19.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

TMC के बाद AAP ने भी दिया I.N.D.I.A को बड़ा झटका, पंजाब की सभी 13 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने का संकेत

बंगाल के बाद I.N.D.I.A को पंजाब में भी बड़ा झटका लग सकता है. आम आदमी पार्टी ने लोकसभा चुनाव को लेकर कहा है कि वो प्रदेश की 13 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ सकती है. बता दें, शीट शेयरिंग को लेकर कांग्रेस के साथ 'आप' की बात नहीं बन पा रही थी.

‘इंडिया’ गठबंधन को बंगाल के बाद पंजाब से भी बड़ा झटका लग सकता है. बंगाल की सीएम और टीएमसी सुप्रीमो के एकला चलो रे के बाद अब पंजाब के सीए  भगवंत मान ने भी पंजाब में अकेले चुनाव लड़ने के संकेत दिये हैं. पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा है कि आम आदमी पार्टी प्रदेश के सभी 13 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी. गौरतलब है कि इससे पहले बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने इंडिया गठबंधन से किनारा करते हुए बंगाल में अकेले लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है.

कांग्रेस के रवैये से नाराज है AAP-सूत्र
सूत्रों के हवाले से खबर है कि आम आदमी पार्टी सीट बंटवारे पर कांग्रेस के रवैये से नाराज चल रही थी. इसी को लेकर आज यानी बुधवार को पार्टी ने साफ कर दिया है कि वो पंजाब में अकेले चुनाव लड़ सकती है.  गौरतलब है कि 13 सीटों के लिए आम आदमी पार्टी 40 नामों पर विचार भी कर रही है.

बंगाल में अकेले लोकसभा चुनाव लड़ेंगी टीएमसी- ममता बनर्जी
इससे पहले विपक्षी दलों के गठबंधन इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस (इंडिया) को बड़ा झटका देते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने आज यानी बुधवार को साफ कर दिया कि उनकी पार्टी लोकसभा चुनाव अकेले लड़ेगी.
ममता बनर्जी और कांग्रेस के बीच सीट शेयरिंग को लेकर काफी दिनों से टकराव चल रहा था. इसी दौरान ममता बनर्जी ने कहा कि उन्होंने कांग्रेस के एक प्रस्ताव दिया था लेकिन उन्होंने शुरू में ही इसे नकार दिया.  जिसके बाद टीएससी ने बंगाल में अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है.

दो सीट दे रही थी टीएमसी- सूत्र
सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि टीएमसी लोकसभा चुनाव 2024 में बंगाल में कांग्रेस को सिर्फ दो सीट देने की पेशकश की थी. इससे कांग्रेस नहीं मान रही थी. दोनों दलों के बीच खींचतान होने लगी थी. इस कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल के एक बयान ने दोनों दलों की तल्खी और बढ़ा दी थी. ममता बनर्जी ने यह भी कहा कि पार्टी का राज्य में कांग्रेस से कोई संबंध नहीं होगा. भाषा इनपुट के साथ

Also Read: ‘सबसे भ्रष्ट सीएम हैं हिमंत…’ राहुल गांधी का बड़ा आरोप, कहा- अमित शाह की कठपुतली हैं सरमा, देखें Video

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें