1. home Home
  2. national
  3. actress kangana ranaut himachal pradesh bjp mandi seat ticket amh

Kangana Ranaut : भाजपा के टिकट पर लोकसभा उपचुनाव लड़ेंगी एक्ट्रेस कंगना रनौत ? जानें किस सीट पर है चर्चा

मंडी सीट इस साल मार्च महीने में भाजपा सांसद रामस्वरूप शर्मा की मौत के बाद से खाली है. मंडी लोकसभा के अलावा सूबे की तीन विधानसभा सीटों पर 30 अक्टूबर को उपचुनाव होने हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Kangana Ranaut/bjp
Kangana Ranaut/bjp
twitter

Kangana Ranaut : बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत इन दिनों काफी चर्चा में हैं. पिछले दिनों ही उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी. इस मुलाकात के बाद से ही एक्ट्रेस के राजनीति में आने को लेीकर कयास लगाये जाने लगे थे. लेकिन अब जो खबर आ रही है वो आपको चौंका सकती है. जी हां, खबर है कि हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट पर होने वाले उपचुनाव में भाजपा कंगना रनौत को चुनावी मैदान में उतार सकती है. इस संबंध में अंग्रेजी वेबसाइट हिंन्दुस्तान टाइम्स ने खबर दी है.

यहां चर्चा कर दें कि मंडी सीट इस साल मार्च महीने में भाजपा सांसद रामस्वरूप शर्मा की मौत के बाद से खाली है. मंडी लोकसभा के अलावा सूबे की तीन विधानसभा सीटों पर 30 अक्टूबर को उपचुनाव होने हैं. इस उपचुनाव के लिए अपना प्रत्याशी फाइनल करने के लिए हिमाचल भाजपा की चुनावी कमेटी धर्मशाला में बैठक करने जा रही है.

हिमाचल प्रदेश में उपचुनाव

हिमाचल प्रदेश में फतेहपुर, जुब्बल कोथकाई और अर्की विधानसभा सीटों पर भी उपचुनाव कराने की तैयारी में चुनाव आयोग जुट चुका है. अर्की सीट पर 6 बार के मुख्यमंत्री रहे वीरभद्र सिंह का कब्जा था जिनका इस साल 8 जुलाई को निधन हो गया. इसके बाद से ये सीट खाली है. वहीं, अन्य दो सीटें भी यहां जीते उम्मीदवारों की मौत के बाद इस साल ही खाली हुई हैं.

एक्ट्रेस कंगना ने खुलकर चुनाव लड़ने की इच्छा व्यक्त नहीं की

हिन्दुस्तान टाइम्स की मानें तो एक्ट्रेस कंगना ने खुलकर चुनाव लड़ने की इच्छा व्यक्त नहीं की है. भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने भी भावी उम्मीदवारों पर एक दौर की चर्चा करने का काम किया है. लेकिन पार्टी का एक धड़ा कंगना को टिकट देने के पक्ष नहीं नजर आ रहा है. यहां चर्चा कर दें कि कंगना रनौत मंडी जिले के भांबला गांव से हैं. पिछले दिनों उन्होंने मनाली में अपना नया घर बनाया है. यह भी मंडी संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत ही आता है.

मंडी की टिकट की रेस में ये नाम हैं शामिल

जोगिंदरनगर से भाजपा नेता और पूर्वोत्तर के सात राज्यों के लिए भाजपा के संगठन सचिव अजय के छोटे भाई पंकज जामवाल भी मंडी सीट से उपचुनाव लड़ना चाहते हैं. इसी के साथ, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के सहयोगी निहाल चंद भी लोकसभा उपचुनाव के लिए टिकट की बाट जोह रहे हैं. वहीं करगिल युद्ध के हीरो ब्रिगेडियर कुशल ठाकुर भी लंबे वक्त से टिकट पाने के लिए लॉबिंग में लगे हुए हैं.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें