1. home Hindi News
  2. national
  3. bihar election 2020 congress president sonia gandhi attacks bjp government over hatras case and other issues in first virtual gandhi chetna rally abk

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: पहली वर्चुअल रैली में सोनिया गांधी का दस मिनट संबोधन, कहा: कुछ लोग ‘भ्रम और भय’ से चला रहे हैं सरकार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पहली वर्चुअल रैली में सोनिया गांधी का दस मिनट संबोधन, हाथरस केस पर सरकार को ऐसे घेरा
पहली वर्चुअल रैली में सोनिया गांधी का दस मिनट संबोधन, हाथरस केस पर सरकार को ऐसे घेरा
Prabhat Khabar Graphics (File Photo).

पटना : बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी घमासान तेज हो चुकी है. इसी बीच शुक्रवार को कांग्रेस पार्टी ने गांधी चेतना रैली का आयोजन किया. पार्टी की वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बेरोजगारी, कोरोना संकट समेत गांधी जी के विचारों का जिक्र करते हुए बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा. खास बात यह रही कि सोनिया गांधी ने वर्चुअल रैली को करीब दस मिनट संबोधित किया. इस दौरान महात्मा गांधी प्रतिमा का अनावरण किया और बापू के विचारों को आत्मसात करने की अपील की. खास बात यह है वर्चुअल रैली से कांग्रेस ने चुनावी शंखनाद कर दिया है.

बापू का नाम लेने वाले उनके आदर्श नहीं मानते

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने वर्चुअल रैली के दौरान जिक्र किया कि महात्मा गांधी ने दलितों, कमजोरों को गले लगाया था. उन्होंने सभी को साथ लेकर चलने का संदेश दिया. सोनिया गांधी ने बिहार और चंपारण की धरती को नमन करते हुआ कहा कि कुछ पार्टियां भावना, भ्रम और भय से सरकार चला रही हैं. महात्मा गांधी ने अहिंसा की वकालत की. आज उनकी नीति का पालन करना सबसे ज्यादा जरूरी है. वर्तमान बीजेपी सरकार महात्मा गांधी का नाम तो लेती है, लेकिन, उनके आदर्शों को चकनाचूर कर दिया है. हम सभी को एकजुट होकर लड़ना है और यही महात्मा गांधी को सच्ची श्रद्धांजलि होगी.

देश की बेटियों के साथ जुल्म : सोनिया गांधी

अपने संबोधन में सोनिया गांधी ने यूपीए सरकार की बात करते हुए बताया कि हमने देश की जनता को सूचना का अधिकार कानून दिया. आज की सरकार में सूचनाएं नहीं मिलती हैं. दूसरे कानूनों की हालत भी खराब हो चुकी है. आज चारों तरफ अराजकता, अत्याचार, दुराचार का बोलबाला है. जानबूझकर समाज में भेदभाव का माहौल बनाया जा रहा है. बेगुनाहों पर जुल्म हो रहे हैं. कुछ लोग भावना, भय और भ्रम के जरिए सरकार चला रहे हैं. सोनिया गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने हमेशा गरीबों के उत्थान की दिशा में कदम बढ़ाए हैं. कांग्रेस ने ग्रामीण क्षेत्रों की बेरोजगारी दूर करने के लिए मनरेगा योजना लागू किया. इसका विरोध किया गया. आज कोरोना महामारी के दौरान मनरेगा योजना से लाखों लोगों को रोजगार मिला है.

बिहार कांग्रेस प्रभारी ने भी किया संबोधित

वर्चुअल रैली को कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने भी संबोधित किया. उन्होंने कहा बीजेपी सरकार ने समाज को बांटने वाली राजनीति की है. बीजेपी सभी को परेशान करती है. उनके साथियों को भी भगाना है. लोगों से अपील की, बिहार में जनता ऐसी सरकार चुने, जो उनकी सेवा करे. हाथरस का मुद्दा उठाते हुए शक्ति सिंह गोहिल ने उत्तरप्रदेश की योगी सरकार पर निशाना साधा. साथ ही चीन से सीमा विवाद पर कहा सरकार चीन का नाम लेने से डरती है. शहीदों का बदला लेने की सिर्फ बातें कही जाती हैं.

Posted : Abhishek.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें