1. home Hindi News
  2. national
  3. assembly elections 2021 bharatiya janata party appoints party leaders narendra singh tomar g kishan reddy pralhad joshi and arjun ram meghwal as election in charges of assam tamil nadu kerala and puducherry smb

Assembly Polls 2021 : चार राज्यों में विधानसभा चुनावों के लिए BJP ने नियुक्त किए चुनाव प्रभारी, नरेंद्र सिंह तोमर को मिली असम की जिम्मेदारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Union Minister Narendra Singh Tomar
Union Minister Narendra Singh Tomar
FILE PIC

Assembly Elections 2021 भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने चार राज्यों में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर चुनाव प्रभारियों को नियुक्त कर दिया है. चुनाव वाले राज्यों में कमल खिलाने के लिए भाजपा ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को जिम्मेदारी सौंपी है. असम के लिए नरेंद्र सिंह तोमर, तमिलनाडु के लिए जी किशन रेड्डी, केरल के लिए प्रह्लाद जोशी, पुडुचेरी के लिए अर्जुन राम मेघवाल को पार्टी प्रभारी नियुक्त किया गया है. वहीं, पश्चिम बंगाल में पहले से ही भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के कंधों पर चुनाव का प्रभार है.

गौर हो कि इस वर्ष अप्रैल-मई में असम, तमिलनाडु, केरल, पुडुचेरी के अलावा पश्चिम बंगाल में भी विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं. असम में भाजपा और असम गण परिषद के गठबंधन की सरकार है एवं राज्य के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल हैं. जबकि, पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की सरकार है और ममता बनर्जी मुख्यमंत्री हैं. वहीं, केरल में लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट की सरकार है और तमिलनाडु में एआईएडीएमके सत्ता में है, जो भाजपा की गठबंधन सहयोगी पार्टी है. उधर, कांग्रेस के पास सिर्फ केंद्रशासित प्रदेश पुडुचेरी है, जहां वी नारायणसामी मुख्यमंत्री हैं.

विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दो दिवसीय यात्रा पर तीन फरवरी को केरल जाएंगे, जहां वे भाजपा की कोर कमेटी की बैठक के अलावा कई सार्वजनिक बैठकों में भी भाग लेंगे. इस दौरान वह पार्टी संगठन को मजबूत करने की दृष्टि से आयोजित कई बैठकों व कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे. गौर हो कि केरल में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राष्ट्रीय नेताओं का प्रदेश में दौरा बढ़ गया है. हाल ही में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी केरल का दौरा किया था.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें