31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

छुट्टी पर गए केजरीवाल के घर के बाहर सफाईकर्मियों ने किया प्रदर्शन

नयी दिल्ली : वेतन एवं भत्तों के भुगतान के लिए ‘तत्काल’ धन जारी करने की मांग करते हुए नगर निगम के सफाईकर्मियों ने बडी संख्या में एकत्र होकर आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर विरोध प्रदर्शन किया. मांग पूरी न होने पर सफाईकर्मियों ने ‘अनिश्चितकालीन’ हडताल पर जाने की धमकी दी. वहीं दूसरी […]

नयी दिल्ली : वेतन एवं भत्तों के भुगतान के लिए ‘तत्काल’ धन जारी करने की मांग करते हुए नगर निगम के सफाईकर्मियों ने बडी संख्या में एकत्र होकर आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर विरोध प्रदर्शन किया. मांग पूरी न होने पर सफाईकर्मियों ने ‘अनिश्चितकालीन’ हडताल पर जाने की धमकी दी. वहीं दूसरी ओर दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज से 10 दिनों की छुट्टी पर हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार खांसी और मधुमेह के पुराने मर्ज से परेशान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक बार फिर बेंगलुरु स्थित प्राकृतिक चिकित्सा केन्द्र में जा रहे हैं जहां आज से अगले दस दिन तक वह नेचुरोपैथी से अपना इलाज कराएंगे.

मजदूर विकास संयुक्त मोर्चा के अध्यक्ष संजय गहलोत ने कहा, ‘‘दो-तीन माह से कर्मचारियों को उनके वेतन नहीं मिले हैं. बार-बार अनुरोध करने के बावजूद हमारी मांगें सुनी नहीं गईं। इसलिए हमने यहां विरोध प्रदर्शन किया। अगर हमारी मांगें पूरी नहीं की जाती हैं तो हम अनिश्चितकाल तक काम रोक देंगे।” गहलोत ने दावा किया कि तीनों नागरिक निकायों के कर्मचारियों ने केजरीवाल के घर के बाहर विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया.

विरोध प्रदर्शन के तहत, एमसीडी कर्मचारियों के संघों का मूल संगठन-एमसीडी कर्मचारी संयुक्त मोर्चा आज बाद में जंतर मंतर पर धरना देगा. इस मोर्चे के महासचिव राजेंद्र मेवाती ने कहा, ‘‘इन मांगों में लगभग 20 संघ हमारे साथ हैं.” वेतन और भत्तों के अलावा कर्मचारी अनुबंध आधारित कर्मचारियों को नियमित करने और तीनों निगमों के एकीकरण की भी मांग कर रहे हैं. पूर्वी दिल्ली नगर निगम के कर्मचारी ऐसी ही मांगों को लेकर पिछले साल अक्तूबर में हडताल पर चले गए थे। लेकिन दिल्ली उच्च न्यायालय की ओर से शहर की सरकार को निगम के लिए कोष जारी करने का निर्देश दिए जाने के बाद हडताल खत्म कर दी गई थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें