36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राजस्थान में 35 साल के युवक ने 6 साल की बच्ची से की शादी

जयपुर : बाल विवाह जैसी कुप्रथा को लेकर जहां एक ओर सरकार के द्वारा कई कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं वहीं दूसरी ओर राजस्थान से एक ऐसी खबर सामने आई है जो आपको चौंका सकती है. प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्य के एक गांव में 35 वर्षीय एक व्यक्ति ने छह साल की बच्ची के […]

जयपुर : बाल विवाह जैसी कुप्रथा को लेकर जहां एक ओर सरकार के द्वारा कई कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं वहीं दूसरी ओर राजस्थान से एक ऐसी खबर सामने आई है जो आपको चौंका सकती है. प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्य के एक गांव में 35 वर्षीय एक व्यक्ति ने छह साल की बच्ची के साथ कथित रूप से विवाह रचाया है.

घटना चितौड़गढ़ जिले में गंगरार की सोनियान पंचायत की है. बताया जा रहा है कि यहां एक वार्ड सदस्य ने अपने से उन्नतीस साल छोटी मासूम बच्ची के साथ कथित रूप से विवाह किया जिससे ग्रामीणों में आक्रोश है. जबतक ग्रामीणों को इसकी भनक लगती उससे पहले ही युवक फरार हो चुका था.

देश के कई हिस्सों में बाल विवाह के खिलाफ चलाये जा रहे आंदोलन को सफलता मिली है, लेकिन कुछ इलाके ऐसे हैं जहां इस कुप्रथा ने अभी भी अपने पैर जमाये हुए हैं. गंगरार के उपखंड अधिकारी ज्ञानमल ने इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि ग्रामीणों की सूचना पर आरोपी वार्ड सदस्य रतन लाल जाट के खिलाफ कार्रवाई के लिए जांच समिति गठित कर दी गई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें