1. home Home
  2. national
  3. bjp national executive committee meeting discussed political violence in bengal vaccination and other issues mtj

बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में बंगाल में राजनीतिक हिंसा, वैक्सीनेशन समेत इन मुद्दों पर हुई चर्चा

टीकाकरण में भारत की उपलब्धि, जलवायु परिवर्तन के दुष्प्रभावों को रोकने के लिए उठाये गये कदमों, एक राष्ट्र एक राशन कार्ड के साथ इस बात पर भी चर्चा हुई कि कैसे भारत के युवा अब रोजगार देने वाले बन गये हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पीएम मोदी के साथ जेपी नड्डा
बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पीएम मोदी के साथ जेपी नड्डा
PTI

नयी दिल्ली: कोरोना संकट की वजह से लंबे अरसे बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी (BJP National Executive Committee Meeting) की बैठक रविवार को नयी दिल्ली के एनडीएमसी कन्वेंसन सेंटर में आयोजित हुई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की उपस्थिति में हुई इस बैठक में पश्चिम बंगाल में हुई राजनीतिक हिंसा (West Bengal Political Violence) और कोरोना टीकाकरण (Vaccination) में भारत की उपलब्धियों समेत कई मुद्दों पर चर्चा हुई.

जिन प्रमुख मुद्दों पर राष्ट्रीय कार्यकारिणी में चर्चा हुई, उसमें कोरोना टीकाकरण में भारत की उपलब्धि, जलवायु परिवर्तन के दुष्प्रभावों को रोकने के लिए उठाये गये कदमों, एक राष्ट्र एक राशन कार्ड योजना के साथ-साथ इस बात पर भी चर्चा हुई कि कैसे भारत के युवा अब रोजगार देने वाले बन गये हैं. केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी दी.

निर्मला सीतारमण ने कहा कि नेशनल एग्जीक्यूटिव कमेटी की मीटिंग में राजनीतिक प्रस्ताव भी पास हुआ. इसमें कहा गया है कि वर्ष 2004 से 2014 के बीच जम्मू-कश्मीर में 2081 लोगों की मौत हुई. वहीं वर्ष 2014 से सतिंबर 2021 तक जम्मू-कश्मीर में 239 नागरिकों की मौत हुई. प्रस्ताव में कहा गया है कि जम्मू-कश्मीर विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है.

केंद्रीय वित्त मंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक राजनीतिक प्रस्ताव पेश किया, जिसका तमिलनाडु के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अन्नामलाई के ने समर्थन किया. प्रस्ताव का 6 अन्य नेताओं जी किशन रेड्डी, बिरेन सिंह, अनुराग ठाकुर, प्रमोद सावंत, अश्विनी वैष्णव और पुष्कर धामी ने भी राजनीतिक प्रस्ताव पर अपने विचार रखे.

निर्मला सीतारमण ने कहा कि बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी कमेटी की मीटिंग में प्रस्ताव पास हुआ कि पार्टी बंगाल बीजेपी के हर कार्यकर्ता के साथ खड़ी रहेगी. उन्हें कोर्ट से न्याय दिलायेगी. निर्मला सीतारमण ने कहा कि पश्चिम बंगाल ने बड़े पैमाने पर राजनीतिक हिंसा देखी है. बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता उसके शिकार हुए हैं. बीजेपी ऐसे सभी कार्यकर्ताओं को न्याय दिलाने के लिए लड़ती रहेगी.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें