1. home Hindi News
  2. national
  3. bihar election result 2020 latest updates tejaswi yadav vs nitish kumar bahubali mokama mla anant singh jdu rjd nda bjp congress ljp lalu yadav bihar chunav ke natije amh

Bihar Election Result 2020 : रिजल्ट से पहले ही मोकामा विधायक अनंत सिंह के घर जश्न की तैयारी, 20 हजार लोग करेंगे भोज

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बाहुबली विधायक अनंत सिंह की संपत्ति
बाहुबली विधायक अनंत सिंह की संपत्ति
फोटो - ट्वीटर

Bihar Election Result 2020 : बिहार विधानसभा चुनाव के परिणाम कुछ देर में आने वाले हैं. जहां नतीजों को लेकर महागठबंधन (Tejaswi Yadav vs Nitish Kumar) अभी से आश्वस्त नजर आ रहा है. वहीं एक ऐसी जगह भी है जहां मतगणना के पहले ही जश्न की तैयारी शुरू हो गई है. एग्जिट पोल में महागठबंधन (Mahagathbandhan) को बहुमत मिलने के बाद से ही आरजेडी-कांग्रेस (RJD-Congress) खेमे में मुस्कान आ गई है. जानकारी के अनुसार नतीजों से पहले ही मोकामा विधायक अनंत सिंह (MLA Anant Singh) के आवास पर जश्न की तैयारी शुरू हो चुकी है.

आपको बता दें कि अनंत सिंह वर्तमान में जेल में हैं, लेकिन इस बार के चुनाव में भी वह अपनी जीत को लेकर आश्वस्त दिख रहे हैं. गौर हो कि बिहार के बाहुबली के रूप में चर्चित मोकामा विधायक अनंत सिंह के पटना स्थित सरकारी आवास पर 20 हजार लोगों के खाने और रहने की व्यवस्था में लोग जुट गये हैं. अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी की मानें तो एग्जिट पोल की तरह ही नतीजे आएंगे और इस जीत में जश्न होना ही चाहिए.

पत्नी के सहारे अनंत: नीलम देवी बाहुबली अनंत सिंह (Anant singh Mokama) की पत्नी है. अनंत सिंह अभी जेल में बंद है. अनंत सिंह राजद से मोकामा चुनाव लड़ रहे हैं. पूरे चुनाव में अनंत सिंह की तरफ से उनकी पत्नी ही प्रचार कर रही थीं.

200 % बढ़ी बाहुबली विधायक अनंत सिंह की संपत्ति: राष्ट्रीय जनता दल से चुनाव लड़ रहे अनंत कुमार सिंह ने अपना नामांकन दाखिल किया तो उनमें से कई अहम जानकारी सामने आई. पिछले पांच सालों में अनंत सिंह की सम्पत्ति दोगुनी हुई है. ADR की रिपोर्ट के मुताबिक 2015 में अनंत सिंह की सम्पत्ति लगभग 28 करोड़ थी. वहीं नामांकन के दौरान दिये गये शपथ पत्र के अनुसार 2020 में बढ़कर 49.55 करोड़ रुपए हो गई.

अनंत के पास कितनी दौलत : विधानसभा चुनाव को लेकर नामांकन के दौरान दिये गये शपथ पत्र के अनुसार मोकामा विधायक अनंत सिंह के हाथ में 22 लाख 13 हजार 488 रुपये हैं. उनकी पत्नी नीलम देवी के हाथ में भी नकद 11 लाख 83 हजार 414 रुपये हैं. इनकी पत्नी के पास 23 लाख 66 हजार के गहने हैं जबकि अनंत सिंह के पास चार लाख दस हजार के गहने हैं. पति-पत्नी दोनों को मिलाकर 49 करोड़ 52 लाख 50 हजार की अचल संपत्ति है.

67 प्रतिशत विधायक करोड़पति : वहीं बता दें कि एसोसिएशन ऑफ डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स की एक रिपोर्ट के अनुसार राज्य में 240 मौजूदा विधायकों में से 67 प्रतिशत विधायक करोड़पति हैं. सबसे ज्यादा राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और जनता दल यूनाडेट के विधायक करोड़पति हैं. दो पार्टियों के 51-51 विधायक करोड़पति हैं.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें