27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

टीपू सुल्तान की जयंती पर हिंसा, VHP नेता की मौत

कुर्ग : कर्नाटक की कांग्रेस सरकार आज टीपू सुल्तान का जन्म दिवस मना रही है. इस अवसर पर वहां से हिंसा की खबर आ रही है. टीवी रिपोर्ट के अनुसार कुर्ग में टीपू सुल्तान की जयंती का विरोध कर रहे वीएचपी कार्यकर्ता की मौत हो गयी है. बताया जा रहा है कि वीएचपी कार्यकर्ता सरकार […]

कुर्ग : कर्नाटक की कांग्रेस सरकार आज टीपू सुल्तान का जन्म दिवस मना रही है. इस अवसर पर वहां से हिंसा की खबर आ रही है. टीवी रिपोर्ट के अनुसार कुर्ग में टीपू सुल्तान की जयंती का विरोध कर रहे वीएचपी कार्यकर्ता की मौत हो गयी है.

बताया जा रहा है कि वीएचपी कार्यकर्ता सरकार के इस कार्यक्रम का काला झंडा लेकर विरोध कर रहे थे. इस दौरान इन कार्यकर्ताओं की झड़प अन्य लोगों से हुई. पुलिस ने झड़प होता देख हल्की लाठी चार्ज की. वीएचपी कार्यकर्ता की मौत कैसे हुई इसका पता अभी नहीं चल पाया है. इस झड़प में चार अन्य वीएचपी कार्यकर्ताओं में घायल होने की खबर है जिनको नजदीक के अस्पाताल में भर्ती कराया गया है.

कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री सिद्धरमैया ने कहा कि युवक की मौत न ही झड़प में हुई है और न ही लाठी चार्ज से हुई है. भगदड़ मचने के दौरान वह युवक गिर गया जिससे उसकी मौत हो गयी है.

कर्नाटक की काग्रेंस सरकार ने आज टीपू सुल्तान को राज्य उत्सव के तौर पर मनाने का फैसला किया है जिसका विरोध राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, बीजेपी और इससे जुड़े दल कर रहे हैं. बीजेपी की नजर में टीपू सुल्तान धर्म परिवर्तन करवाने वाला शख्स था वहीं आरएसएस टीपू को अत्याचारी मानती है.

प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष प्रह्लाद जोशी ने सोमवार को कहा कि हमारी ओर से पूरी तरह से बहिष्कार किया जाएगा, हमारी पार्टी की ओर से किसी भी स्तर का प्रतिनिधि आधिकारिक कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लेगा. उन्होंने टीपू सुल्तान को ‘कट्टरपंथी’ और ‘कन्नड़ विरोधी’ करार देते हुए कहा कि हमारे 44 विधायक हैं और यह प्रथा है कि जब भी ऐसे किसी कार्यक्रम का आयोजन होता है, स्थानीय विधायक उसकी अध्यक्षता करता है. हमने अपने विधायकों को निर्देश दिया है कि वे इस कार्यक्रम की अध्यक्षता नहीं करें, उन्हें मंच पर नहीं जाना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें