33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दिल्ली के पुलिस कमिश्नर आलोक वर्मा बने सीबीआई चीफ

नयी दिल्ली : आलोक वर्मा सीबीआई चीफ बनाये गये हैं. उनके नाम पर सहमति की खबरें पहले भी आ रही थी अब इसकी आधिकारिक घोषणा कर दी गयी. वर्मा वर्तमान में दिल्ली पुलिस के प्रमुख हैं, उनके अलावा इस पद के लिए दो और नाम दौड़ में शामिल थे. जिनमें एक कर्नाटक कैडर की आरती […]

नयी दिल्ली : आलोक वर्मा सीबीआई चीफ बनाये गये हैं. उनके नाम पर सहमति की खबरें पहले भी आ रही थी अब इसकी आधिकारिक घोषणा कर दी गयी. वर्मा वर्तमान में दिल्ली पुलिस के प्रमुख हैं, उनके अलावा इस पद के लिए दो और नाम दौड़ में शामिल थे.

जिनमें एक कर्नाटक कैडर की आरती रामचंद्रन और दूसरा आर के दत्ता. आरती रामचंद्रन एसएसबी की प्रमुख हैं. आलोक वर्मा कलदिल्ली पुलिस की जिम्मेदारी छोड़कर अपनी नयी जिम्मेदारी संभाल सकते हैं. उन्हें कई तरह के कामों का अनुभव है जिसमें खुफिया विभाग से भी जुड़े अनुभव थे. उन्हें इस पद के लिए योग्यता एवं वरीयता के आधार पर चुना गया.

मालूम हो की सीबीआइ चीफ का कार्यकाल दो साल का होता है.इनका चयन प्रधामनंत्री की अध्यक्षता वाली कमेटी करती है, जिसमें लोकसभा में विपक्ष के नेता एवंभारत के प्रधान न्यायाधीश होते हैं.आलोक वर्मा के सीबीआइ चीफ बनने के बाद दिल्ली के नये पुलिस प्रमुख के लिए नामों पर कयासशुरू हो गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें