1. home Hindi News
  2. national
  3. aap strengthens its presence in cities huge increase in vote share compared to last election bhagwant mann pkj

आप ने शहरों में अपनी उपस्थिति मजबूत की, पिछले चुनाव की तुलना में वोट शेयर में हुई भारी वृद्धि : भगवंत मान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
bhagwant mann
bhagwant mann
file
  • शहरी क्षेत्रों में पार्टी का वोट शेयर पहले से काफी बढ़ा

  • 2019 लोकसभा चुनाव की तुलना में लगभग 3 गुना ज्यादा वोट मिले

  • पार्टी की पंजाब के शहरी क्षेत्रों में स्थिति मजबूत हुई

नगर निकाय चुनाव के नतीजे पर प्रतिक्रिया देते हुए आम आदमी पार्टी ने कहा कि भले ही हमारे उम्मीदवार कम संख्या में चुनाव जीते हो लेकिन शहरी क्षेत्रों में पार्टी का वोट शेयर पहले से काफी बढ़ा है.

पार्टी मुख्यालय से जारी बयान में आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद भगवंत मान ने कहा कि 2019 लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को शहरी क्षेत्रों में पांच से साढे पांच प्रतिशत के आसपास वोट मिला था. इस चुनाव में पार्टी को 2019 लोकसभा चुनाव की तुलना में लगभग 3 गुना ज्यादा वोट मिले. यह पार्टी के लिए बेहद अच्छा संकेत है.

उन्होंने कहा पंजाब के हर शहरी निकायों में पार्टी का वोट शेयर पहले की तुलना में काफी बढ़ा है. अमलोह, अमृतसर, बाबा बकाला, बंगा, बटाला, दसुया, फतेहगढ़ साहिब, खन्ना, मजीठा, नाभा, पठानकोट, पट्टी, पायल, राजपुरा, समराला और सुजानपुर सहित कई अन्य निकायों में पार्टी के वोट शेयर में 2019 लोकसभा की तुलना में काफी बढ़ोतरी हुई है और पार्टी की स्थिति काफी मजबूत हुई है.

इससे पता चलता है कि शहरी क्षेत्रों के लोगों का आम आदमी पार्टी के तरफ झुकाव बढ़ा है. अब पंजाब के गांवों के साथ शहरों के लोग भी आम आदमी पार्टी का समर्थन कर रहे हैं और पार्टी पर अपना भरोसा जता रहे हैं.

उन्होंने कहा की पट्टी और बाबा बकाला में भारी हिंसा होने के बावजूद भी पार्टी ने 2017 विधानसभा चुनाव की तुलना में अपने वोट शेयर में काफी बढ़ोतरी की. यहां आप उम्मीदवारों पर हमले हुए, उन को धमकी मिली, फिर भी इन निकायों में आप के कई उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की. उन्होंने कहा कि अब आम आदमी पार्टी पंजाब में ग्रामीण और शहरी दोनों क्षेत्रों में मजबूत हो चुकी है. पार्टी 2022 विधानसभा चुनाव में और मजबूत होकर लड़ेगी और अपनी सरकार बनाएगी.

उन्होंने कहा कि माझा और दोआबा, जहां पार्टी पहले कमजोर स्थिति में थी. इस चुनाव में वहां भी लोगों का काफी समर्थन मिला और वोट शेयर में पहले की तुलना में काफी बढ़ोतरी हुई. उन्होंने आम आदमी पार्टी पर भरोसा जताने वाले शहरी मतदाताओं का धन्यवाद किया और कहा कि पंजाब के लाखों शहरी लोगों ने बदलाव के लिए आम आदमी पार्टी को वोट किया. आज उनकी वजह से ही पार्टी की पंजाब के शहरी क्षेत्रों में स्थिति मजबूत हुई है .

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें