38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शक्तिमान घोड़ा को घायल करने वाले विधायक 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजे गये

देहरादून : भारतीय जनता पार्टी के विधायक गणेश जोशी को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. जोशी ने जमानत की याचिका दी थी लेकिन इस पर सुनवाई के बाद कोर्ट ने उन्हें जमानत ना देने का फैसला लिया. गणेश जोशी पर घोड़ा शक्तिमान को डंडा मारने और उसे घायल करने का आरोप […]

देहरादून : भारतीय जनता पार्टी के विधायक गणेश जोशी को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. जोशी ने जमानत की याचिका दी थी लेकिन इस पर सुनवाई के बाद कोर्ट ने उन्हें जमानत ना देने का फैसला लिया.

गणेश जोशी पर घोड़ा शक्तिमान को डंडा मारने और उसे घायल करने का आरोप है. जोशी को सिविल जज सिनियर डिविजन लक्ष्मण सिंह की अदालत में पेश किया गया. भाजपा के विधानसभा घेराव के दौरान पुलिस के घोड़े ‘शक्तिमान’ को चोट पहुंचाने के आरोप में भाजयुमो नेता प्रमोद बोरा को भी गुरुवार को गिरफ्तार किया गया. घोड़े को इतनी गंभीर चोट आयी और उसके ईलाज में कोताही बरतने का भी मामला सामने आ रहा है. घोड़े के पैर को संक्रमण के डर से काटना पड़ा.
इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ जिसमें जोशी घोड़े के सामने लाठी चलाते दिख रहे हैं. प्रमोद बोरा भी एक अन्य वीडियो में घोड़े की लगाम खींचते नजर आ रहे हैं. जोशी पर आरोप लगा कि उन्होंने घोड़े के पैर में लाठी मारी जिससे घोड़ा घायल हुआ. गणेश जोशी की गिरफ्तारी के बाद कार्यकर्ताओं ने सहसपुर थाना पहुंचकर जमकर हंगामा किया. मामले की गंभीरता को देखते हुए जोशी को किसी गुप्त स्थान में रखा गया था.
जानिये कौन है शक्तिमान
शक्तिमान उत्तराखंड पुलिस का एक घोड़ा है जिसे 95,000 रुपये में खरीदा गया था. पुलिस दल में शामिल करने से पहले पंजाब में उसे ट्रेनिंग दी गयी थी. शक्तिमान साल 2006 से उत्तराखंड पुलिस के साथ ड्यूटी कर रहा था. अर्धकुंभ के अलावा 2010 के कुंभ मेले में भी शक्तिमान पुलिस के साथ ड्यूटी कर चुका है. शक्तिमान का इस्तेमाल पुलिस मुख्य रूप से कानून व्यवस्था की ड्यूटी के दौरान करती है. इसके अलावा शक्तिमान पुलिस और सरकार के समारोहों में हिस्सा लेता रहा है. उसके घायल होने के बाद पुलिस विभाग ने बयान दिया कि हम शक्तिमान को इस घटना के बाद भी पूरा ध्यान रखेंगे. जैसे एक पुलिस कर्मी का घायल होने के बाद रखा जाता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें