26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

क्या अरविंद केजरीवाल भड़का रहे हैं किसानों को? हरियाणा के सीएम खट्टर ने कह दी यह बड़ी बात

किसानों और केंद्रीय मंत्रियों के बीच एक अहम बैठक होने वाली है. इससे पहले सीएम मनोहर लाल खट्टर ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर इशारों-इशारो में जोरदार हमला किया है. जानें क्या कहा हरियाणा के मुख्यमंत्री ने

किसान आंदोलन को लेकर गुरुवार शाम एक अहम बैठक होने वाली है. इससे पहले हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने एक बड़ी बात कह दी है. प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा है कि मामले पर मैं कमेंट नहीं करना चाहता हूं लेकिन यह स्पष्ट है कि उन्हें (किसानों को) कहीं न कहीं से सपोर्ट दिया जा रहा है. हरियाणा के सीएम ने आगे कहा कि पंजाब सरकार किसानों को रोक सकती थी, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया. दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने पहले ही कह दिया है कि वे किसानों के आंदोलन के समर्थन में हैं.

यह विरोध का सही तरीका नहीं है

किसान नेता जगजीत सिंह दल्लेवाल की ‘हमें पीएम मोदी का ग्राफ नीचे लाना है’ वाली टिप्पणी पर हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि यह एक राजनीतिक बयान है. यदि इतना बड़ा विरोध प्रदर्शन किया गया तो क्या लोग पीएम मोदी का समर्थन करना बंद कर देंगे? एक मैसेज लोगों के बीच जा रहा है कि यह विरोध का सही तरीका नहीं है.

चर्चा लोकतांत्रिक तरीके से होनी चाहिए

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि किसानों की हरियाणा से कोई मांग नहीं है. वे केंद्र से मांग कर रहे हैं. राजधानी दिल्ली जाना हर एक का लोकतांत्रिक अधिकार है लेकिन उसका मोटिव होना चाहिए. हम पहले देख चुके हैं कि दिल्ली में क्या हुआ था. लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा था. उन्होंने कहा कि किसान ट्रेन और बस से दिल्ली जाएं. ट्रैक्टर दिल्ली जाने का कोई साधन नहीं है. चर्चा लोकतांत्रिक तरीके से होनी चाहिए ताकि समस्या का समाधान निकाला जा सके.

Also Read: Farmer Protest: इन मांगों के साथ फिर बातचीत के लिए टेबल पर बैठेंगे किसान, बोले पंढ़ेर- पीएम मोदी करें बात

किसानों और केंद्रीय मंत्रियों के बीच होगी बातचीत

आपको बता दें कि किसानों और सुरक्षा कर्मियों के बीच जारी गतिरोध के बीच तीन केंद्रीय मंत्रियों की एक समिति बैठक करने वाली है. यह बैठक आज शाम को चंडीगढ़ में प्रस्तावित है जिसपर सबकी नजर बनी हुई है. कृषि व किसान कल्याण मंत्री अर्जुन मुंडा, वाणिज्य व उद्योग मंत्री पीयूष गोयल और गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय इस बैठक में किसानों के साथ बातचीत करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें