
  2. national
  3. breaking news breaking news live breaking news live updates breaking news live latest latest news update news national news political news vwt

Breaking news : महाराष्ट्र से सुखद खबर, कोरोना मामलों में गिरावट, 37 हजार से कुछ अधिक आये केस

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Breaking News Live Today
Breaking News Live Today
prabhat khabar

Breaking news live : गौतमबुद्ध नगर जिले के दादरी थाना क्षेत्र में रविवार रात बाइक सवार अज्ञात बदमाशों ने समाजवादी पार्टी के एक नेता के छोटे भाई की गोली मारकर हत्या कर दी. अमेरिका के फीनिक्स में एक होटल में कहासुनी के बाद हुई गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई और सात अन्य घायल हो गए. जम्मू-कश्मीर के उधमपुर जिले में रविवार को अचानक आई बाढ़ में फंसे पति-पत्नी और उनके आठ वर्षीय बेटे को त्वरित पुलिस अभियान में बचा लिया गया. राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले के लालगढ जाटान पुलिस थाना क्षेत्र में रविवार शाम कार और जीप की भिडंत में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य घायल हो गए.

email
TwitterFacebookemailemail

महाराष्ट्र से सुखद खबर, कोरोना मामलों में गिरावट, 37 हजार से कुछ अधिक आये केस

महाराष्ट्र से सुखद खबर, कोरोना मामलों में गिरावट, 37 हजार से कुछ अधिक आये केस

email
TwitterFacebookemailemail

23 जून को नहीं होगा कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव, कोरोना के कारण टाला गया

23 जून को नहीं होगा कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव, कोरोना के कारण टाला गया

email
TwitterFacebookemailemail

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली संसद में विश्वास मत हारे

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली संसद में विश्वास मत हारे

email
TwitterFacebookemailemail

पिछले 24 घंटे में दिल्ली में सामने आये कोरोना के 12,651 नये मामले

पिछले 24 घंटे में दिल्ली में सामने आये कोरोना के 12,651 नये मामले, 319 मौत, संक्रमण की दर में 20 प्रतिशत की गिरावट

email
TwitterFacebookemailemail

कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने कोरोना संकट पर संसद का विशेष सत्र बुलाने की मांग की

कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने कोरोना संकट पर संसद का विशेष सत्र बुलाने की मांग की

email
TwitterFacebookemailemail

कांग्रेस में आंतरिक चुनाव का ऐलान, 23 जून को कांग्रेस अध्यक्ष के लिए वोटिंग

कांग्रेस में आतंरिक चुनाव के लिए ऐलान कर दिया गया है. आगामी 23 जून को पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए मतदान कराया जाएगा. सोमवार को कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में इस बात का फैसला किया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

कनाडा में वैंकुवर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या

वैंकुवर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गई. अधिकारियों ने इसे गिरोहों के बीच रंजिश से जुड़ी घटना बताया है. संदिग्धों ने पुलिस पर भी गोली चलाई. रॉयल कनाडियन माउंटेड पुलिस बल ने बताया कि गोलीबारी की घटना के बाद जब अधिकारियों ने एक संदिग्ध कार को रोकने का प्रयास किया, तो उसमें सवार लोगों ने पुलिसकर्मियों पर गोलियां चलाईं. उन्होंने बताया कि घटना में कोई पुलिस अधिकारी घायल नहीं हुआ, लेकिन संदिग्ध भागने में सफल रहे. संदिग्धों की संख्या भी अभी जानकारी नहीं है. ‘इंटीग्रेटेड होमीसाइड इंवेस्टिगेशन' टीम ने बताया कि हवाईअड्डे के प्रस्थान स्थल पर एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. संघीय लोक सुरक्षा मंत्री बिल ब्लेयर ने इसे गिरोहों के बीच रंजिश से जुड़ी घटना बताया.

email
TwitterFacebookemailemail

नोएडा में समाजवादी पार्टी के नेता के भाई की गोली मारकर हत्या

गौतमबुद्ध नगर जिले के दादरी थाना क्षेत्र में रविवार रात बाइक सवार अज्ञात बदमाशों ने समाजवादी पार्टी के एक नेता के छोटे भाई की गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के मीडिया प्रभारी ने बताया कि रविवार को कार से जा रहे दिनेश भाटी को दादरी थाना क्षेत्र के लोहारली गांव के पास अज्ञात बदमाशों ने रुकवाया और उनपर ताबड़तोड़ गोलियां चला दीं. उन्होंने बताया कि भाटी को तीन गोलियां लगीं, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई. उन्होंने बताया कि घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मृतक दिनेश भाटी के बड़े भाई महेश भाटी समाजवादी पार्टी के नेता हैं. महेश के बेटे मोहित की 27 नवंबर 2018 को हत्या कर दी गई थी. इस मामले में लोहारली गांव का रहने वाला पुनीत आरोपी है.

अमेरिका के फीनिक्स के होटल में गोलीबारी, एक व्यक्ति की मौत, सात घायल

अमेरिका के फीनिक्स में एक होटल में कहासुनी के बाद हुई गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई और सात अन्य घायल हो गए. पुलिस के अधिकारियों को रात करीब साढ़े 12 बजे हयात रिजेंसी फीनिक्स होटल में गोलीबारी होने की जानकारी मिली. पुलिस ने कहा कि होटल में एक कार्यक्रम में शरीक होने पहुंचे 18 से 22 साल आयु वर्ग के लोगों के एक समूह के बीच कहासुनी हुई. इसके बाद गोलीबारी शुरू हो गई. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

जम्मू-कश्मीर में अचानक आई बाढ़ में फंसे परिवार को बचाया गया

जम्मू-कश्मीर के उधमपुर जिले में रविवार को अचानक आई बाढ़ में फंसे पति-पत्नी और उनके आठ वर्षीय बेटे को त्वरित पुलिस अभियान में बचा लिया गया. अधिकारियों ने बताया कि मदन लाल, उनकी पत्नी निशा देवी और बेटा वरुण रामनगर के देहारी में नदी पार कर रहे थे. तभी वे भारी बारिश के बाद अचानक आई बाढ़ में फंस गए. उन्होंने कहा कि पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए स्थानीय निवासियों की मदद से बचाव अभियान चलाया और परिवार को बचाकर सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया.

राजस्थान में कार और जीप की टक्कर से तीन लोगों की मौत, तीन घायल

राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले के लालगढ जाटान पुलिस थाना क्षेत्र में रविवार शाम कार और जीप की भिडंत में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य घायल हो गए. पुलिस ने बताया कि सूरतगढ़-श्रीगंगानगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर गणेशगढ़ गांव के पास ऑल्टो कार और कैंपर की आमने-सामने हुई भिडंत में कार में सवार सरस्वती देवी (60), उसके भाई गौतम कुमार (54) और आठ वर्षीय बालक तन्मय उर्फ कृष्णा की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य लोग घायल हो गए. उन्होंने बताया कि घायलों को उपचार के लिए राजकीय चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया है. शवों को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में रखवाया गया है.

बंगाल इमाम एसोसिएशन ने ईद की सामूहिक नमाज नहीं अता करने की अपील की

बंगाल इमाम एसोसिएशन ने मुस्लिम समुदाय के लोगों से कोविड-19 मामलों में वृद्धि के मद्देनजर ईद की नमाज सामूहिक रूप से अता नहीं करने की अपील की है. बंगाल में 26 हजार से अधिक मस्जिदों का प्रतिनिधित्व करने वाली एसोसिएशन के अध्यक्ष मोहम्मद याहया ने कहा कि कोविड-19 नियमों का पालन करते हुए बहुत छोटे समूह में नमाज अता की जानी चाहिए. उन्होंने कहा कि मौजूदा हालात के चलते देश की पूरी स्वास्थ्य व्यवस्था गंभीर संकट में है. हमें सावधानी बरतते हुए नमाज के दौरान लोगों को जमा नहीं होने देना चाहिए. याहया ने कहा कि यदि हम धैर्य रखें और वायरस के प्रसार को रोकने के लिए प्रत्येक जरूरी पाबंदी का पालन करें, तो तीसरी लहर को आने से रोक सकते हैं. ईद-उल-फितर 13 या 14 मई को मनाई जाएगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें