1. home Hindi News
  2. national
  3. assam news expelled congress mlas rajdeep gowala and ajanta neog join bjp in presence of state minister himanta biswa sarma in guwahati smb

Assam Chunav से पहले Congress से निकाले गये 2 विधायकों ने थामा 'कमल', बोले- दिशाहीन हुई कांग्रेस में अनुशासन की कमी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Assam News : Expelled Congress MLAs Rajdeep Gowala and Ajanta Neog Join BJP
Assam News : Expelled Congress MLAs Rajdeep Gowala and Ajanta Neog Join BJP
ANI PIC

Assam News असम में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सूबे में सियासी गतिविधियां तेज हो गयी है. इसी कड़ी में कांग्रेस के निष्कासित दो विधायकों राजदीप गोवाला और अजंता नियोग ने मंगलवार को गुवाहाटी में राज्य सरकार के मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा की मौजूदगी में भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हुए.

इस अवसर पर अजंता नियोग ने कहा कि कांग्रेस में कोई अनुशासन नहीं है और पार्टी दिशाहीन हो गयी है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय नेतृत्व को जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं की परवाह नहीं है. वहीं, राजदीप गोवाला ने कहा कि कांग्रेस पार्टी में कोई दूरदर्शिता नहीं रह गयी है.

लंबे समय से विधायक अंजता नियोग के कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होने की अटकलें लगायी जा रही थी. इस बीच शुक्रवार को पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाते हुए अजंता नियोग को कांग्रेस से निकालने का निर्णय सुनाया गया. इससे पहले अजंता नियोग को मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल और मंत्री हिमंता बिस्व सरमा से मुलाकात के बाद पार्टी के एक अहम पद से हटा दिया गया था.

गोलाघाट से चार बार विधायक रह चुकी अजंता नियोग प्रदेश सरकार में मंत्री भी रह चुकी हैं. शुक्रवार रात कांग्रेस पार्टी की ओर से जारी एक आदेश के बाद नियोग को गोलाघाट जिला कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष पद से तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया था. इसके बाद उन्हें पार्टी से भी निकाल दिया गया.

उल्लेखनीय है कि असम में अगले साल मार्च-अप्रैल में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. वर्तमान में 126 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा 60 विधायकों के साथ सबसे बड़ी पार्टी है. जबकि, उसके सहयोगियों असम गण परिषद (AGP) और बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट के क्रमश: 14 और 12 विधायक हैं. वहीं, कांग्रेस के इस समय 22 विधायक हैं. जबकि, ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (AIUDF) के 14 विधायक हैं.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें