1. home Home
  2. national
  3. bharat tere tukde honge is now official slogan of congress after kanhaiya kumar joins congress social media flooded with memes mtj

कन्हैया कुमार कांग्रेस में, ‘भारत तेरे टुकड़े होंगे’ पार्टी का नारा बना, सोशल मीडिया पर मीम्स की बाढ़

Kanhaiya Kumar Joins Congress|Kanhaiya Kumar Memes|कन्हैया कुमार का जवाब आता है- पहले भी ‘भारत तेरे टुकड़े होंगे इंशा अल्लाह इंशा अल्लाह’ की नारा लगा चुका हूं. इतना सुनते ही राहुल गांधी खुश हो जाते हैं और पूछते हैं- सैलरी कितना लोगे, डिस्कस कर लें?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Kanhaiya Kumar Joins Congress: सोशल मीडिया पर मीम्स की बाढ़
Kanhaiya Kumar Joins Congress: सोशल मीडिया पर मीम्स की बाढ़
PTI

Kanhaiya Kumar Joins Congress: कन्हैया कुमार के भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) छोड़कर कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के बाद राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के साथ सोशल मीडिया पर उनके मीम्स बनाये जा रहे हैं. आमिर खान की मशहूर फिल्म ‘थ्री ईडियट्स’ की थीम पर भी एक मीम ट्विटर पर बना है. इसमें कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी भाकपा नेता कन्हैया कुमार से पूछ रही हैं- Why should we hire you in Congress party? यानी हम आपको कांग्रेस पार्टी में क्यों लें?

इस पर कन्हैया कुमार का जवाब आता है- पहले भी ‘भारत तेरे टुकड़े होंगे इंशा अल्लाह इंशा अल्लाह’ की नारा लगा चुका हूं. इतना सुनते ही राहुल गांधी खुश हो जाते हैं और पूछते हैं- सैलरी कितना लोगे, डिस्कस कर लें? प्रिंस नाम के यूजर ने इस मीम को पोस्ट किया है. इसके साथ उसने लिखा है कि कन्हैया कुमार के कांग्रेस में शामिल होने से पहले का दृश्य कुछ ऐसा ही रहा होगा.

अचिंत्य पांडेय ने ट्वीट किया है कि कन्हैया कुमार ने आतंकवादी अफजल गुरु और मकबूल भट की फांसी की सजा के खिलाफ परदर्शन किया था. कन्हैया कुमार की ओर से ‘भारत तेरे टुकड़े होंगे’ के नारे लगाये गये थे. आज वह कांग्रेस में शामिल होगा. इसके साथ एक फोटो पोस्ट किया है, जिसमें सोनिया गांधी और राहुल गांधी के बीच में कन्हैया कुमार भी है. फोटो के पास ही लिखा है- ‘भारत तेरे टुकड़े होंगे’ अब कांग्रेस पार्टी का ऑफिशियल स्लोगन बन गया है.

ठीक इसी तस्वीर के साथ विपिन शर्मा ने ट्वीट किया है कि पप्पू के बाद कन्हैया कुमार अगला नेता है, जो कांग्रेस को तबाह करेगा.

अशोक बोलकर ने ट्विटर पर राहुल गांधी और इस्राइल के प्रधानमंत्री के फोटो के साथ एक मीम पोस्ट किया है. बोलकर ने कांग्रेस में राहुल गांधी के योगदान के बारे में बताया है, तो कन्हैया कुमार के योगदान की भविष्यवाणी भी की है. उन्होंने लिखा है कि वर्ष 2014 में राहुल गांधी 262 सीट वाली कांग्रेस को 44 सीट पर ले आये. कन्हैया कुमार निश्चित तौर पर कांग्रेस को 4 सीट तक सीमित कर देंगे.

डबल टॉक के नाम से ट्विटर अकाउंट चलाने वाले यूजर ने राहुल गांधी की चिंता में डूबी एक तस्वीर के साथ कांग्रेस पार्टी पर तंज कसा है. यूजर ने कांग्रेस पार्टी को फॉसिल पार्टी करार दिया है. कहा है कि भारतीय राजनीति की इस फॉसिल पार्टी के लिए आज का दिन भी क्या दिन था. कन्हैया कुमार ने कांग्रेस के मंच से इसे डूबता जहाज करार दिया. खुद को इसके रक्षक के रूप में पेश किया और सुरजेवाला सुनते रहे.

इस यूजर ने आगे लिखा- नवजोत सिंह सिद्धू ने इस्तीफा दे दिया. उनके बाद कई और लोगों ने इस्तीफा दे दिया. ऐसा लगता है कि पार्टी के अंदर विस्फोट होने वाला है. बहुत बढ़िया, पप्पू. इसके बाद यूजर ने नवजोत सिंह सिद्धू के टीवी शो पर मशहूर ठोको ताली से हैशटैग भी लगाया है.

कैप्टन कुर्ला ने हिंदी फिल्म ‘फिर हेराफेरी’ के तीन दृश्य को एक साथ पोस्ट किया है. जिस तरह इसमें सुनील शेट्टी, परेश रावल को ठेला पर छोड़कर अचानक दूसरी तरफ भागता है, उसी तरह से कन्हैया कुमार के बारे में कहा गया है कि वह उमर खालिद और यूएपीए को छोड़कर भाग गया. और यही वजह है कि हम कन्हैया कुमार को ‘अवसरवादी’ कहते हैं.

अल कमीनो नाम से ट्विटर अकाउंट चलाने वाले यूजर ने एक वीडियो पोस्ट किया है. कहा है कि यह कांग्रेस मुख्यालय का वीडियो है. इसमें कुछ लोग नाचते नजर आ रहे हैं. नाचने वालों में रवीश कुमार, राजदीप सरदेसाई, बरखा दत्त सरीखे जाने-माने पत्रकार हैं. सोनिया गांधी की गोद में बैठकर कन्हैया कुमार उनके डांस का आनंद ले रहे हैं.

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने भी कांग्रेस पर एक वीडियो के जरिये तंज कसा है. इसमें एक बल्लेबाज विकेट से काफी बाहर जाती गेंद को हिट करने के चक्कर में अपना विकेट ही उखाड़ डालता है. उन्होंने कांग्रेस की तुलना अपने बैट से ही विकेट उड़ा देने वाले बल्लेबाज से की है.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें