1. home Hindi News
  2. national
  3. breaking news amar singh rajya sabha mp and former sp leader passes away at 64 after long sickness

Breaking News: नहीं रहे अमर सिंह, सिंगापुर के अस्पताल में ली अंतिम सांस

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Amar Singh
Amar Singh
File Photo

नयी दिल्ली : राज्यसभा सांसद अमर सिंह (Amar Singh) का शनिवार को सिंगापुर में निधन हो गया है. समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता रहे अमर सिंह पिछले 6 महीने से बीमार थे और सिंगापुर में अपना इलाज करवा रहे थे. अमर सिंह समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह के बेहद करीबी थे. कुछ दिनों पहले ही उनका किडनी ट्रांसप्लांट किया गया था.

अमर सिंह समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेताओं में गिने जाते थे और अमिताभ बच्चन के परिवार से उनके गहरे संबंध थे. भारतीय राजनीति में अमर सिंह एक बड़ा नाम थे. यूपीए वन की पहली सरकार में लेफ्ट को कांग्रेस से जोड़ने में अमर सिंह का बड़ा योगदान माना जाता है. उनका पूरा परिवार भी सिंगापुर में ही है. देश और दुनिया से जुड़ी हर Breaking News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

एक समय पर उत्तर प्रदेश के कद्दावर नेताओं में गिने जाने वाले अमर सिंह समाजवादी पार्टी के मुखिया रहे मुलायम सिंह यादव के करीबियों में शामिल थे. इसी साल फरवरी में उन्होंने अमिताभ बच्चन से माफी भी मांगी थी. उन्होंने अपने रातनीतिक करियर की शुरुआत 1996 में राज्यसभा सदस्य के रूप में की थी.

पूर्व रेलवे मंत्री सुरेश प्रभु ने अमर सिंह के निधन पर गहरा शोक प्रकट किया है. उन्होंने ट्वीट किया, 'मेरे मित्र और सहकर्मी अमर सिंह का निधन हो गया. इस दुर्भाग्यपूर्ण समाचार से दंग हूं और दुखी भी हूं. उन्होंने हमेशा जीवन की विषमताओं के साथ आखिरी सांस तक संघर्ष किया. उनके परिवार के प्रति शोक संवेदनाएं, ओम शांति.'

अमर सिंह ने अपने अंतिम पोस्ट में लोकमान्य तिलक को किया याद

अमर सिंह ने निधन से कुछ ही घंटे पूर्व लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक को उनके पुण्यतिथि पर याद किया. उन्होंने ट्वीट किया, 'महान क्रांतिकारी स्वतंत्रता सेनानी लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक जी को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि. उनके योगदान को हमेशा याद किया जायेगा.' इससे पहले एक दूसरे ट्वीट में अमर सिंह ने सभी को ईद उल अजहा की बधाई दी. उन्होंने लिखा, 'सभी को ईद-उल-अजहा की बधाई. आइए इस दिन को प्रेम और खुशी फैलाकर मनाएं. ईद मुबारक.'

Posted by: Amlesh Nandan Sinha.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें