24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रीता इतिहास की प्रोफेसर थीं, शायद इसलिए परिवार का इतिहास दुहरा रही हैं : राज बब्बर

नयी दिल्ली : कांग्रेस नेता रीता बहुगुणा जोशी के बीजेपी में शामिल होने के बाद कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने कड़ी प्रतिक्रिया सामने आयी है. यूपी कांग्रेस अध्यक्षराज बब्बरने कहा कि "रीता बहुगुणा जोशी इतिहास की प्रोफेसर थीं. शायद यहीं कारण है कि ये अपने परिवार के इतिहास को दोहराने में चूक नहीं रही हैं. […]

नयी दिल्ली : कांग्रेस नेता रीता बहुगुणा जोशी के बीजेपी में शामिल होने के बाद कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने कड़ी प्रतिक्रिया सामने आयी है. यूपी कांग्रेस अध्यक्षराज बब्बरने कहा कि "रीता बहुगुणा जोशी इतिहास की प्रोफेसर थीं. शायद यहीं कारण है कि ये अपने परिवार के इतिहास को दोहराने में चूक नहीं रही हैं. उन्होंने कहा कि "इनके परिवार में यह चौथा -पांचवा बदलाव है"

कांग्रेस के अन्य नेताओं ने भी रीता बहुगुणा जोशी के बीजेपी में शामिल होने को लेकर तीखी प्रतिक्रिया दी है. कांग्रेस नेता अखिलेश प्रताप सिंह ने कहा कि जोशी परिवार की यह परंपरा रही है. उन्होंने कहा कि "पीठ मे छुरा भोंकने के अपने पारंपरिक कृत को रीता ने भी बनाये रखा. जनता देख रही है जिस मॉ(कांग्रेस) ने नाम और पहचान दी जो उस मॉ का नहीं हुआ?"
गौरतलब है कि रीता बहुगुणा जोशी के पिता हेमवंती नंदन बहुगुणा कांग्रेस पार्टी के कद्दावर नेता थे. अपने लंबी राजनीतिक कैरियर के दौरान वो यूपी के मुख्यमंत्री भी बने. 1977 में आपातकाल के बाद हेमवंती नंदन बहुगुणा ने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा देकर नयी पार्टी बनाली थी.
रीता बहुगुणा जोशी के भाई विजय बहुगुणा उत्तराखंड के मुख्यमंत्री रह चुके हैं. छह महीने पहले वो कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हो गये. बताया जा रहा है कि उत्तराखंड का मुख्यमंत्री हरीश रावत को बनाये जाने के बाद पार्टी अलाकमान से नाराज चल रहे थे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें