16.1 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Balasore Train Accident: CBI ने सिग्नल जूनियर इंजीनियर के घर को किया सील, पूछताछ के बाद से परिवार समेत लापता

बालासोर ट्रेन हादसे की जांच कर रही सीबीआई की टीम ने सोरो सेक्शन के सिग्नल जूनियर इंजीनियर का घर सील कर दिया है. शुरूआती दौर में ही सीबीआई ने उससे पूछताछ की थी. सीबीआई द्वारा पूछताछ किये जाने के बाद से ही वह अपने परिवार समेत लापता है.

Odisha Train Accident: 2 जून को हुए बालासोर रेल हादसे की जांच कर रही सीबीआई की टीम अब ऐक्शन मोड में आ गयी है. सामने आयी जानकारी के मुताबिक जांच टीम ने सोरो सेक्शन सिग्नल जूनियर इंजीनियर का घर सील कर दिया है. सिग्नल जूनियर इंजीनियर इस किराए के घर में अपने परिवार के साथ रहता था. सीबीआई की टीम ने बालासोर रेल हादसे के बाद इससे पूछताछ की थी. पूछताछ के बाद से ही सिग्नल जूनियर इंजीनियर अपने पूरे परिवार के साथ लापता हो गया है. जानकारी के लिए बता दें बालासोर रेल हादसे में कुल 291 लोगों की मौत हो गयी थी जिसके बाद सीबीआई जांच की सिफारिश की गयी थी. सीबीआई की टीम ने सिग्नल जूनियर इंजीनियर से इसी मामले में एक अज्ञात जगह पर ले जाकर पूछताछ की थी.

इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग से की गयी छेड़खानी?

सीबीआई की टीम मामले की जांच करने 16 जून को बालासोर से निकली थी लेकिन, कल अचानक से वापस लौट आयी. वापस लौटने के बाद उन्होंने सबसे पहले सिग्नल जूनियर इंजीनियर का घर सील कर दिया. ओडिशा रेल हादसे में इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग के साथ छेड़खानी किये जाने की आशंका जताई जा रही थी जिसकी वजह से सीबीआई की जांच टीम इस मामले में शामिल हुई थी. बता दें ट्रेन संचालन की सुरक्षा सुनिश्चित करने में एक सिग्नल जूनियर इंजीनियर काफी अहम भूमिका निभाता है और उसपर कई तरह की जिम्मेदारियां होती हैं.

ओडिशा पहुंचे रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव अपने तीन दिवसीय ओडिशा दौरे पर हैं. वे फिलहाल भुवनेश्वर पहुंच चुके हैं. रेलवे अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी और बताया कि, अश्विनी वैष्णव पूरी जाएंगे और वहां पूरी रेलवे स्टेशन का निरिक्षण करेंगे. केवल यहीं नहीं, वे विश्व प्रसिद्ध रथ यात्रा को ध्यान में रखते हुए तीर्थयात्रियों के लिए की गयी व्यवस्था की समीक्षा भी करने वाले हैं. आज सुबह वैष्णव रथ यात्रा स्थल भी जाने वाले हैं. अश्विनी वैष्णव बालासोर जिला अस्पताल भी जाने वाले हैं जहां वे अस्पताल और जिला प्रशासन के अधिकारियों से मुलाकात करेंगे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें