1. home Hindi News
  2. national
  3. army troops recently used anti tank guided missiles and artillery shells to target pakistan army positions opposite the kupwara sector

कुपवाड़ा में आतंकी घुसपैठियों को खदेड़ने के लिए भारतीय सेना ने पाकिस्तानी ठिकानों पर दागे गोले, देखें Video

By KumarVishwat Sen
Updated Date
भारतीय सेना का जवाबी कार्रवाई.
भारतीय सेना का जवाबी कार्रवाई.

श्रीनगर : भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा सेक्टर के ठीक सामने पाकिस्तान के सैन्य ठिकानों पर एंटी टैंक मिसाइलें दागी हैं. समाचार एजेंसी एएनआई ने भारतीय सेना के सूत्रों के हवाले से वीडियो के साथ खबर दी है कि सेना के जवानों ने हाल ही में पाकिस्तानी सेना की चौकियों को निशाना बनाने के लिए एंटी टैंक गाइडेड मिसाइलों ओर तोप के गोलों का इस्तेमाल किया है. भारतीय सेना की ओर से यह कार्रवाई पाकिस्तानी सेना की ओर से जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों की घुसपैठ कराने के लिए संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए लगातार की जा रही गोलीबारी के जवाब में की गयी है.

भारतीय सेना के अनुसार, पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तान की ओर से संघर्ष विराम का उल्लंघन पहले मुकाबले काफी बढ़ गया है. पाकिस्तानी सेना ने फरवरी महीने में आठ तारीख को बिना किसी वजह के ही संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए नियंत्रण रेखा पर जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में छोटे हथियारों से गोलीबारी की थी. इस दौरान पाकिस्तानी सेना द्वारा मोर्टार भी दागा गया था, जिसमें एक सैनिक शहीद हो गया और तीन अन्य घायल हो गये थे.

फरवरी में ही चार तारीख को पाकिस्तानी सेना ने पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर सीजफायर का उल्लंघन किया था. बिना उकसावे के गोलाबारी की गयी थी. भारतीय सेना ने भी इसका मुंहतोड़ जवाब दिया था.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें