1. home Hindi News
  2. national
  3. 7th pay commission latest news today bhupesh baghel led chhattisgarh government approves salary increment arrears of state employees rjh

7th Pay Commission Latest News Today: इस राज्य के कर्मचारियों को जनवरी से मिलेगी बढ़ी हुई सैलरी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
7th Pay Commission Updates
7th Pay Commission Updates
Demo PIC

7th Pay Commission Latest News : केंद्र सरकार के कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में वृद्धि की घोषणा तो अभी नहीं हुई है, लेकिन छत्तीसगढ़ सरकार (Chhattisgarh government ) के एक फैसले से प्रदेश के करीब पांच कर्मचारियों को फायदा होगा. भूपेश बघेल सरकार ( Bhupesh Baghel-led Chhattisgarh government ) के इस फैसले से कर्मचारियों को इंक्रीमेंट मिलेगा साथ ही एरियर का भुगतान भी किया जायेगा. जनवरी माह से ही पांच लाख कर्मचारियों को बढ़ी हुई सैलरी मिलेगी. राज्य के पांच लाख कर्मचारियों को जनवरी से सैलरी बढ़ने से जुड़ी हर Latest News in Hindi से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

छत्तीसगढ़ वित्त मंत्रालय की ओर से जारी बयान के लिए अनुसार जनवरी से कर्मचारियों को बढ़ी हुई सैलरी मिलेगी, साथ ही उन्हें एक जुलाई 2020 से 31 दिसंबर 2020 तक का एरियर भी दिया जायेगा. कर्मचारियों को बढ़ी हुई सैलरी देने में कुल 300 करोड़ रुपये का खर्च आयेगा.

इस बीच कयास लगाये जा रहे हैं कि नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार अपने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (डीए) में बढ़ोतरी करेगी, जिसका काफी दिनों से इंतजार किया जा रहा है. अगर ऐसा हुआ तो केंद्र सरकार के 50 लाख कर्मचारी और पेंशनभोगियों को लाभ होगा.

गौरतलब है कि पिछले साल कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण अर्थव्यवस्था की स्थिति बहुत ही खराब थी जिसके बाद सरकार ने केंद्र सरकार के कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में होने वाली वृद्धि को जून 2021 तक के लिए रोक दिया था. लेकिन अब ऐसी सूचना आ रही है कि केंद्र सरकार के कर्मचारियों को महंगाई भत्ते में जनवरी से चार प्रतिशत की वृद्धि होगी और वह 17 से बढ़कर 21 प्रतिशत हो जायेगा.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें