19.1 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ का लोगो-टैगलाइन जारी, जानें डेट और पूरा रूट

राहुल गांधी की अगुआई में कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का नारा न्याय का हक मिलने तक रखा गया है. खरगे ने लोगो और टैगलाइन जारी करने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, भारत जोड़ो न्याय यात्रा देश के बुनियादी सामाजिक, राजनीतिक और आर्थिक मुद्दों पर केंद्रित होगी.

कांग्रेस ने शनिवार को पार्टी की आगामी ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा‘ (Bharat Jodo Nyay Yatra ) का लोगो और टैगलाइन जारी कर दिया है. लोगो और टैगलाइन का का अनावरण पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, महासचिव संचार प्रभारी जयराम रमेश और महासचिव केसी वेणुगोपाल ने किया. मालूम हो भारत जोड़ो न्याय यात्रा की आगुआई सांसद राहुल गांधी करेंगे.

यात्रा का नारा है ‘न्याय का हक मिलने तक’

राहुल गांधी की अगुआई में कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का नारा न्याय का हक मिलने तक रखा गया है. खरगे ने लोगो और टैगलाइन जारी करने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, भारत जोड़ो न्याय यात्रा देश के बुनियादी सामाजिक, राजनीतिक और आर्थिक मुद्दों पर केंद्रित होगी. उन्होंने कहा कि ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ यानी विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के नेताओं और नागरिक समाज के सदस्यों को भी मार्च में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है.

राहुल गांधी ने ट्वीट किया- हम फिर आ रहे हैं अपनों के बीच

राहुल गांधी ने यात्रा के लोगो और टैगलाइन के साथ एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया. वीडियो के साथ राहुल गांधी ने लिखा, हम फिर आ रहे हैं अपनों के बीच, अन्याय और अहंकार के विरुद्ध – ‘न्याय की ललकार’ लेकर. सत्य के इस पथ पर मेरी शपथ है, यात्रा जारी रहेगी, न्याय का हक, मिलने तक. राहुल गांधी ने 58 मिनट का जो वीडियो शेयर किया है, उसमें केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर हमला किया गया है. वीडियो में यह कहते हुए सुन सकते हैं कि तुम आसमान की बात करते हो, यहां लोग जमीन पर अन्याय झेल रहे हैं.


Also Read: उत्तर प्रदेश में सबसे लंबी अवधि तक रहेगी राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’, जानें रूट

14 जनवरी से राहुल गांधी करेंगे यात्रा की शुरुआत

राहुल गांधी के नेतृत्व में मणिपुर से महाराष्ट्र तक की यात्रा 14 जनवरी से शुरू होगी और यह 6,713 किलोमीटर की दूरी तय करेगी. इसमें शामिल लोग बसों से और पैदल यात्रा भी करेंगे. 2024 के आम चुनाव से पहले आयोजित की जा रही यात्रा 66 दिनों में 110 जिलों, 100 लोकसभा क्षेत्रों और 337 विधानसभा क्षेत्रों से होकर गुजरेगी, जिसकी शुरुआत मणिपुर की राजधानी इंफाल से होगी.

Also Read: झारखंड में धनबाद से शुरू होगी राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’, 804 किमी की करेंगे यात्रा

खरगे ने बताया क्या है यात्रा का उद्देश्य

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, कांग्रेस भारत जोड़ो न्याय यात्रा निकाल रही है क्योंकि सरकार ने हमें संसद में अपने मुद्दे उठाने का मौका नहीं दिया. इस मंच के जरिए हम लोगों की बात सुनेंगे. कांग्रेस ने पहले कहा था कि ‘पूर्व-से-पश्चिम भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ कन्याकुमारी से कश्मीर तक पहले की ‘दक्षिण-से-उत्तर भारत जोड़ो यात्रा’ की तरह ही प्रभावशाली और परिवर्तनकारी साबित होगी.

खरगे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बोला हमला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए खरगे ने कहा कि मणिपुर में दुर्भाग्यपूर्ण घटनाएं हुई हैं और हर जगह बोलने वाले तथा फोटो खिंचवाने वाले प्रधानमंत्री ने अभी तक इस हिंसाग्रस्त राज्य का दौरा नहीं किया है. उन्होंने केंद्र की भाजपा नीत सरकार पर भी हमला बोला और आरोप लगाया कि वह विपक्षी नेताओं को धमकाने के लिए प्रवर्तन निदेशालय और आयकर विभाग जैसी एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें