1. home Hindi News
  2. national
  3. a dozen rajya sabha mps including manmohan singh p chindabaram sought leave pkj

स्वास्थ्य कारणों का हवाला देकर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पी. चिंदबरम समेत दर्ज भर सांसदों ने मांगी छुट्टी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पी चिंदबरम
पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पी चिंदबरम
फाइल फोटो

नयी दिल्ली : पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पी चिंदबरम समेत दर्ज भर राज्यसभा सांसदों ने स्वास्थ्य के आधार पर छुट्टी का आवेदन दिया है. सांसदों की लंबी सूची है जिन्होंने इस कोरोना संक्रमण के दौर में खुद को अस्वस्थ पाया और सदन में उपस्थित नही हो सके.

इनमें सांसद ऑस्कर फर्नाडीस, नवनीत कृष्णन, नरेंद्र जाधव और सुशील गुप्ता ने भी आवेदन देकर राज्यसभा में उनुपस्थित रहने की जानकारी दी है और आग्रह किया है कि उन्हें इस सेहत के आधार पर इसकी इजाजत दी जाये.

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रह है . बीजेपी सांसद मीनाक्षी अनंत कुमार और प्रवेश साहिब सिंह वर्मा समेत लगभग 30 सांसद पॉजिटिव पाये गये हैं इनमें सुखबीर सिंह, प्रताप राव जाधव, जनार्दन सिंह, हनुमान बेनीवाल, सेल्‍वम जी, प्रताप राव पाटिल, रामशंकर कठेरिया, सत्‍यपाल सिंह समेत दूसरे सांसदों के नाम भी शामिल है.

सदन में सांसदों की सुरक्षा का भी विशेष ध्यान रखा जा रहा है. संक्रमित सांसद लगातार अपने सोशल साइट पर एक्टिव है कई लोगों ने अपने संक्रमित होने की जानकारी सोशल साइट पर शेयर की औऱ कहा जल्द स्वस्थ होकर लौटेंगे.

सांसदों की सुरक्षा के लिए उन्हें स्पेशल किट दी गयी है जिसमें मास्क, सैनिटाइजर समेत दूसरी जरूरी चीजें है. इसके अलावा सदन में सोशल डिस्टेंसिंग का भी विशेष ध्यान रखा जा रहा है. अटेंडेंस को डिजिटल रूप से दर्ज करने के लिए एक ऐप लांच किया गया है.

Posted By - Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें