1. home Home
  2. national
  3. amit shah visit kashmir for the first time after the abrogation of article 370 rjh

आर्टिकल 370 की समाप्ति के बाद आज पहली बार कश्मीर जायेंगे अमित शाह, सीआरपीएफ की अतिरिक्त टुकड़ियां तैनात

सीआरपीएफ के महानिदेशक जुल्फिकार हसन ने कहा है कि कश्मीर में सीआरपीएफ तैनात है. सीआरपीएफ और अन्य सभी सुरक्षा बल घाटी में किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार हैं

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Amit Shah
Amit Shah
Twitter

गृहमंत्री अमित शाह आज यानी शनिवार को जम्मू-कश्मीर दौरे पर जायेंगे. आर्टिकल 370 की समाप्ति के बाद अमित शाह पहली बार जम्मू-कश्मीर जा रहे हैं. अमित शाह के दौरे के मद्देनजर पूरे कश्मीर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

सीआरपीएफ के महानिदेशक जुल्फिकार हसन ने कहा है कि कश्मीर में सीआरपीएफ तैनात है. सीआरपीएफ और अन्य सभी सुरक्षा बल घाटी में किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. स्थिति नियंत्रण में है. अमित शाह के कश्मीर दौरे को देखते हुए वहां सीआरपीएफ की 15 अतिरिक्त टुकड़ियां तैनात की गयी हैं.

सीआरपीएफ की ओर से यह बताया गया कि भारतीय जनता पार्टी कार्यालय के चारों ओर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गयी है. अमित शाह पार्टी कार्यालय जा सकते हैं. सुरक्षा के मद्देनजर शेर ए कश्मीर इंटरनेशनल कंवेशन सेंटर जाने वाली सड़कों को शनिवार से तीन दिनों के लिए बंद कर दिया गया है.

जम्मू-कश्मीर में दो साल पहले आर्टिकल 370 को समाप्त कर दिया गया था और जम्मू-कश्मीर से प्रदेश का दर्जा छीन गया था. सरकार ने जम्मू-कश्मीर को विभाजित कर दिया और इसे केंद्र शासित बना दिया गया है. लद्दाख को अलग केंद्र शासित प्रदेश बना दिया गया है.

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाये जाने के बाद से वहां टारगेट किलिंग का सिलसिला शुरू हो गया है. इसके बाद से गैर कश्मीरियों और गैर मुसलमानों को खासकर निशाना बनाया जा रहा है. इसके बाद से अमित शाह के आदेश पर पिछले 15 दिनों से वहां आतंकवादियों के खिलाफ अभियान चलाये जा रहे हैं. जिसमें अबतक कई आतंकवादियों को मार गिराया गया है.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें