1. home Hindi News
  2. national
  3. breaking news breaking news live breaking news live updates breaking news live latest breaking news nation national news state news local news world news corona news oxygen shortage news vwt

Breaking News: अस्पताल में भर्ती के लिए कोरोना टेस्ट रिपोर्ट की अब जरूरत नहीं

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Breaking News Live Today
Breaking News Live Today
prabhat khabar

Breaking News Live Updates : चेन्नई हवाई अड्डे से 100 करोड़ रुपये मूल्य की 15 किलोग्राम से अधिक हेरोइन जब्त की गई. इस मामले में तंजानिया के दो नागरिकों को गिरफ्तार किया गया. पीलीभीत जिले की हजारा पुलिस ने इनामी बदमाश जसवंत सिंह जस्सा को एक मुठभेड़ के बाद गिरफ़्तार कर लिया, जो दबिश देने आई उत्तराखंड राज्य के थाना नानकमत्ता पुलिस पर हमला कर उससे एके 47 (एसाल्ट राइफल) छीनकर फरार हो गया था.कोरोना के एक मरीज को गुड़गांव से लुधियाना ले जाने के लिए एक लाख रुपये से ज्यादा वसूलने के आरोप में एक एंबुलेंस मालिक को गिरफ्तार किया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

अस्पताल में भर्ती के लिए कोरोना टेस्ट रिपोर्ट की अब जरूरत नहीं

कोविड केयर अस्पतालों में मरीज को भर्ती कराने के लिए कोरोना टेस्ट रिपोर्ट की अब जरूरत नहीं है. सरकार ने नये निर्देश जारी कर दिये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

आईएनएस विक्रमादित्य में लगी आग, सभी कर्मी सुरक्षित

भारत के विमान वाहन पोत आईएनएस विक्रमादित्य में शनिवार सुबह आग लग गई. नौसेना के एक प्रवक्ता ने यहां एक बयान में बताया कि आग बुझा दी गई है और पोत में सवार सभी कर्मी सुरक्षित हैं. बयान में कहा गया है कि ड्यूटी पर तैनात कर्मियों ने युद्धक पोत में नौसैनिकों के रहने वाले हिस्से से धुआं उठते देखा. इसमें कहा गया कि पोत पर तैनात कर्मियों ने आग को बुझाने के लिए तत्काल कार्रवाई की. पोत में सवार सभी कर्मियों की गिनती की गई और कोई बड़ा नुकसान नहीं पहुंचा है. नौसेना प्रवक्ता ने बताया कि इस घटना की जांच के आदेश दिए गए हैं। पोत कर्नाटक के करवार बंदरगाह पर खड़ा है.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई में तंजानिया के दो नागरिक गिरफ्तार, महिला के पास से 100 करोड़ की हेरोइन जब्त

चेन्नई हवाई अड्डे से 100 करोड़ रुपये मूल्य की 15 किलोग्राम से अधिक हेरोइन जब्त की गई. इस मामले में तंजानिया के दो नागरिकों को गिरफ्तार किया गया. सीमा शुल्क आयुक्त राजन चौधरी के अनुसार, राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) से सूचना मिली थी कि अफ्रीका से भारत में मादक पदार्थ की तस्करी की जाने वाली है. पूछताछ के बाद सीमा शुल्क विभाग ने 46 वर्षीय महिला और उसके सहयोगी को गिरफ्तार किया. उन्होंने बताया कि पैकेट में हेराइन छिपाकर रखी गई थी. सीमा शुल्क विभाग द्वारा हालिया समय में सबसे बड़ी जब्ती में से यह एक है. पता चला है कि महिला बेंगलुरु में उपचार कराने के नाम पर अपने सहायक के साथ भारत की यात्रा पर आई थी. बेंगलुरु की सीधी उड़ान नहीं मिल पाने के कारण दोनों चेन्नई आए थे.

उत्तराखंड पुलिस एक एके-47 छीनकर भागने वाला इनामी बदमाश यूपी से गिरफ्तार

पीलीभीत जिले की हजारा पुलिस ने इनामी बदमाश जसवंत सिंह जस्सा को एक मुठभेड़ के बाद गिरफ़्तार कर लिया, जो दबिश देने आई उत्तराखंड राज्य के थाना नानकमत्ता पुलिस पर हमला कर उससे एके 47 (एसाल्ट राइफल) छीनकर फरार हो गया था. पुलिस के अनुसार, बदमाश जस्सा को राइफल छीनकर भागने के 13वें दिन गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने उसके पास से लूटी गई एके 47 और एक तमंचा बरामद किया है. जस्सा पर 25000 व 5000 रुपये का इनाम घोषित किया गया था. 24 अप्रैल रात्रि 2 बजे के करीब हुई इस घटना के बाद ऊधमसिहंनगर (उत्तराखण्ड) एसएसपी ने दरोगा सहित स्टाफ को निलंबित कर दिया था. पीलीभीत के पुलिस अधीक्षक किरीट कुमार ने बदमाश की गिरफ़्तारी के लिए पुलिस की चार टीमें गठित की थीं.

कोरोना मरीज से 1.40 लाख रुपये वसूलने के आरोप में एंबुलेंस मालिक गिरफ्तार

कोरोना के एक मरीज को गुड़गांव से लुधियाना ले जाने के लिए एक लाख रुपये से ज्यादा वसूलने के आरोप में एक एंबुलेंस मालिक को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बताया कि आरोपी मिमोह कुमार बुंदवाल एमबीबीएस डॉक्टर है और वह इंद्रपुरी में दसगरहा गांव का निवासी है. मरीज के परिवार ने लुधियाना में बताया कि उन्होंने दिल्ली के एक एंबुलेंस चालक से संपर्क किया, क्योंकि उन्हें अपने शहर में एंबुलेंस की सेवा नहीं मिल पाई. एंबुलेंस के लिए 1.40 लाख रुपये की मांग की गई. हालांकि, बाद में आरोपी 20,000 रुपये कम करने पर राजी हो गया. दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बुंदवाल ने इंद्रपुरी में एंबुलेंस की एक कंपनी खोल रखी है. वह कोरोना मरीजों को पहुंचाने के लिए मूल किराये से कई गुना अधिक किराया लेता था. जांच के बाद बुंदवाल का पता लगाया गया और उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

दिल्ली में प्लाज्मा दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी करने के आरोप में एक व्यक्ति गिरफ्तार

कोरोना रोगियों के इलाज के लिए प्लाज्मा का प्रबंध करने के बहाने लोगों के साथ धोखाखड़ी करने के आरोप में 31 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि गुनीत सिंह जग्गी की शिकायत पर नांगलोई निवासी सनी को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने कहा कि जग्गी ने प्लाज्मा के लिए एक व्यक्ति से संपर्क किया और उसने प्लाज्मा का प्रबंध करने के लिए 50 हजार रुपये उसके बैंक खाते में जमा कराने की मांग की. अधिकारियों ने बताया कि शिकायतकर्ता ने उसके खाते में 10 हजार रुपये डाल दिए. हालांकि, पैसे मिलते ही उस व्यक्ति ने अपना फोन बंद कर दिया. पुलिस उपायुक्त (दक्षिण पश्चिम) इंगित सिंह ने कहा कि पुलिस ने बैंक खाते की जानकारी हासिल कर आरोपी की पहचान की और पहाड़गंज के पास उसे पकड़ लिया. उन्होंने कहा कि पकड़े गए व्यक्ति की पहचान सनी के रूप में हुई है. उसने छह लोगों से एक लाख रुपये की धोखाधड़ी की है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें