1. home Hindi News
  2. national
  3. a person born to a foreign woman cannot be a nationalist pragya thakur

विदेशी महिला से पैदा हुआ व्यक्ति राष्ट्रवादी नहीं हो सकता : प्रज्ञा ठाकुर

By Agency
Updated Date
भाजपा सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम लिए बिना रविवार को कहा कि ‘‘एक विदेशी महिला से पैदा हुआ व्यक्ति राष्ट्रवादी नहीं हो सकता है. ''
भाजपा सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम लिए बिना रविवार को कहा कि ‘‘एक विदेशी महिला से पैदा हुआ व्यक्ति राष्ट्रवादी नहीं हो सकता है. ''
Twitter

मध्य प्रदेश की भोपाल लोकसभा सीट से भाजपा सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम लिए बिना रविवार को कहा कि ‘‘एक विदेशी महिला से पैदा हुआ व्यक्ति राष्ट्रवादी नहीं हो सकता है. '' ठाकुर ने यहां प्रदेश भाजपा कार्यालय में एक कार्यक्रम के बाद भारत-चीन के बीच तनाव के संदर्भ में कांग्रेस के आरोपों के बारे में एक सवाल पर पत्रकारों से कहा, ‘‘कांग्रेस को तो अपने गिरेबान में झांककर देखना चाहिए.

उनमें न तो बोलने की सभ्यता है, न ही पार्टी में संस्कार हैं, न ही उनकी पार्टी में देशभक्ति है. मैं एक बात कहूंगी कि देशभक्ति आएगी कहां से, जब दो देशों की सदस्यता लेकर रहेंगे. '' उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में देश सुरक्षित हाथों में है. वहीं, कांग्रेस के मीडिया सेल के प्रभारी और पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने भी प्रज्ञा ठाकुर का नाम लिए बिना उन पर तंज करते हुए ट्वीट किया, ‘‘कोई भी देशभक्त आतंकवादी नहीं हो सकता है.

कोई भी गोडसे भक्त देशभक्त नहीं हो सकता है. जाकी रही भावना जैसी, प्रभु मूरत देखी तिन तैसी..... '' पटवारी अप्रत्यक्ष तौर पर 2008 में महाराष्ट्र के मालेगांव बम विस्फोट मामले के आरोपियों में से एक प्रज्ञा ठाकुर का उल्लेख कर रहे थे. बता दें कि भारत और चीन सीमा विवाद मामले पर दोनों पार्टियों की तरफ से बयानबाजी तेज गई है. इस मसले पर कल अमित शाह ने राहुल गांधी को भी चुनौती देते हुए कहा था कि अगर चर्चा ही करनी है तो आईये 1962 से लेकर अब तक भारत चीन विवादों पर चर्चा कर लें.

उन्होंने कही था कि उनके इस बयान का फायदा चीन और पाकस्तिान उठा रहे हैं. उनके ट्वीट को चीन और पाकिस्तान में प्रोत्साहित किया जा रहा है, इसपर उन्हें चिंतन करना चाहिए. इससे पहले कांग्रेस ने भी भाजपा पर ये आरोप लगाया था कि उनकी पार्टी में अब लोकतंत्र नहीं रह गया है. जबकि राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर सवाल उठाते हुए कहा कि देश की रक्षा और सुरक्षा के बारे में कब बात होगी. उनकी यह टिप्पणी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘मन की बात' कार्यक्रम से पहले आई. उन्होंने हिंदी में ट्वीट किया- कब होगी राष्ट्र रक्षा और सुरक्षा की बात?

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें