29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सातवें समन के बाद भी ईडी के समक्ष पेश नहीं होंगे अरविंद केजरीवाल, ‘आप’ ने कहा- हम I-N-D-I-A गठबंधन नहीं छोड़ेंगे

Arvind Kejriwal News : दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल सातवें समन के बाद भी ईडी के समक्ष पेश नहीं होंगे. इसकी जानकारी 'आप' की ओर से दी गई है.

Arvind Kejriwal News : दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल आज ईडी के समक्ष पेश नहीं होंगे. आम आदमी पार्टी की ओर से कहा गया है कि मामला कोर्ट में है और अगली सुनवाई 16 मार्च को है. ईडी को रोजाना समन भेजने की बजाय कोर्ट के फैसले का इंतजार करना चाहिए. पार्टी ने कहा है कि हम I-N-D-I-A गठबंधन नहीं छोड़ेंगे. मोदी सरकार को इस तरह दबाव नहीं बनाना चाहिए. आपको बता दें कि जांच एजेंसी ने केजरीवाल को सातवां समन जारी करके पूछताछ के लिए बुलाया था.

आज पेश होना था केजरीवाल को

आपको बता दें कि झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के मुश्किलें बढ़ चुकीं हैं. पिछले दिनों ईडी ने केजरीवाल को फिर नया समन जारी किया था जिसके बाद भी वे जांच एजेंसी के समक्ष नहीं पहुंचे. आबकारी नीति मामले (Delhi Excise Policy Case) में ईडी ने पूछताछ के लिए केजरीवाल को 26 फरवरी को यानी आज पेश होने को कहा था.

Arvind Kejriwal: ‘कांग्रेस से गठबंधन किया तो गिरफ्तार हो जाएंगे अरविंद केजरीवाल’, AAP नेता आतिशी ने किया दावा

केंद्रीय एजेंसी ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग अधिनियिम यानी पीएमएलए के प्रावधानों के तहत सातवां समन जारी किया था. दिल्ली के सीएम केजरीवाल की उस दलील को जांच एजेंसी की ओर से खारिज किया है जिसमें उनकी पेशी के लिए नया नोटिस देना गलत होने की बात कही गई है, क्योंकि यह मामला कोर्ट में विचाराधीन है.

ईडी कर सकती है अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार

उल्लेखनीय है कि आम आदमी पार्टी यानी आप के नेता इस बात की संभावना लगातार लगा रहे हैं कि ईडी दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर सकती है. जांच एजेंसी दबाव में काम कर रही है. पार्टी की ओर से कहा जा चुका है कि बीजेपी नहीं चाहती है कि आप का विपक्षी दलों से गठबंधन हो. यही वजह है कि हमें परेशान किया जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें