31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सेना और वायुसेना को मिले नये प्रमुख, लेफ्टिनेंट जनरल बख्शी सेवा में बने रहेंगे

नयी दिल्ली : लेफ्टिनेंट जनरल बिपिन रावत ने आज 13 लाख कर्मियों वाली भारतीय सेना के 27 वें प्रमुख के रुप में उसकी कमान संभाली। उन्होंने जनरल दलबीर सिंह सुहाग का स्थान लिया है जो 42 साल की सेवा के बाद सेवानिवृत हुए हैं. एयर मार्शल बिरेंद्र सिंह धनोआ ने वायुसेना के नये प्रमुख का […]

नयी दिल्ली : लेफ्टिनेंट जनरल बिपिन रावत ने आज 13 लाख कर्मियों वाली भारतीय सेना के 27 वें प्रमुख के रुप में उसकी कमान संभाली। उन्होंने जनरल दलबीर सिंह सुहाग का स्थान लिया है जो 42 साल की सेवा के बाद सेवानिवृत हुए हैं.

एयर मार्शल बिरेंद्र सिंह धनोआ ने वायुसेना के नये प्रमुख का पदभार संभाला. वह 25 वें वायुसेना प्रमुख बने हैं और उन्होंने अरुप राहा की जगह ली है. जनरल रावत दो वरिष्ठतम लेफ्टिनेंट जनरल प्रवीण बख्शी और पी एम हारिज को पीछे छोडते हुए सेना प्रमुख बने हैं. कोलकाता स्थित पूर्वी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल बख्शी ने नये सेना प्रमुख के प्रति पूर्ण समर्थन की घोषणा की है और वीडियो कांफ्रेंसिंग से अपने मातहत अधिकारियों ने कहा कि वह पूर्ण पेशेवेर ईमानदारी के साथ अगुवाई करते रहेंगे.
उन्होंने कहा, ‘‘मैं जनरल बिपिन रावत को सेना प्रमुख का पदभार ग्रहण करने पर पूर्वी कमान की ओर से शुभकामनाएं एवं पूर्ण समर्थन देता हूं. ” पहले ऐसी अटकल थी कि लेफ्टिनेंट बख्शी इस्तीफा दे सकते हैं या समयपूर्व सेवानिवृत हो सकते हैं. वह हाल ही में रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर से भी मिले थे. उन्होंने अनुरोध किया कि मीडिया में अटकल और चर्चा बंद होनी चाहिए तथा सभी को सेना एवं राष्ट्र की बेहतरी के लिए यथासंभव योगदान करने पर ध्यान देना चाहिए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें